बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए जाना चाहते हैं केरल, यह एयरलाइंस दे रही है मुफ्त एयर टिकट

एयरलाइंस ने तिरुअनंतपुरम के लिए जाने वाली अपनी सभी फ्लाइट्स में कुछ सीटों को आरक्षित किया है. यह सीटों की बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ (First come – First serve) नीति के तहत की जाएंगी.

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए जाना चाहते हैं केरल, यह एयरलाइंस दे रही है मुफ्त एयर टिकट
विस्‍तारा एयरलाइंस राहत और बचाव कार्य से जुड़ने वाले प्रतिनिधियों को दिल्‍ली और चेन्‍नई से तिरुवअनंतपुरम की नि:शुल्‍क एयर टिकट उपलब्‍ध कराएगी.

नई दिल्‍ली: केरल में आई बाढ़ की त्रासदी से जूझ रहे स्‍थानीय लोगों की फिक्र इन दिनों पूरा देश कर रहा है. हर शख्‍स अपने सामर्थ्‍य के अनुसार बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में अब विस्‍तारा एयरलाइंस भी आगे आई है. विस्‍तारा एयरलाइंस ने घोषणा की है कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए केरल जाने वाले लोगों को वह मुफ्त एयर टिकट देगी. केरल में बचाव और राहत का मिशन पूरा होने के बाद वापसी की एयर टिकट भी मुफ्त में दी जाएगी. 

विस्‍तारा एयरलाइंस ने वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए केरल जाने के इच्‍छुक लोगों को एयरलाइंस नि:शुल्‍क एयर टिकट की स्‍कीम लेकर आई है. इस स्‍कीम के तहत डॉक्‍टर, नर्स, डिजास्‍टर मैनेजमेंट एक्‍सपर्ट, प्रशिक्षित वालेंटियर, मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान और रिलीफ आर्गनाइजेशन के प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है. इस स्‍कीम के तहत विस्‍तारा एयरलाइंस राहत और बचाव कार्य से जुड़ने वाले प्रतिनिधियों को दिल्‍ली और चेन्‍नई से तिरुवअनंतपुरम की नि:शुल्‍क एयर टिकट उपलब्‍ध कराएगी. 

नि:शुल्‍क टिकट पाने के लिए एयरलाइंस को भेजनी होगी रिक्‍वेस्‍ट
विस्‍तारा एयरलाइंस के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि राहत और बचाव का मिशन खत्‍म होने के बाद विस्‍तारा एयरलाइंस इन प्रतिनिधियों की वापसी के लिए तिरुअनंतपुरम से दिल्‍ली और चेन्‍नई के लिए नि:शुल्‍क एयर टिकट उपलब्‍ध कराएगी. उन्‍होंने बताया कि इस स्‍कीम के तहत एयरलाइंस ने तिरुअनंतपुरम के लिए जाने वाली अपनी सभी फ्लाइट्स में कुछ सीटों को आरक्षित किया है. यह सीटों की बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ (First come – First serve) नीति के तहत की जाएंगी. तिरुअनंतपुरम जाने के लिए नि:शुल्‍क टिकट हासिल करने के इच्‍छुक पेशेवर और संस्‍थाओं को अपनी रिक्‍वेस्‍ट keralarelief@airvistara.com पर ई-मेल करनी होगी.  

विस्‍तारा एयरलाइंस की मदद से भेज सकते हैं राहत सामग्री
विस्‍तारा एयरलाइंस ने नि:शुल्‍क एयर टिकट उपलब्‍ध कराने के साथ-साथ राहत सामग्री भेजने का विकल्‍प भी उपलब्‍ध कराया है. यह विकल्‍प उन लोगों के लिए है जो केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद तो करना चाहते हैं, लेकिन  किन्‍हीं कारणों के चलते वह वहां जा नहीं सकते हैं. ऐसे लोग बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए अपनी राहत सामग्री विस्‍तारा एयरलाइंस के जरिए दिल्‍ली और चेन्‍नई से तिरुअनंतपुरम भेज सकते हैं. इसके लिए आपको  keralarelief@airvistara.com में एक रिक्‍वेस्‍ट ईमेल करनी होगी. रिक्‍वेस्‍ट मिलने के बाद एयरलाइंस के प्रतिनिधि आपसे संपर्क कर राहत सामग्री आपसे न केवल हासिल करेंगे, बल्कि तिरुअनंतपुरम पहुंचाने के बाद उन्‍हें बताए गई संस्‍था या व्‍यक्ति तक भी पहुंचाएंगे.