केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर को BSF ने सुरक्षित रखा है, दुश्मन को कई बार सोचना होगा'

बता दें पाकिस्तान के एक मंत्री ने दावा किया है कि ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज थी 

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर को BSF ने सुरक्षित रखा है, दुश्मन को कई बार सोचना होगा'
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली:  बीएसएफ (BSF) के 55वें स्थापना दिवस पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur corridor) को बीएसएफ (BSF) ने सुरक्षित रखा है. राय ने कहा कि दुश्मन को घुसपैठ के लिए कई बार सोचना पड़ेगा. 

केंद्रीय गृह राज्य नित्यानंद राय ने कहा, 'करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर डेरा बाबा नानक बीएसएफ जवानों ने सुरक्षित कर रखा है है। जवानों के प्रयासों के कारण दुश्मनों को किसी घुसपैठ या किसी अपराध को करने से पहले कई बार सोचना पड़ता है.'

ये वीडियो भी देखें:

बता दें पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने दावा किया है कि ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज थी और यह भारत के लिए हमेशा के लिए नुकसान करने वाला होगा. रशीद का यह बयान पाक सरकार के उस दावे के उल्ट है जिसमें वह कहती आई है कि करतारपुर कॉरिडोर पीएम इमरान खान की पहल है. 

पीएम ने दी बीएसएफ को बधाई 
केंद्रीय सशस्त्र बल के स्थापना दिवस के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल (bsf) के जवानों को बधाई देते हुए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अर्धसैनिक विंग हमारे देश की सीमाओं की कर्मठतापूर्वक रक्षा कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "सभी बीएसएफ जवानों और उनके परिवार को बीएसएफ के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं. यह बल हमारे देश की सीमाओं की कर्मठतापूर्वक रक्षा कर रहे हैं. प्राकृतिक आपदा या किसी भी संकटपूर्ण स्थिति में बीएसएफ जवानों ने हमारे नागरिकों की सेवा के लिए कड़ी मेहनत की है."

बीएसएफ 1 दिसंबर, 1965 को अस्तित्व में आया. यह बल 4,096.7 किलोमीटर भारत-बांग्लादेश सीमा और 3,323 किलोमीटर भारत-पाकिस्तान सीमा की रक्षा कर रहा है.