Opinion Poll 2022: जानें जनता की राय में पीएम की रेस में कौन आगे?
Advertisement

Opinion Poll 2022: जानें जनता की राय में पीएम की रेस में कौन आगे?

Uttrakhand Assembly Elections 2022 Opinion Poll: जी न्यूज और डिजाइन बॉक्स्ड के संयुक्त सर्वे में उत्तराखंड की जनता ने खुलकर अपनी पसंद बताई है. आइये आपको बताते हैं ओपिनियन पोल में सामने आए जनता के मूड के बारे में.

Opinion Poll 2022: जानें जनता की राय में पीएम की रेस में कौन आगे?

नई दिल्लीः पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव को लेकर अब सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. ऐसे में सब यही जानना चाह रहे होंगे कि इस बार मतदान की बारिश किस दल पर होने वाली है. आपके कौतूहल को शांत करने के लिए जी न्यूज और डिजाइन बॉक्स्ड मिलकर लाए हैं आपके ही बीच से देश का अब तक का सबसे बड़ा ओपिनियन पोल.

  1. ज़ी न्यूज का सबसे बड़ा ओपिनियन पोल 
  2. 10 लाख लोगों की राय पर आधारित 
  3. वोटर के मूड का सबसे सटीक आकलन

ये सिर्फ ओपिनियन पोल है, जिसमें लोगों की राय शामिल की गई. चुनाव में जनता की राय सर्वोपरि है. इस ओपिनियन पोल को किसी भी प्रकार से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश ना समझा जाए.

उत्तराखंड की जनता का मूड

पहले ओपिनियन पोल में हमनें उत्तराखंड की जनता का मूड जाना. जी न्यूज और डिजाइन बॉक्स्ड के देश के सबसे बड़े ओपिनियन पोल में कांग्रेस को (33-37) 35 और भाजपा को (31-35) 33 सीटों पर जीत मिलती दिखाई दे रही है. इस दौरान लोगों ने अपनी पसंदीदा पार्टी के बारे में तो बताया ही, साथ ही देश के प्रधानमंत्री के सवाल पर भी अपनी खुलकर राय रखी. आइये आपको बताते हैं उत्तराखंड की जनता देश के पीएम पद पर किस नेता को सबसे ज्यादा पसंद करती है... 

PM पद पर जनता की पसंद

fallback

उत्तराखंड में प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे पहली पसंद पीएम नरेंद्र मोदी हैं. उन्हें 79% लोगों ने पसंद किया है. वहीं, राहुल गांधी के प्रति 14%, अरविंद केजरिवाल को 2%, योगी आदित्यनाथ को 1% और अन्य के प्रति 4% लोगों ने अपनी पसंद जाहिर की है.

fallback

नरेंद्र मोदी 79.2%
राहुल गांधी 13.6%
अरविंद केजरिवाल 1.7%
योगी आदित्यनाथ 1.3%
अन्य 4.2%

Disclaimer: ये सिर्फ ओपिनियन पोल है, जिसमें लोगों की राय शामिल की गई. चुनाव में जनता की राय सर्वोपरि है. इस ओपिनियन पोल को किसी भी प्रकार से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश ना समझा जाए.

LIVE TV

Trending news