गिरफ्तार आतंकियों की रिहाई के लिये लश्कर का 'हाईजैकिंग प्लान'?
Advertisement

गिरफ्तार आतंकियों की रिहाई के लिये लश्कर का 'हाईजैकिंग प्लान'?

उधमपुर और पंजाब के दीनानगर में हुए आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा भारत में गिरफ्तार 20 आतंकियों की रिहाई के लिये जम्मू-कश्मीर में विमानों के अपहरण की साजिश रच रहा है। एक रिपोर्ट में इस साजिश का खुलासा हुआ है। अलर्ट के बाद जम्मू, श्रीनगर और लेह एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

गिरफ्तार आतंकियों की रिहाई के लिये लश्कर का 'हाईजैकिंग प्लान'?

जम्मूः उधमपुर और पंजाब के दीनानगर में हुए आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा भारत में गिरफ्तार 20 आतंकियों की रिहाई के लिये जम्मू-कश्मीर में विमानों के अपहरण की साजिश रच रहा है। एक रिपोर्ट में इस साजिश का खुलासा हुआ है। अलर्ट के बाद जम्मू, श्रीनगर और लेह एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

अंग्रेजी अखबार मेल टुडे में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक इंटेलीजेंस से मिले इनपुट के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर सरकार ने प्रदेश और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय ने भी राज्य सरकार को एयरपोर्ट्स की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में पाकिस्तान में प्रशिक्षित करीब 20 खतरनाक आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किया गया है और कई अभी भी घने जंगलों और दूरस्थ क्षेत्रों में छुपे हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान आधारित लश्कर-ए-तोएबा के कमांडर भारतीय जेलों में बंद उनके सदस्यों को किसी भी कीमत पर छुड़ाना चाहते हैं। इसके लिये वे आत्मघाती हमलावरों को कश्मीर घाटी में विमान हाईजैक करने और बड़े आतंकी हमलों के निर्देश दे चुके हैं।

इन दहशतगर्दों को उनके आकाओं ने आर्मी और पुलिस फोर्स को टारगेट करने के स्पष्ट निर्देश दिये हैं और स्थानीय नागरिकों को अपने कब्जे में लेने को कहा है ताकि सरकार पर जेल में बंद सदस्यों की रिहाई के लिये दबाव बनाया जा सके।

साथ ही रिपोर्ट में यह चेतावनी भी दी गई कि जम्मू-कश्मीर में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा कड़ी किये जाने पर लश्कर के आत्मघाती हमलावर हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

बहरहाल, जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि राज्य सरकार पाकिस्तानी  आतंकियों के किसी भी खतरे से निपटने के लिये पूरी तरह से तैयार है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस संबंध में कई अफवाहें भी हैं और खतरे को लेकर सभी सतर्कताएं बरती जा रही है।

Trending news