Kisan Mahapanchayat: दिल्ली में आज महापंचायत, जुटेंगे किसान, इन सड़कों पर जाने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी
Advertisement

Kisan Mahapanchayat: दिल्ली में आज महापंचायत, जुटेंगे किसान, इन सड़कों पर जाने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Farmer Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर वाले रूट पर आवाजाही करने वालों के लिए जरूरी खबर है. आज यहां सुबह 10 बजे से किसानों की महापंचायत है, जिसमें 5-6 हजार किसानों के पहुंचने का अनुमान है. किसानों की मूवमेंट से आसपास का रूट प्रभावित हो सकता है. पुलिस ने कुछ ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसे देखकर ही घर से निकलें.

राकेश टिकैत को कल पुलिस ने रोक लिया था

Farmer Protest at Jantar Mantar: अगर आप आज दिल्ली में जंतर-मंतर के आसपास की सड़कों से निकलने की तैयारी कर रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें. दरअसल, संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर सोमवार यानी आज जंतर मंतर पर किसान महापंचायत बुलाई गई है. इसमें बड़ी संख्या में किसानों के जुटने का अनुमान है. भीड़ की वजह से जंतर-मंतर के आसपास की सड़कों पर ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है. इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. ऐसे में इस एडवाइजरी को देखकर ही घर से निकलें.

इन रास्तों पर जाने से बचें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, दिल्ली के इन मार्गों में आपको आने से बचना चाहिए. पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह 10 बजे से यह महापंचायत शुरू होगी. क्योंकि इसमें 4-5 हजार किसान शामिल हो सकते हैं. ऐसे में आपको टॉलस्टॉय मार्ग, संसद मार्ग, जनपथ, विंडसर प्लेस, कनॉट प्लेस, अशोक रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग, पंडित पंत मार्ग व आसपास के अन्य रास्तों पर दिनभर ज्यादा ट्रैफिक मिल सकता है. किसानों की भीड़ की वजह से पुलिस ने कई रास्तों पर बैरिकेडिंग की है, इससे भी ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है.

पुलिस हिरासत में लिए गए थे टिकैत

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के महत्वपूर्ण चेहरे राकेश टिकैत को रविवार को गाजीपुर बॉर्डर पर रोक लिया गया था. स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) दीपेंद्र पाठक ने बताया कि, राकेश टिकैत को हिरासत में लेने के बाद मधु विहार थाने ले जाया गया, जहां पुलिस ने उनसे लौट जाने का अनुरोध किया था. उन्होंने पुलिस के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था.” वहीं वापस जाने के बाद टिकैत ने ट्वीट किया, ‘सरकार के इशारे पर काम कर रही दिल्ली पुलिस किसानों की आवाज को नहीं दबा सकती. यह गिरफ्तारी एक नई क्रांति लेकर आएगी. यह संघर्ष अंतिम सांस तक जारी रहेगा. न रुकेंगे, न थकेंगे और न ही झुकेंगे.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news