आईएसआई की मदद से प्‍लेन हाईजैक करने की योजना बना रहा लश्‍कर
Advertisement

आईएसआई की मदद से प्‍लेन हाईजैक करने की योजना बना रहा लश्‍कर

कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा भारत कें गिरफ्तार किए गए आतंकियों की रिहाई के लिए प्लेन हाईजैक करने जैसी योजना पर काम रहा है। आईबी ने इस आशय का एक अलर्ट जारी किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, लश्‍कर के आतंकी भारतीय जेलों में बंद अपने साथियों को किसी भी कीमत पर छुड़ाना चाहते हैं। इसके लिए वे अपने आतंकियों को घाटी में विमान हाईजैक करने और बड़े आतंकी हमलों के निर्देश दे चुका है।

फाइल फोटो: (प्रतीकात्‍मक तौर पर)

नई दिल्‍ली : कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा भारत कें गिरफ्तार किए गए आतंकियों की रिहाई के लिए प्लेन हाईजैक करने जैसी योजना पर काम रहा है। आईबी ने इस आशय का एक अलर्ट जारी किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, लश्‍कर के आतंकी भारतीय जेलों में बंद अपने साथियों को किसी भी कीमत पर छुड़ाना चाहते हैं। इसके लिए वे अपने आतंकियों को घाटी में विमान हाईजैक करने और बड़े आतंकी हमलों के निर्देश दे चुका है।

सूत्रों के अनुसार, आईएसआई की मदद से लश्‍कर एयर इंडिया की दिल्‍ली-काबुल प्‍लेन को हाईजैक करने की योजना बना रहा है। आतंकी होटलों और अन्‍य जगहों को भी निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं। इसके अनुसार, अगस्‍त और सितंबर महीने में आतंकी वारदात को अंजाम देने की योजना पर काम कर रहे हैं।

मीडिया में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, इस अलर्ट के बाद जम्मू-श्रीनगर और लेह एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ा कर दी गई है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, हाल के दिनों में पाकिस्‍तान में प्रशिक्षण प्राप्त कुछ आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किया गया है और कई अभी भी घने जंगलों और दूरस्थ क्षेत्रों में छुपे हुए हैं।

Trending news