कश्मीर में जारी है कड़ाके की सर्दी, लेह में दर्ज किया गया अब तक का सबसे कम तापमान
Advertisement

कश्मीर में जारी है कड़ाके की सर्दी, लेह में दर्ज किया गया अब तक का सबसे कम तापमान

तापमान शून्य से कई डिग्री सेल्सियस के नीचे चले जाने से जलाशयों में पानी जम गया है और कई रिहायशी इलाकों में जलापूर्ति ठप हो गई है.

25 दिसंबर की रात को लेह में तापमान शून्य से 17.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. (फाइल फोटो)

श्रीनगर: कश्मीर में ठंड का प्रकोप जारी है. बुधवार (26 दिसंबर) को तापमान शून्य से कई डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया, जिससे जलाशयों में पानी जम गया है और कई रिहायशी इलाकों में जलापूर्ति ठप हो गई है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि लद्दाख क्षेत्र के लेह में ठंड के इस मौसम में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. मंगलवार (25 दिसंबर) रात लेह में तापमान शून्य से 17.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.

करगिल में तापमान शून्य से 14.4 डिग्री सेल्सियस कम रहा. अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सोमवार को तापमान शून्य से 6.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और यह पिछले 11 साल में सबसे सर्द रात थी. वहां बीती रात तापमान शून्य से 6.7 डिग्री सेल्सियस कम रहने के कारण हालात जस के तस रहे.

उन्होंने कहा कि बीती रात दक्षिणी कश्मीर के काजीगुंड में तापमान शून्य से 5.9 डिग्री सेल्सियस कम रहा जबकि कोकरनाग में तापमान शून्य से 5.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा का तापमान शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस कम, दक्षिणी कश्मीर के पहलगाम का तापमान शून्य से 7.9 डिग्री सेल्सियस कम, उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग का तापमान शून्य से 9.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. गुलमर्ग घाटी का सबसे सर्द स्थान रहा.

Trending news