Loksabha Election 2024 Latest News: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष ने तैयारियां अभी से शुरू कर दी है. इस क्रम में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और बिहार के सीएम नीतीश कुमार मिलकर योजना तैयार कर रहे हैं. लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के अपने प्रयासों के तहत, नीतीश कुमार और लालू जल्द ही दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इस प्रस्तावित मुलाकात के बारे में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनिया गांधी से मिलेंगे लालू-नीतीश


तेजस्वी यादव ने पटना में कहा कि हां, एक बार जब वह (सोनिया गांधी) वापस आएंगी तो एक बैठक होगी. दोनों (राजद प्रमुख और बिहार के सीएम) एक साथ उनसे मिलने के लिए जाएंगे. बता दें कि तेजस्वी का यह बयान एक दिन बाद आया है जब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में लोगों के वोट मांगने के लिए एक विश्वसनीय चेहरे और जन आंदोलन की आवश्यकता है. प्रशांत किशोर ने यह भी कहा था कि विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलने और बैठक करने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा.


प्रशांत किशोर ने साधा था निशाना


किशोर ने कहा था कि ऐसी बैठकों को विपक्षी एकता या राजनीतिक विकास के रूप में नहीं देखा जा सकता है. जो लोग इस पर विश्वास नहीं करते हैं उन्हें इंतजार करने और देखने की जरूरत है. यह निश्चित रूप से होगा. मैं किसी के कुछ भी कहने पर टिप्पणी नहीं करूंगा.


भाजपा को हराने के लिए दिया था ये फार्मूला


राज्य में विभिन्न व्यवस्थाओं के तहत युवाओं को रोजगार देने के बारे में नीतीश द्वारा दिए गए वादे के बारे में पूछे जाने पर, तेजस्वी ने आगे कहा कि हम निश्चित रूप से 20 लाख नौकरियां प्रदान करने के वादे को पूरा करेंगे. हम सरकार में हैं और ऐसा ही होगा. तेजस्वी यादव ने दोहराया कि अगर सभी विपक्षी दल एकजुट हो जाते हैं तो वे 2024 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने में सफल होंगे. बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार की हालिया बैठकों के बारे में पूछे जाने पर यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि यह अच्छी बात है. स्पष्ट रूप से अगर हम सभी एकजुट हैं, तो हम (भाजपा को हराने में) सफल होंगे.


नीतीश कुमार ने की थी विपक्ष के नेताओं से मुलाकात


बता दें कि नीतीश कुमार ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के नेताओं मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. अगस्त में नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़ बिहार में राजद के साथ सरकार बनाई थी. इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी बिहार का दौरा किया था और विपक्षी एकता बनाने के प्रयासों के तहत नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


(एजेंसी इनपुट के साथ)