VIDEO : केरल की भीषण बाढ़ में एयरफोर्स ने मां और उसके बच्चे को निकालकर जीता दिल
Advertisement

VIDEO : केरल की भीषण बाढ़ में एयरफोर्स ने मां और उसके बच्चे को निकालकर जीता दिल

केरल में आई प्राकृतिक आपदा के बीच इंडियन एयरफोर्स का एक वीडियो सामने आया है. इसमें एयरफोर्स के जवान एक बाढ़ में फंसी मां और उसके मासूम को सफलतापूर्वक निकालते दिख रहे हैं.

VIDEO : केरल की भीषण बाढ़ में एयरफोर्स ने मां और उसके बच्चे को निकालकर जीता दिल

नई दिल्ली/ तिरुवनंतपुरम : केरल में भारी बारिश और बाढ़ से मची तबाही के चलते रविवार को दो और लोगों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 370 हो गई है. बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित अलाप्पुझा, एर्नाकुलम और त्रिशूर में बचाव कार्य जारी है. इसी बचाव कार्य के बीच इंडियन एयरफोर्स का एक वीडियो सामने आया है. इसमें एयरफोर्स के जवान एक बाढ़ में फंसी मां और उसके मासूम को सफलतापूर्वक निकालते दिख रहे हैं.

ये मामला बाढ़ की भीषण त्रासदी झेल रहे केरल के अलप्पुजा जिले में स्थित अल्लेप्पी कस्बे का बताया जा रहा है. इसमें एक घर की छत पर फंसी मां और उसके बच्चे को भारतीय वायु सेना ने बचाया. विंग कमांडर प्रशांत के नेतृत्व में गरुड़ स्पेशल फोर्स ने इस रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया. इसमें बेटे और मां को एक के बाद एक हेलिकॉप्टर से निकाला गया.

अधिकारियों ने इन तीन जिलों में जारी किए गए रेड अलर्ट को वापस ले लिया है और भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को अपने पूर्वानुमान में राज्य के कुछ जिलों में सामान्य बारिश होने की बात कही है. सर्वाधिक प्रभावित स्थानों जहां लोग पिछले तीन दिनों से भोजन या पानी के बिना फंसे हुए हैं, उनमें चेंगन्नूर, पांडलम, तिरुवल्ला और पथानामथिट्टा जिले के कई इलाके, एर्नाकुलम में अलुवा, अंगमाली और पारावुर में शामिल हैं.

अलाप्पुझा में बचाव कार्य में मदद के लिए आए फंसे मछुआरों के एक समूह ने अधिकारियों के बीच समन्वय की कमी होने की शिकायत की. समूह ने कहा, "हमने कई लोगों को बचाया लेकिन अब हम जहां से अपनी नाव से आए थे, वहां लौटने में हमारी मदद करने के लिए कोई नहीं है. हमने बचाव कार्यो में अपने जीवन को खतरे में डाल दिया लेकिन अब हमारी मदद के लिए कोई नहीं है."

Trending news