जनरल बिपिन रावत और पत्‍नी मधुलिका की फैमिली में हैं ये सदस्‍य
Advertisement

जनरल बिपिन रावत और पत्‍नी मधुलिका की फैमिली में हैं ये सदस्‍य

तमिलनाडु के कुन्नूर में खराब मौसम की वजह से CDS जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) का बुधवार को हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. उनके साथ पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) भी हेलीकॉप्टर में सवार थीं. 

फाइल फोटो

CDS General Bipin Rawat Helicopter Crash: तमिलनाडु के कुन्नूर में खराब मौसम की वजह से CDS जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) का बुधवार को हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर में सवार 14 लोगों में से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. CDS जनरल बिपिन रावत भी इस घटना में शहीद हो गए.

  1. पत्नी मधुलिका ने की DU से पढ़ाई
  2. शहडोल में है मायका
  3. सामाजिक कार्यों में अग्रणी 
  4.  

पत्नी मधुलिका ने की DU से पढ़ाई

CDS जनरल बिपिन रावत के साथ इस हेलीकॉप्टर में उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) भी थीं. मधुलिका रावत ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से साइक्लॉजी की पढ़ाई की. वर्ष 2016 में जब जनरल रावत आर्मी चीफ बने तो मधुलिका को आर्मी वुमन वेलफेयर एसोसिएशन (AWWA) की अध्यक्षता संभालने का मौका मिला. उस दौरान उन्होंने कैंसर पीड़ितों की सहायता समेत कई तरह के सामाजिक काम किए. जनरल बिपिन रावत की दो बेटियां हैं. जिनमें एक बेटी का नाम कृतिका रावत और दूसरी का तारिणी है. 

शहडोल में है मायका

सीडीएस बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) का मायका मध्य प्रदेश में शहडोल के सोहागपुर में है. जहां पर उनका परिवार घटना की जानकारी के बाद स्तब्ध है. मधुलिका रावत आखिरी बार वर्ष 2012 में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए सोहागपुर गढ़ी गई थीं. 

ये भी पढ़ें- CDS रावत: जिनके नाम से कांपते हैं दुश्मन, सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर इन ऑपरेशन्स को दिया अंजाम

मधुलिका रावत के चचेरे भाई विश्ववर्धन सिंह ने कहा कि उन्हें मीडिया के जरिए दुर्घटना के बारे में खबर मिली है. घटना के बारे में जानकर पूरा परिवार स्तब्ध है. सोचा नहीं था कि एकदम से सब खत्म हो जाएगा. 

सामाजिक कार्यों में अग्रणी 

मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) सैनिकों की पत्नियों को सशक्त बनाने, उन्हें सिलाई, बुनाई और बैग बनाने के साथ-साथ ब्यूटीशियन कोर्स करने और उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाने के लिए काम करती रही थीं. वे बुधवार को अपने पति CDS जनरल बिपिन रावत के साथ कुन्नूर के वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थीं. तभी उनका हेलीकॉप्टर क्रैश कर गया. जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर 2019 को देश के पहले CDS नियुक्त किए गए थे.  

LIVE TV

Trending news