कुलभूषण जाधव की पत्नी के जूतों में 'कुछ' था, उनकी जांच की जा रही है: पाकिस्‍तान
Advertisement

कुलभूषण जाधव की पत्नी के जूतों में 'कुछ' था, उनकी जांच की जा रही है: पाकिस्‍तान

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान 'शब्दों की बेमतलब लड़ाई' में शामिल नहीं होना चाहता.

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव अपनी मां और पत्नी से मुलाकात करते हुए... (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने भारत की इन दलीलों को खारिज कर दिया है कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को परेशान किया गया. पाकिस्तान ने दावा किया कि कुलभूषण की पत्नी के जूते सुरक्षा कारणों से जब्त किए गए थे, क्योंकि उसमें 'कुछ' था.

  1. कुलभूषण की पत्नी के जूते सुरक्षा कारणों से जब्त किए गए- पाकिस्‍तान
  2. पाकिस्‍तान ने कहा, तोड़े-मरोड़े गए तथ्यों को सिरे से खारिज किया जाता है.
  3. हम शब्दों की बेमतलब लड़ाई में शामिल नहीं होना चाहते- पाक विदेश कार्यालय

विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान 'शब्दों की बेमतलब लड़ाई' में शामिल नहीं होना चाहता और कुलभूषण की उनकी मां और पत्नी से मुलाकात के दौरान अधिकारियों के रवैये के बाबत भारत के 'बेबुनियाद आरोपों' एवं तोड़े-मरोड़े गए तथ्यों को खारिज करता है. पाकिस्‍तान की तरफ से आए बयान के मुताबिक, 'अपना गुनाह कबूल करने वाले जासूस कमांडर जाधव की पत्नी एवं मां की यात्रा के बारे में 24 घंटे बाद भारत की तरफ से लगाए गए बेबुनियाद आरोपों और तोड़े-मरोड़े गए तथ्यों को सिरे से खारिज किया जाता है'.

VIDEO : अपनी मां और पत्नी से मिले कुलभूषण जाधव, विदेश मंत्रालय में 40 मिनट चली मुलाकात

पाकिस्तान ने कहा, 'यदि भारत की चिंताएं वाजिब होतीं तो मेहमानों या भारतीय उप-उच्चायुक्त को यात्रा के दौरान उन मुद्दों को मीडिया के पास उठाना चाहिए था, जो भारत के अनुरोध पर सुरक्षित दूरी पर उपलब्ध था'. बयान के मुताबिक, 'हम शब्दों की बेमतलब लड़ाई में शामिल नहीं होना चाहते. हमारा खुलापन और हमारी पारदर्शिता इन आरोपों को झुठलाती है'. कुलभूषण की पत्नी के जूते नहीं लौटाने के आरोप पर विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने ‘डॉन न्यूज’ को बताया कि 'सुरक्षा आधार पर' जूते जब्त कर लिए गए थे.

fallback
कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय में बैठे हुए... (फोटो साभार- @ForeignOfficePk)

फैसल ने अखबार को बताया, '(कुलभूषण जाधव की पत्नी के) जूतों में कुछ था. जूतों की जांच की जा रही है'. उन्होंने कहा कि कुलभूषण की पत्नी को दूसरे जूते दिए गए थे और उनके सारे गहने उन्हें लौटा दिए गए.

प्रवक्ता ने कहा कि सच यह है कि कुलभूषण की मां ने 'इंसानियत की खातिर पाकिस्तान का सरेआम शुक्रिया अदा किया, जिसे मीडिया ने भी रिकॉर्ड किया'.

Trending news