एक और 'बिकरू कांड': शराब माफिया का पुलिस पर हमला, सिपाही की मौत, इंस्पेक्टर घायल
Advertisement

एक और 'बिकरू कांड': शराब माफिया का पुलिस पर हमला, सिपाही की मौत, इंस्पेक्टर घायल

कासगंज जिले में मंगलवार देर रात वांछित शराब माफिया को वारंट तामील कराने गए पुलिस दल पर हुए प्राणघातक हमले में एक सिपाही की मौत हो गई तथा दारोगा गंभीर रूप से घायल हो गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर

कासगंज (उप्र): कासगंज जिले में मंगलवार देर रात वांछित शराब माफिया को वारंट तामील कराने गए पुलिस दल पर हुए प्राणघातक हमले में एक सिपाही की मौत हो गई तथा दारोगा गंभीर रूप से घायल हो गए. जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने संवाददाताओं को बताया, 'मंगलवार शाम को सिढ़पुरा थाने के दरोगा अशोक कुमार और आरक्षी देवेंद्र नगला धीमर गांव में एक वांछित अपराधी की तलाश में गए थे वहां दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है, जिसमें हमारे साथी सिपाही देवेंद्र शहीद हो गए.'

  1. कासगंज में बदमाशों के हमले में सिपाही की मौत, दारोगा घायल
  2. वारंट तामील कराने गए थे दोनों पुलिस कर्मी
  3. बदमाशों पर एनएसए लगाया गया

मृतक सिपाही के परिजन को 50 लाख की आर्थिक सहायता, आश्रित को नौकरी

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही मृतक सिपाही के परिजन को 50 लाख रुपए और एक आश्रित को नौकरी देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री लगातार इस घटना की लगातार निगरानी रख रहे हैं. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

घायल दारोगा का बयान

घायल दारोगा अशोक कुमार ने अस्पताल में इलाज के दौरान बताया कि वह सिपाही देवेंद्र के साथ मोती नामक अपराधी को वारंट की तामील कराने गए थे तभी उसके साथियों ने उन्हें पकड़ लिया और बुरी तरह पीटा.

ये भी पढ़ें: पति का वेतन बढ़े तो पत्नी भी बढ़े अंतरिम गुजारे भत्ते की हकदार: Punjab and Haryana High Court

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया घटना का संज्ञान, एनएसए लगाने के निर्देश

इस बीच, राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कासगंज की घटना का संज्ञान लेते हुए दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुनाहगारों पर NSA के तहत कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य कर रही है. कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार का समझौता न करते हुए सम्बन्धित दोषियों के विरुद्ध अविलम्ब व सख्त कार्रवाई की जाए.

Trending news