Malappuram School Teacher: लेगिंग पहनने पर महिला प्रिंसिपल ने लगाई टीचर की क्लास, बच्चों को लेकर कह दी ऐसी बात
Advertisement

Malappuram School Teacher: लेगिंग पहनने पर महिला प्रिंसिपल ने लगाई टीचर की क्लास, बच्चों को लेकर कह दी ऐसी बात

Malappuram News: केरल (Kerala) में एक स्कूल की प्रधानाध्यापिका पर महिला टीचर के कपड़ों पर टिप्पणी करने का आरोप लगा है. टीचर ने इसकी शिकायत डीईओ के पास दर्ज कराई है.

मलप्पुरम में प्रिंसिपल की टिप्पणी से आहत हुईं महिला टीचर

Kerala School Case: केरल (Kerala) के मलप्पुरम (Malappuram) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां एक महिला टीचर को मानसिक रूप से परेशान किया गया क्योंकि वो स्कूल में लेगिंग्स पहनकर आई थी. लेडी टीचर ने बताया कि स्कूल की महिला प्रिंसिपल ने उनसे कहा कि अगर आप ही ऐसे कपड़े पहनेंगी तो बच्चों को क्या शिक्षा देंगे. जिसके बाद इस मामले में तूल पकड़ लिया और शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) तक पहुंच गई. पीड़ित महिला टीचर ने कहा कि ऐसा कोई कानून नहीं है कि वो स्कूल में लेगिंग्स नहीं पहन सकती हैं.

प्रधानाध्यापिका ने टीचर के कपड़ों पर की टिप्पणी

पीड़ित महिला टीचर ने बताया कि प्रधानाध्यापिका ने उनसे कहा कि लेगिंग ‘सभ्य’ ड्रेस नहीं है. जब टीचर ही इस प्रकार के कपड़े पहनकर आएंगी तो छात्राओं से ऐसी पोशाक पहनकर नहीं आने की उम्मीद कैसे कर पाएंगे.

महिला टीचर ने दर्ज करवाई शिकायत

उन्होंने बताया कि हाल ही में ये घटना तब हुई, जब वह उपस्थिति दर्ज कराने प्रधानाध्यापिका के दफ्तर में गई थीं. प्रधानाध्यापिका की टिप्पणी से उन्हें काफी ठेस पहुंची है, इसलिए उन्होंने इससे संबंधित शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी (District Education Officer) के दफ्तर में दर्ज कराई है.

कपड़ों को लेकर क्या है कोई नियम?

पीड़ित महिला टीचर ने आगे कहा कि सरकारी नियमों के अंतर्गत टीचर कोई भी सभ्य और आरामदायक कपड़े पहनकर स्कूल आ सकते हैं. ऐसे प्रावधान होने के बावजूद स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने इस प्रकार की टिप्पणी की. हालांकि, प्रधानाध्यापिका की तरफ से इस मामले पर कोई सफाई नहीं आई है.

प्रधानाध्यापिका की टिप्पणी से आहत पीड़ित महिला टीचर ने कहा कि उन्होंने जो कहा वो अभी तक मेरे दिमाग में घूम रहा है. इसी वजह से मैंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया.

(इनपुट- भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news