आतंकवाद के जिक्र पर पाकिस्तान ने जताई आपत्ति, भारत का जवाब सुन हो गई बोलती बंद
Advertisement

आतंकवाद के जिक्र पर पाकिस्तान ने जताई आपत्ति, भारत का जवाब सुन हो गई बोलती बंद

भारत ने गुरुवार को कहा कि पूरा विश्व आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान (Pakistan) की भूमिका के बारे में सच्चाई को जानता है.

आतंकवाद के जिक्र पर पाकिस्तान ने जताई आपत्ति, भारत का जवाब सुन हो गई बोलती बंद

नई दिल्ली: भारत ने गुरुवार को कहा कि पूरा विश्व आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान (Pakistan) की भूमिका के बारे में सच्चाई को जानता है. भारत-अमेरिका के बीच ‘2+2’ वार्ता के बाद जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान और सीमा पार आतंकवाद का जिक्र किए जाने पर पाकिस्तान की आपत्ति पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने यह बात कही.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि जो देश ‘संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित, अधिकतम आतंकवादियों’ को पनाह देता है, उसे खुद को पीड़ित बताने का प्रयास कभी नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि पूरा विश्व आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में सच्चाई को जानता है.

भारत-अमेरिका ने की निंदा
भारत और अमेरिका ने संयुक्त बयान में सभी रूपों में सीमा पार आतंकवाद की कड़ी निंदा की थी और पाकिस्तान से कहा था कि वह यह सुनिश्चित करने के लिये तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कदम उठाए कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिए नहीं होगा. 

पाकिस्तान ने अवांछित करार दिया
पाकिस्तान ने बुधवार को संयुक्त बयान में अपने देश का जिक्र किए जाने को ‘अवांछित’ करार दिया था. विदेश कार्यालय ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था, ‘संयुक्त बयान में हम पाकिस्तान के जिक्र को अवांछित एवं भ्रमित करने वाला करार देते हुए खारिज करते हैं.’

LIVE TV

Trending news