रिजिजू ने अटारी-वाघा सीमा पर फहराया 107 फुट ऊंचा तिरंगा

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को यहां अटारी-वाघा पर भारत-पाक सीमा के पास 107 फुट ऊंचा तिरंगा फहराया. यहां समेकित जांच चौकी पर तिरंगा फहराने के बाद रिजिजू ने संवाददाताओं से कहा कि वह सुरक्षा इंतजामों, जांच चौकी का जायजा लेने और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों से मिलने के लिए यहां आए थे.

रिजिजू ने अटारी-वाघा सीमा पर फहराया 107 फुट ऊंचा तिरंगा
रिजिजू ने घाटी के हालात के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया. फाइल फोटो

अटारी (अमृतसर) : केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को यहां अटारी-वाघा पर भारत-पाक सीमा के पास 107 फुट ऊंचा तिरंगा फहराया. यहां समेकित जांच चौकी पर तिरंगा फहराने के बाद रिजिजू ने संवाददाताओं से कहा कि वह सुरक्षा इंतजामों, जांच चौकी का जायजा लेने और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों से मिलने के लिए यहां आए थे.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि वह पाकिस्तान के साथ आयात-निर्यात व्यापार में शामिल व्यवसायियों से भी बातचीत करेंगे और उनसे व्यापार संबंधित समस्याएं जानेंगे. जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही पथराव की घटनाओं के बारे में सवाल पूछे जाने पर रिजिजू ने इसके लिए ‘पाकिस्तान में बैठे कुछ तत्वों’को जिम्मेदार ठहराया जिन्होंने गड़बड़ी करने के लिए व्हाट्सएप समूह बनाए हैं.

उन्होंने कहा, ‘भारतीय खुफिया एजेंसियां करीब से इनकी निगरानी कर रही हैं और इस संबंध में जल्द ही जरूरी कार्रवाई करेंगी.’केंद्रीय मंत्री ने दो सैनिकों की हत्या एवं शव क्षतविक्षत किए जाने को लेकर कहा कि सरकार सैनिकों के परिवारों की मदद करेगी. रिजिजू ने कहा कि पाकिस्तान से आयात किए जाने वाले सामानों की जांच के लिए जांच चौकी पर एक स्कैनर लगाया जाएगा.