चीन संग सीमा विवाद के बीच कुमार विश्वास का ट्वीट वायरल, देशवासियों से की ये खास अपील

चीन संग सीमा विवाद के बीच मशहूर कवि कुमार विश्वास ने देशवासियों से एक खास अपील की है.

चीन संग सीमा विवाद के बीच कुमार विश्वास का ट्वीट वायरल, देशवासियों से की ये खास अपील
कुमार विश्वास (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: भारत और चीन के सीमा विवाद (India-China Border Dispute) के बीच मशहूर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने देशवासियों से एक खास अपील की है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने वालों से कहा कि यह समय विरोध का नहीं है, बल्कि देश की सेना का साथ देने का है.

विश्वास ने एक ट्वीट में लिखा- 'प्यारे देशवासियों, देश हर तरह की चुनौतियों से मुखातिब है. ऐसे कठिन समय में अपनी-अपनी निजी मान्यताओं और एजेंडों को अलग रखकर गंभीरता से केवल और केवल देश के हित के साथ रहिए. उत्तेजना व हल्केपन से बचिए (साथ ही यह भी सदैव याद रखिए- 'नंद मगध नहीं है').

ये भी पढ़ें: चीन से झड़प पर रक्षा मंत्री से मीटिंग के बाद PM मोदी से मिले विदेश मंत्री

विश्वास एक अन्य ट्वीट में लिखते हैं-'हे नेताओं-पार्टियों-समर्थकों बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी का विरोध करना आपका लोकतांत्रिक अधिकार है, पहले भी किया है, बाद में भी कर लेना. पर इस वक्त दुश्मन को दरार दिखाना देश के खिलाफ है. इस वक्त तो चीन के खिलाफ पूरा देश अपनी सेना, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री के साथ होना चाहिए.'

आपको बता दें कि भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी में सोमवार रात को दोनों देशों की सेना में जोरदार हिंसक झड़पें हुईं. सीमा पर हिंसक झड़प में एक भारतीय अफसर और दो सैनिकों शहीद हो गए. सूत्रों के मुताबिक, इस झड़प में चीनी सैनिक भी मारे गए हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.