Kerala Education Minister Letter: केरल के शिक्षा मंत्री ने आतिशी को लिखा लेटर, जानिए एजुकेशन मॉडल विवाद पर क्या कहा
Advertisement

Kerala Education Minister Letter: केरल के शिक्षा मंत्री ने आतिशी को लिखा लेटर, जानिए एजुकेशन मॉडल विवाद पर क्या कहा

V Sivankutty Letter To AAP: केरल के शिक्षा मंत्री वी सिवानकुट्टी ने कहा कि हम पहले ही साफ कर चुके हैं कि केरल सरकार की तरफ से कोई अधिकारी दिल्ली नहीं भेजा गया था. आप की केरल यूनिट भी इस मामले पर खेद जता चुकी है.

आतिशी को केरल के शिक्षा मंत्री ने लिखा लेटर.

Kerala Education Minister Letter To Atishi: हाल ही में आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी (Atishi) ने दावा किया था कि दिल्ली (Delhi) के शिक्षा मॉडल को समझने के लिए केरल के अधिकारी कालकाजी के एक स्कूल में आए थे. लेकिन, बाद में केरल के शिक्षा मंत्री वी सिवानकुट्टी (V Sivankutty) ने इसका खंडन किया और कहा कि केरल से कोई भी अधिकारी दिल्ली नहीं भेजा गया था. ये दावा झूठा है. जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था. अब केरल के शिक्षा मंत्री ने आप नेता आतिशी को लेटर लिखा है, जिसमें उन्होंने शिक्षा के मुद्दे पर विवाद नहीं, बल्कि साथ की जरूरत को अहम बताया है.

केरल के शिक्षा मंत्री का लेटर

आप नेता आतिशी को भेजे लेटर में केरल के शिक्षा मंत्री वी सिवानकुट्टी ने लिखा कि इस विवाद को लेकर मैं अपना स्टैंड को पहले ही साफ कर चुका हूं. 'केरल से भेजे गए अधिकारियों' वाली बात पर मैं कह चुका हूं कि केरल सरकार ने उन्हें नहीं भेजा था. आम आदमी पार्टी की केरल यूनिट भी इस मामले पर खेद जता चुकी है.

fallback

क्वालिटी एजुकेशन पर कही ये बात

लेटर में आगे लिखा गया है कि जब क्वालिटी एजुकेशन देने की बात आती है तो केरल का मानना है कि सहयोग और विचारों का आदान-प्रदान राज्यों के बीच ही नहीं, बल्कि देशों के बीच भी होना चाहिए. मैं ये साफ करना चाहता हूं कि कोई एसोसिएशन केरल में शिक्षा के मुद्दे पर फैसला नहीं ले सकता है. यहां लोगों की सरकार है, जिसके पास ये जिम्मेदारी है. एजुकेशन के मामले में केरल ने ऐतिहासिक काम किया है. नई दिल्ली के प्रतिनिधिमंडल ने भी यह साफ किया. हमारा मानना है कि इस मामले में विवाद की नहीं, बल्कि साथ की जरूरत है.

किन लोगों ने किया था दिल्ली के स्कूल का दौरा?

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली बीआर अंबेडकर स्कूल का दौरा करने वाले विक्टर टी आई सीबीएसई स्कूल प्रबंधन संघ के क्षेत्रीय सचिव और डॉक्टर एम दिनेश बाबू केरल सहोदय परिसर परिसंघ से हैं. दोनों केरल की आधिकारिक शिक्षा प्रणाली या प्रशासन से जुड़े हुए नहीं हैं. फिलहाल सीबीएसई स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन से इस बात की पुष्टि का इंतजार किया जा रहा है कि उन्होंने प्रतिनिधिमंडल भेजा है या नहीं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली-पंजाब के बीच हुआ नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट, जानें क्या होंगे बदलाव

इससे पहले केरल के शिक्षा मंत्री वी सिवानकुट्टी ने ट्वीट किया था, 'केरल के शिक्षा विभाग ने 'दिल्ली मॉडल' के बारे में जानने के लिए किसी को नहीं भेजा है. साथ ही, पिछले महीने 'केरल मॉडल' का अध्ययन करने के लिए दिल्ली से आए अधिकारियों को हर संभव मदद दी गई थी. हम जानना चाहेंगे कि आप विधायक ने किन 'अधिकारियों' का स्वागत किया.'

हालांकि अब देखने वाला होगा कि आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी की तरफ से केरल के शिक्षा मंत्री को क्या जवाब दिया जाएगा.

Trending news