ख्याला मर्डर : अंकित सक्सेना के घर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, दिया हर संभव मदद का भरोसा
Advertisement

ख्याला मर्डर : अंकित सक्सेना के घर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, दिया हर संभव मदद का भरोसा

दिल्ली के ख्याला में सरेआम फोटोग्राफर अंकित सक्सेना की हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड पर खूब राजनीति भी हो रही है. 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अंकित के परिजनों से मुलाकात कर घटना पर दुख प्रकट किया

नई दिल्ली : दिल्ली के ख्याला में दिनदहाड़े अंकित सक्सेना की हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड पर खूब राजनीति भी हो रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार की शाम अंकित के घर जाकर उसके परिजनों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने कहा कि अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी. 

  1. एक फरवरी को हुई थी अंकित की हत्या
  2. प्रेमिका के परिजनों ने अंकित की हत्या की
  3. 5 दिन बाद पीड़ितों से मिलने गए CM

एक फरवरी को हुई हत्या
बता दें कि एक फरवरी की शाम 23 वर्षीय एक युवा अंकित सक्सेना की कुछ लोगों ने गला रेत कर हत्या कर दी थी. बताया गया कि अंकित किसी लड़की से प्यार करता था और लड़की के परिजनों ने ही अंकित की हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. 

दूसरे धर्म की लड़की से प्यार बना गुनाह
अंकित एक दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करता था, लेकिन लड़की के घरवाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. इसलिए लड़की के घरवालों ने अंकित की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. अंकित सक्सेना पेश से एक फोटोग्राफर था. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि युवक की प्रेमिका के पिता, चाचा और मां को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि अलग समुदायों से होने के कारण 20 वर्षीय लड़की के पिता, मां, नाबालिग भाई और चाचा इस संबंध के खिलाफ थे. उन्होंने 23 वर्षीय युवक अंकित को अपनी बेटी से दूर रहने के लिए धमकाया था. अंकित और लड़की बीते तीन सालों से एक-दूसरे से परिचित थे.

अंकित की हत्या से दुखी कैफ का छलका दर्द, कहा- हत्यारों पर शर्म आती है

हत्याकांड के बाद राजनीति
हत्याकांड के बाद इस मामले पर खूब राजनीति भी हुई और दिल्ली में सरेआम हुए इस हत्याकांड पर दिल्ली सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाए गए. हत्याकांड के 5 दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके घटना पर दुख जताया और शाम को पीड़ितों से मिलने उनके घर पर गए. 

कैफ का छलका दर्द
राजधानी दिल्ली में हुए इस मर्डर की इस घटना की क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कड़ी निंदा की है. कैफ ने ट्वीट किया, 'हम किस दौर में जी रहे हैं? एक व्यक्ति प्यार नहीं कर सकता और अपनी पसंद से किसी से शादी भी नहीं कर सकता और यह दिल्ली जैसे शहर में हो रहा है. हत्यारों पर शर्म आती है. न्याय होना चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण यह है कि ऐसे लोगों को अपनी मानसिकता बदलनी चाहिए.' 

Trending news