Baramulla Encounter: 'फैसल सरेंडर कर दो, कोई गोली नहीं चलाएगा' ..कश्मीर में पिता की आंतकी बेटे से गुहार
Advertisement

Baramulla Encounter: 'फैसल सरेंडर कर दो, कोई गोली नहीं चलाएगा' ..कश्मीर में पिता की आंतकी बेटे से गुहार

Baramulla Encounter: कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने दो दशक से सक्रिय लश्कर के शीर्ष कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांट्रो को मार गिराया है.

Baramulla Encounter: 'फैसल सरेंडर कर दो, कोई गोली नहीं चलाएगा' ..कश्मीर में पिता की आंतकी बेटे से गुहार

Encounter In Jammu Kashmir Baramulla: कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ बड़ी मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी गिरोह के कुख्यात कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांट्रो को मार गिराया. सुरक्षाबलों ने एक और आतंकवादी को भी ढेर किया है. इस एनकाउंट का एक मार्मिक वीडियो भी वायरल हुआ है. वीडियो में पिता अपने आतंकी बेटे से सरेंडर करने की गुहार लगा रहा है.

फैसल से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा..

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को पता चल गया था कि मारे गए आतंकी कमांडर यूसुफ कांट्रो के साथ फैसल नाम का भी आतंकी है. दो आतंकियों को ढेर करने के बाद सुरक्षाबलों ने फैसल से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा. इस क्रम में सैन्य अधिकारी फैसल के पिता को अपने साथ घटनास्थल पर लेकर गए थे.

पिता ने आतंकी बेटे से लगाई गुहार

पिता ने आतंकी बेटे फैसल से सरेंडर करने की गुहार लगाई. वीडियो में सुना जा सकता है कि पिता बार-बार फैसले से आत्मसमर्पण करने के लिए कह रहा है. पिता ने कहा, 'फैसल सरेंडर कर दो, यहां तुम्हारे ऊपर कोई गोली नहीं चलाएगा.'

कांट्रो का सफाया लश्कर के लिए बड़ा झटका

बता दें कि मोहम्मद यूसुफ कांट्रो घाटी में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाला आतंकी था. जिसका मारा जाना लश्कर के लिए बड़ा झटका है. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने जी न्यूज को बताया कि कांट्रो नागरिकों की कई हत्याओं और सुरक्षाबलों पर हमलों में शामिल था. वह हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ, उसके भाई, सेना के एक जवान और बडगाम जिले में मारे गए एक नागरिक की हत्या का भी जिम्मेदार था. आईजीपी ने कहा कि कांट्रो का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है.

इस साल का 38वां आतंकवाद विरोधी अभियान

बता दें कि इस साल जनवरी से अब तक यह 38वां आतंकवाद विरोधी अभियान (Counter Terrorism Operation) है और सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक कश्मीर घाटी में 53 आतंकवादियों को मार गिराया है. अब तक 27 सक्रिय आतंकवादी और 169 आतंकवादियों के साथियों को गिरफ्तार किया गया है.

LIVE TV

Trending news