बाढ़ और भारी बारिश से जूझ रहे केरल के लिए मौसम विभाग की तरफ से आई 'राहत' भरी खबर
Advertisement

बाढ़ और भारी बारिश से जूझ रहे केरल के लिए मौसम विभाग की तरफ से आई 'राहत' भरी खबर

डॉ. देवी ने न्‍यूज एजेंसी ANI से कहा, 16 अगस्‍त तक राज्‍य में 619.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि बारिश का सामान्‍य स्‍तर 244.1 एमएम होता है.

केरल में बाढ़-बारिश से बुरे हालात हैं... (फोटो- ANI)

नई दिल्‍ली : बाढ़ और भारी बारिश से जूझ रहे केरल के लिए भारतीय मौसम विभाग (IMD) की तरफ से एक आई 'राहत' भरी खबर आई है. मौसम विभाग की तरफ से शनिवार को आए पूर्वानुमान में कहा गया कि केरल में बरसात कम हुई है और अब राज्‍य में ज्‍यादा बारिश नहीं होगी. मौसम विभाग की एक अधिकारी डॉ. एस देवी ने यह जानकारी दी.

डॉ. देवी ने न्‍यूज एजेंसी ANI से कहा, 16 अगस्‍त तक राज्‍य में 619.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि बारिश का सामान्‍य स्‍तर 244.1 एमएम होता है. बारिश की तीव्रता में कमी आई है और अब भारी बारिश नहीं होगी. हालांकि 2 दिनों तक भारी बारिश जारी रहेगी.

 

 

दरअसल, राज्य इस समय पिछले 100 साल में आए सबसे ज्यादा भयानक बाढ़ का सामना कर रहा है. यहां 80 बांधों को खोला गया है और सभी नदियों में बाढ़ सी आई हुई है. मौजूदा मौसम की रिपोर्ट के मुताबिक तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलप्पुझा, पथनमथिट्टा, कोट्टयम, इडुक्की और एर्नाकुलम जिले में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. 

उधर, प्रलयकारी बाढ़ की मार झेल रहे केरल के लोगों के लिए मदद के हाथ बढ़ने लगे हैं. हरियाणा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश समेत देश के कई राज्‍यों ने केरल के लिए करोड़ों रुपये बतौर आर्थिक मदद की घोषणा की है. साथ ही महाराष्‍ट्र के पुणे और मध्‍य प्रदेश के रतलाम से भी रेलवे की ओर से 21 लाख लीटर पीने का पानी केरल भेजा जा रहा है. इसमें पुणे से 7 लाख लीटर और रतलाम से 14.50 लाख लीटर पीने का पानी शामिल है. 

ये भी देखे

Trending news