केरल विमान हादसा: PM मोदी ने केरल के CM पिनराई विजयन से की फोन पर बात

केरल के कोझिकोड में दुबई से आ रहा एक विमान करीपुर एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है. 

केरल विमान हादसा: PM मोदी ने केरल के CM पिनराई विजयन से की फोन पर बात

तिरुअनंतपुरम: केरल के कोझिकोड में दुबई से आ रहा एक विमान करीपुर एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. रनवे पर फिसलने के बाद विमान के अगले हिस्‍से के दो टुकड़े हो गए. विमान में 191 यात्री सवार थे. 

करीपुर विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से फोन पर बात की. सीएम विजयन ने प्रधानमंत्री को जानकारी दी कि कोझिकोड और मलप्पुरम के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर्स और IG अशोक यादव के साथ अधिकारियों की टीम एयरपोर्ट पहुंच गई है. बचाव और राहत कार्य जारी है.

केरल के सीएम कार्यालय ने ये जानकारी दी. 

एयर इंडिया के A737 बोइंग विमान हादसे में अब तक 16 लोगों की मौत की खबर है.

एयरलाइन के प्रवक्‍ता के मुताबिक दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्‍सप्रेस प्‍लेन के कोझिकोड एयरपोर्ट पर फिसलने के कारण हादसा हुआ. फ्लाइट-IX 1344- शाम को करीब 7.40 मिनट पर एयरपोर्ट पर लैंड हुई.

पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, 'कोझिकोड विमान हादसे से आहत हूं. मेरी संवदेना उन लोगों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस हादसे में खो दिया, जो लोग  हादसे में घायल हुए हैं, जल्द से जल्द ठीक हों. इस बारे में केरल के मुख्यमंत्री से बात की है. अधिकारी घटनास्थल पर हैं और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है.'

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ​ट्वीट किया, 'एयर इंडिया एक्सप्रेस हादसे के बारे में सुनकर दुखी हूं. शोकसंतप्त परिवारों और घायलों के साथ मेरी प्रार्थनाएं. हादसे से जुड़ी आगे की जानकारियों का हम पता लगा रहे हैं.'

ये भी देखें-