सातवां वेतन आयोग: इस कैलकुलेटर से आप अपने अनुमानित बढ़े वेतन को जानिए!

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ केंद्रीय कर्मचारियों को अब जल्द ही मिलने वाला है। केंद्रीय कर्मचारी लंबे अरसे से इसका इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़ा हुए वेतनमान अगले महीने से मिलने लगेगा। कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में केंद्र सरकार ने एक कमेटी गठित की है। इस कमेटी की जिम्मेदारी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों की कमियों को दूर करके सरकार को रिपोर्ट सौंपना है।

सातवां वेतन आयोग: इस कैलकुलेटर से आप अपने अनुमानित बढ़े वेतन को जानिए!

नई दिल्ली: सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ केंद्रीय कर्मचारियों को अब जल्द ही मिलने वाला है। केंद्रीय कर्मचारी लंबे अरसे से इसका इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़ा हुए वेतनमान अगले महीने से मिलने लगेगा। कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में केंद्र सरकार ने एक कमेटी गठित की है। इस कमेटी की जिम्मेदारी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों की कमियों को दूर करके सरकार को रिपोर्ट सौंपना है।

अगर आप यह जानने को इच्छुक है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के बाद आपका वेतन बढ़कर कितना हो जाएगा, तो यह कैलकुलेटर आपके काम आ सकता है। यहां यह बात अहम है कि यह कैलकुलेटर सातवें वेतन आयोग के प्रावधानों के आधार पर बनाया गया है। यह कैलकुलेटर 7वें CPC News ने सातवें वेतन आयोग की एक साल पहले की गई वेतनमान और भत्तों की सिफारिशों के आधार पर बनाई है। इसलिए आप इन बातों को ध्यान में रखते हुए इसका इस्तेमाल अपने विवेक के अनुसार करे। कैलकुटर के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

http://7thpaycommissionnews.in/7th-pay-commission-pay-scale-calculator/