दिल्ली: ट्रेन में चोरी करने कश्मीर से आता था आरोपी, CCTV की मदद से हुआ गिरफ्तार
Advertisement

दिल्ली: ट्रेन में चोरी करने कश्मीर से आता था आरोपी, CCTV की मदद से हुआ गिरफ्तार

आरपीएफ के अनुसार, 17 अप्रैल को वंदे भारत ट्रेन 18 में महिला का लैपटॉप चोरी हो गया था और 9 मई को कालका शताब्दी में भी ऐसी ही वारदात हुई थी. 

आरोपी चोरी करने के बाद चोरी किया सामान सद्दाम नाम के शख्स को बेच देता था.

नई दिल्ली: भारतीय रेल में आए दिन क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. यात्रियों से लूट और चोरी जैसी संगीन वारदातें हो रही है. इन वारदातों पर लगाम लगाने के लिए आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने भी सख्त आदेश दिए हैं. इसी के चलते आरपीएफ ने वंदे मातरम ट्रेन में लगे सीसीटीवी की मदद से दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. 

fallback

आरपीएफ के एडिशनल सिक्युरिटी कमिश्नर दिल्ली (वेस्ट) हरीश पपोला ने ज़ी न्यूज़ को बताया, 17 अप्रैल को वंदे भारत ट्रेन 18 में महिला का लैपटॉप चोरी हो गया था और 9 मई को कालका शताब्दी में भी ऐसी ही वारदात हुई थी. दोनों वारदात सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थीं. इसकी फुटेज की जांच में एक शख्स बड़े शातिराना तरीके से लैपटॉप का बैग लेकर जाता हुआ नजर आता है. चेहरे की पहचान होते ही आरपीएफ ने इस शख्स की तलाश शुरू कर दी. आरपीएफ की टीम ने इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान इजाज अहमद मलिक (29) के तौर पर हुई है. आरोपी कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है.

पूछताछ में ये भी पता चला है कि आरोपी चोरी करने के बाद चोरी किया सामान सद्दाम नाम के शख्स को बेच देता था. सद्दाम जामा मस्जिद इलाके में एक होटल में काम करता है. पुलिस ने इजाज की निशानदेही पर सद्दाम को भी गिरफ्तार कर लिया है. इसके पास से पुलिस को 3 लैपटॉप और 3 मोबाइल बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी वारदात के बाद गुरुद्वारे चले जाता था और वहां रात भर रुकता. फिर अगले दिन दोबारा वारदात करने निकल जाता था. 

Trending news