केजरीवाल को महेश गिरि से माफी मांगनी चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी
Advertisement

केजरीवाल को महेश गिरि से माफी मांगनी चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी

दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर महेश गिरि द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होते हुए भाजपा के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मांग की कि यदि अरविंद केजरीवाल पार्टी के सांसद पर एनडीएमसी के एक अधिकारी की हाल में हुई हत्या से जुड़े आरोप लगाने को लेकर उनसे माफी मांगने से इंकार करते हैं तो दिल्ली की सरकार को बख्रास्त कर दिया जाना चाहिए।

केजरीवाल को महेश गिरि से माफी मांगनी चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर महेश गिरि द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होते हुए भाजपा के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मांग की कि यदि अरविंद केजरीवाल पार्टी के सांसद पर एनडीएमसी के एक अधिकारी की हाल में हुई हत्या से जुड़े आरोप लगाने को लेकर उनसे माफी मांगने से इंकार करते हैं तो दिल्ली की सरकार को बख्रास्त कर दिया जाना चाहिए।

स्वामी ने उपराज्यपाल नजीब जंग पर भी सांसद को ‘उनकी सरकार’ के हमले से बचाने में विफल रहने को लेकर हमला बोला और उनपर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल से दिशानिर्देश ले रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर केजरीवाल माफी मांगेंगे, तभी दिल्ली सरकार बचेगी। सरकार को राष्ट्रीय हित में बख्रास्त कर दिया जाना चाहिए।’ उन्होंने दावा किया कि वर्ष 1991 में जब वह केंद्रीय कानून मंत्री थे, तब उन्होंने चार राज्यों की सरकारों को ‘बर्खास्त’ कर दिया था और तत्कालीन केंद्र सरकार के फैसले को उच्चतम न्यायालय ने बरकरार रखा था और इस फैसले का संसद में समर्थन किया गया था।

राज्य सभा के सांसद स्वामी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल अक्सर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हमला बोलने के लिए ‘वार करो और भाग जाओ’ की नीति अपनाते हैं। उन्होंने कहा, ‘उन्हें (गिरि के खिलाफ अपने आरोपों के समर्थन में) या तो दस्तावेज दिखाने चाहिए या फिर माफी मांगनी चाहिए।’

जब स्वामी से पूछा गया कि उन्होंने अब तक जंग को हटाए जाने की मांग क्यों नहीं की तो उन्होंने कहा कि वह आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन के मुद्दे को लेकर व्यस्त थे लेकिन अब वह इस मुद्दे पर ‘सरकार से बात करेंगे।’ धरने में शामिल होते हुए भाजपा के सांसद मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री को गिरि का सामना करने की चुनौती दी और आरोप लगाया कि आधारहीन आरोप लगाना और फिर जाकर छिप जाना केजरीवाल की ‘पुरानी आदत’ है।

गिरि कल से ही भूख हड़ताल पर बैठे हैं। केजरीवाल ने पत्र में जंग पर एमएम खान की हत्या में गिरि को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। एमएम खान एनडीएमसी के एक अधिकारी थे। एस्टेट अधिकारी खान को 16 मई को दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर में गोली मार दी गई थी। इसके अगले दिन ही उन्हें निकाय द्वारा पट्टे पर दी गई जमीन पर चल रहे एक होटल की पट्टे से जुड़ी शर्तों पर एक आदेश जारी करना था।

Trending news