केजरीवाल का बड़ा आरोप, कहा, 'चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया, कहीं EVM गड़बड़ी में शामिल तो नहीं'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. श्रीनगर लोकसभा सीट और 9 विधानसभा सीटों पर कल खत्म हुए उप चुनावों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी के मुद्दे को जोरशोर से उठाया है.

 केजरीवाल का बड़ा आरोप, कहा, 'चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया, कहीं EVM गड़बड़ी में शामिल तो नहीं'
केजरीवाल ने लगाया चुनाव आयोग पर आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. श्रीनगर लोकसभा सीट और 9 विधानसभा सीटों पर कल खत्म हुए उप चुनावों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी के मुद्दे को जोरशोर से उठाया है.

केजरीवाल ने कहा कि ईवीएम में बहुत शातिर तरीके से गड़बड़ी की जा रही है और चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है.

और पढ़ें:भाजपा का आरोप: केजरीवाल ने दावत में एक प्लेट पर खर्च किए 12 से 16 हज़ार रुपए; सिसोदिया के निशाने पर ‘एलजी ऑफिस'

केजरीवाल ने कहा कि चुनाव आयोग के मुताबिक कल हुए उपचुनाव में धौलपुर में ऐसी 18 मशीनें मिली है जिनसे छेड़छाड़ हुई है.

इस मुद्दे पर केजरीवाल का कहना है कि उन्हें शक हो रहा है कि यह सब कहीं चुनाव आयोग के इशारे पर ही तो नहीं हो रहा. दिल्ली के सीएम ने कहा, '18 मशीनों की गड़बड़ी का मतलब 10 फीसदी वोटिंग गड़बड़ हुई है'.

केजरीवाल बोले 10 प्रतिशत मशीनों में गड़बड़ी है

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 10 प्रतिशत मशीनों में गड़बड़ी है, सिर्फ ईवीएम बदलने से समाधान नहीं निकलेगा. नये सॉफ्टवेयर से ऐसी गड़बड़ी हो रही है. बटन दबाने पर लाइट तो जलती है, लेकिन पर्ची बीजेपी की निकल रही है. केजरीवाल बोले कि चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है जो बीजेपी को सत्ता में पहुंचाना चाहता है.

ये भी पढ़ें:केजरीवाल के प्रधान सचिव के खिलाफ सीबीआई का छापा, नकदी बरामद

केजरीवाल ने कहा कि कोई भी बटन दबाने पर बीजेपी को ही वोट जा रहा है. एमसीडी में भी राजस्थान से मशीनें मंगवाई जा रही है जिनमें गड़बड़ी पहली ही साबित हो चुकी है. उन्होंने दावा किया कि ईवीएम में गड़बड़ी नहीं है इनका सॉफ्टवेयर, प्रोग्रामिंग, कोड बदला गया है.

केजरीवाल ने कहा- ईवीएम बदलने से समाधान नहीं निकलेगा

इस मामले में चुनाव आयोग को लपेटते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा कि चुनाव आयोग जांच के लिए तैयार नहीं हैं. सवाल उठता है कि कहीं चुनाव आयोग भी तो इसमें मिला नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें:EVM से छेड़छाड़ पर EC ने स्वीकार की केजरीवाल की चुनौती, कहा- आएं और बताएं

उनका कहना था कि चुनाव आयोग ने भिंड के मामले में क्लीन चिट दे दी थी जबकि तमाम पत्रकारों के सामने गड़बड़ी देखने को मिली थी. केजरीवाल का कहना है कि ईवीएम बदलने से समाधान नहीं निकलेगा.

ये भी पढ़ें:शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट में फंसे केजरीवाल, AAP सरकार पर नियम-कानून की अनदेखी के आरोप

केजरीवाल बोले कि दिल्ली में होने वाली एमसीडी चुनावों में मशीन राजस्थान से आ रही है, जबकि दिल्ली में लगभग 15 हजार मशीन उपलब्ध हैं.