केरल चर्च स्कैंडल: सुप्रीम कोर्ट ने केरल पुलिस से जांच रिपोर्ट तलब की
Advertisement

केरल चर्च स्कैंडल: सुप्रीम कोर्ट ने केरल पुलिस से जांच रिपोर्ट तलब की

केरल के मलंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च के चार पादरियों से जुड़े स्कैंडल मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की स्टेटस रिपोर्ट 27 अगस्त तक सौंपने को कहा है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केरल के मलंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च के चार पादरियों से जुड़े स्कैंडल मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सीजेआई दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने केरल पुलिस और राज्य सरकार से मामले की स्टेटस रिपोर्ट 27 अगस्त तक सौंपने को कहा है. आपको याद दिला दें कि केरल के बहुचर्चित चर्च सेक्स स्कैंडल में पुलिस ने चार पादरियों के खिलाफ बलात्कार और यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया था. 

कन्फेशन के लिए चर्च गई महिला ने लगाया था यौन शोषण का आरोप
एक महिला ने कुछ दिनों पहले आरोप लगाया था कि जब वह कोट्टायम जिला में स्थित मलंकारा ऑर्थोडक्स चर्च में कन्फेशन के लिए गई, तो इन पादरियों ने उसे ब्लैकमैल करते हुए उसका यौन शौषण किया. इस मामले के सुर्खियों में आने के बाद केरल पुलिस ने घटना की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी थी. पुलिस के सामने दर्ज शिकायत में महिला ने इन आरोपों की तस्दीक की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. इससे पहले पादरी ने मामले में गिरफ्तारी की आशंका जताते हुए इसकी सुनवाई तुरंत करने का अनुरोध किया था.

केरल हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी पादरी की याचिका
अपराध शाखा ने मलंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च से ही जुड़ी एक महिला की शिकायत के आधार पर दो जुलाई को पादरी वर्गीस सहित चार पादरियों के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज किया था. आपकों बता दें कि केरल हाईकोर्ट ने इस मामले में वर्गीस की याचिका खारिज कर उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा था. महिला का आरोप है कि चारों पादरियों ने उसके कन्फेशन का गलत इस्तेमाल कर उसका यौन शोषण किया. जांच एजेंसी इस संबंध में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Trending news