कोलकाता: क्यों बंद हुआ 'बुर्ज खलीफा' की थीम पर बना दुर्गा पूजा पंडाल, सामने आई वजह
X

कोलकाता: क्यों बंद हुआ 'बुर्ज खलीफा' की थीम पर बना दुर्गा पूजा पंडाल, सामने आई वजह

कोलकाता में दुबई के 'बुर्ज खलीफा' (Burj Khalifa) की तरह बनाए गए भव्य दुर्गा पूजा पंडाल (Durga Puja Pandal) को बंद कर दिया गया है. इस पंडाल को बंद करने की वजह अब सामने आई है.

कोलकाता: क्यों बंद हुआ 'बुर्ज खलीफा' की थीम पर बना दुर्गा पूजा पंडाल, सामने आई वजह

कोलकाता: कोलकाता में दुबई के 'बुर्ज खलीफा' (Burj Khalifa) की तरह बनाए गए भव्य दुर्गा पूजा पंडाल (Durga Puja Pandal) को बंद कर दिया गया है. इस पंडाल को राज्य की ममता बनर्जी सरकार में अग्निशमन मंत्री सुजीत बासु (Sujit Basu) ने बनवाया था. अब इस मुद्दे पर टीएमसी सांसद कल्याण बंदोपाध्याय (Kalyan Bandyopadhyay) ने अपनी ही पार्टी के मंत्री सुजीत बासु पर निशाना साधा है.

'पंडाल के लिए परमीशन लेनी चाहिए थी'

कल्याण बंदोपाध्याय (Kalyan Bandyopadhyay) ने कहा, 'सुजीत एक अच्छा इंसान है लेकिन उसे और जिम्मेदार होना चाहिए था. चाहे घर के पास दुर्गा पूजा कर रहे हों या एयरपोर्ट के पास, उसके लिए पहले से परमीशन ली जानी चाहिए थी. मैं नहीं समझता कि जो कुछ हुआ, वह ठीक हुआ.'

'कोरोना काल में लाखों लोगों को क्यों बुलाएं'

TMC सांसद ने कहा, 'इस कोरोना काल में हमें लोगों को क्यों बुलाना चाहिए. इस महामारी के दौर में जहां सरकारें इसे कंट्रोल करने में लगी हैं. वहीं हम इस तरह के प्रोग्राम करके लाखों लोगों को क्यों इन्वाइट करें. मैं चाहता हूं कि कोरोना वायरस को भगाने के लिए ओपन स्पेस में रहूं लेकिन अगर आप एक बंद जगह में बड़ी संख्या में लोगों को बुलाते हैं तो यह एकदम उल्टा हो जाता है.'

एयरपोर्ट के पास बनाया गया था पंडाल

बताते चलें कि अग्निशमन मंत्री सुजीत बासु (Sujit Basu) ने कोलकाता एयरपोर्ट से करीब 9 किलोमीटर दूरी पर बने श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब (Sribhumi Sporting Club) में भव्य दुर्गा पूजा पंडाल (Durga Puja Pandal) बनवाया था. इस पंडाल को दुबई की मशहूर गगनचुंबी 'बुर्ज खलीफा' (Burj Khalifa) बिल्डिंग की तर्ज पर बनाया गया था. पंडाल को आकर्षक बनाने के लिए उसमें रंग-बिरंगी लाइटें और लेजर बीम भी लगाई थीं.

फ्लाइटों को उतरने में हो रही थी दिक्कत

इस पंडाल से निकलने वाली लेजर बीम और लाइटों की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरने वाली फ्लाइटों को दिक्कत हो रही थी. जिसके बाद पायलटों ने एयरपोर्ट प्रशासन से शिकायत की थी. एयरपोर्ट प्रशासन ने इसके बाद कोलकाता पुलिस को पत्र भेजकर इस मुद्दे पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया था.

ये भी पढ़ें- बुर्ज खलीफा की एक ऐसी फोटो, जिसे खींचने के लिए फोटोग्राफर ने किया 7 साल तक इंतजार

मंत्री ने दी पंडाल बंद करने पर सफाई

मामला तूल पकड़ते देख आयोजकों ने दुर्गा पूजा पंडाल (Durga Puja Pandal) को बंद कर दिया. हालांकि बाद में मंत्री सुजीत बासु ने सफाई दी कि पायलटों की असुविधा को देखते हुए उन्होंने स्वेच्छा से यह पंडाल बंद कर दिया. इसके लिए सरकार की ओर से कोई निर्देश नहीं आया था. 

LIVE TV

Trending news