कुमार विश्वास ने साधा केजरीवाल पर निशाना, कहा- जिस अन्ना को पिता कहा, उसके...

कवि कुमार विश्वास ने ट्विटर के जरिए सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, कम से कम परिवार-संस्कार-सरोकार जैसे शब्दों को तो बख्श दो अब.

कुमार विश्वास ने साधा केजरीवाल पर निशाना, कहा- जिस अन्ना को पिता कहा, उसके...
कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर कसा तंज

नई दिल्ली: कवि कुमार विश्वास ने ट्विटर के जरिए सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'फैमिली? जिस अन्ना को पिता कहा, जिस योगेंद्र यादव को बड़ा भाई कहा, जिस दोस्त को छोटा भाई कहा, उन सब के साथ षड्यंत्रकारी हत्यारों जैसा व्यवहार किया था, इन बेचारों के साथ भी वैसा ही व्यवहार करोगे क्या? कम से कम, “परिवार-संस्कार-सरोकार” जैसे शब्दों को तो बख्श दो अब.'

कुमार विश्वास ने केजरीवाल के ट्वीट के जवाब में ये बात कही. दरअसल केजरीवाल ने ट्वीट किया था, 'कोई बात नहीं, कई लोग पहली बार नामांकन भर रहे हैं. वे गलतियां करने के लिए बाध्य हैं. हमने भी पहली बार गलतियां की थीं. हमें उन्हें पकड़ना चाहिए. मैं उनके साथ इंतजार करने का आनंद ले रहा हूं. ये सब मेरे परिवार का हिस्सा हैं.'

केजरीवाल ने ये ट्वीट आप नेता सौरभ भारद्वाज के ट्वीट के जवाब के तौर पर किया था जिसमें सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि करीब 35 प्रत्‍याशी यहां ऐसे बैठे हैं जिनका नामांकन पेपर भी सही तरीके से नहीं भरा है. उनके पास 10 प्रस्‍तावकों के नाम भी नहीं हैं. उनका कहना है कि जब तक उनके कागजात नहीं पूरे हो जाते और नामांकन नहीं भर लेते तब तक वे अरविंद केजरीवाल को नामांकन नहीं करने देंगे. इन लोगों के पीछे बीजेपी है.

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को नामांकन भरने के लिए छह घंटे का लंबा इंतजार करना पड़ा. इससे पहले उनके नामांकन को लेकर भी सत्‍ता पक्ष और विपक्ष में सियासत हुई. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि वे अपना नामांकन दाखिल करने के लिए इंतजार कर रहे हैं. 

डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि साजिश के तहत अरविंद केजरीवाल को नामांकन नहीं करने दिया जा रहा है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा था कि बीजेपी वालों, चाहे जितनी साजिश कर लो! अरविंद केजरीवाल को ना नामांकन भरने से रोक पाओगे और न ही तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने से... आपकी साजिशें कामयाब नहीं होंगी.  

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने केजरीवाल से पहले आज 45 उम्मीदवार पर्चे भरने के लिए लाइन में लगा दिए. चुनाव आयोग जानबूझकर हर उम्मीदवार को आधा या एक घंटा दिए जा रहा है, जिसके कागज पूरे नहीं है उसे भी, जिसके प्रस्तावक नहीं है उनको भी, ताकि अरविंद केजरीवाल को पर्चा भरने से रोका जा सके.

ये भी देखें-

केजरीवाल आज परिवार के साथ नामांकन करने पहुंचे थे. नई दिल्ली विधानसभा सीट पर बीजेपी ने सुनील यादव और कांग्रेस ने रोमेश सब्‍बरवाल को प्रत्याशी बनाया है. राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि बीजेपी और कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ किसी मजबूत नेता को प्रत्याशी नहीं बनाया है.