अनंतनाग : लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू का शव बरामद, एसएचओ समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद
Advertisement

अनंतनाग : लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू का शव बरामद, एसएचओ समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह दोनों आतंकियों के शव बरामद किए हैं. दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को साउथ कश्मीर के बिजबहेड़ा इलाके में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. मरने वाले आतंकियों के नाम लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू और निसार अहमद था. पुलिस ने आतंकियों से दो एके-47 और छह मैग्‍जीन बरामद की हैं.

अनंतनाग के अच्छाबल इलाके में पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने किया हमला.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह दोनों आतंकियों के शव बरामद किए हैं. दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को साउथ कश्मीर के बिजबहेड़ा इलाके में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. मरने वाले आतंकियों के नाम लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू और निसार अहमद था. पुलिस ने आतंकियों से दो एके-47 और छह मैग्‍जीन बरामद की हैं.

लश्कर-ए-तैयबा ने ली जिम्मेदारी

इससे पहले आतंकियों पर सुरक्षाबालों की कड़ी कार्रवाई से बौखलाकर आतंकवादियों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पुलिसकर्मियों पर हमला किया. इस हमले में एक एसएचओ फिरोज डार सहित छह पुलिसकर्मियों के शहीद होने की खबर है. आतंकियों ने अनंतनाग के अच्छाबल में पुलिस पार्टी पर हमला किया. पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा ने ली है.

सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पुलिस पार्टी पर यह हमला उस वक्त हुआ जब पुलिसकर्मी जिप्सी में सवार होकर वहां से गुजर रहे थे. इसी दौरान आतंकियों ने घात लगाकर पुलिस पार्टी पर हमला किया. हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह साउथ कश्मीर के बिजबहेड़ा इलाके में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी. सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू समेत दो आतंकियों को मार गिराया है. समझा जाता है कि इस बौखलाहट में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया. 

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर, लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू समेत दो आतंकी ढेर

अधिकारियों ने बताया कि एक घर में तीन आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना सहित सुरक्षा बलों ने अरवानी गांव के मलिक मोहल्ले में एक घर की घेराबंदी की जिसके बाद आज सुबह मुठभेड़ शुरू हुई. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने सुबह आठ बजे घर की घेराबंदी की और दो घंटे तक इंतजार किया लेकिन 10 बजे घर से पहली गोली चली. अधिकारियों ने बताया कि पांच लोगों को पेलेट गन के छर्रे तब लगे जब उन्होंने आतंकवाद विरोधी अभियान में बाधा डालने की कोशिश की.

Trending news