close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शहबाज शरीफ ने अमरिंदर से कहा, पंजाब में धुंध से निपटने के लिए हाथ मिलाएं

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सीएम शहबाज शरीफ ने पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को 19 नवंबर को चिट्ठी लिखी है

शहबाज शरीफ ने अमरिंदर से कहा, पंजाब में धुंध से निपटने के लिए हाथ मिलाएं
शहबाज ने अमरिंदर से कहा, हमें दोनों प्रांतों के लोगों के लिए समृद्ध भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हाथ मिलाने चाहिए. (फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को चिट्ठी लिखी है और धुंध (स्मॉग) तथा प्रदूषण से निपटने के लिए "क्षेत्रीय सहयोग समझौता" करने के लिए आमंत्रित किया है. मीडिया रपटों में आज इस बात की जानकारी हुई. पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक 19 नवंबर को लिखे पत्र में शहबाज ने कहा कि पाकिस्तानी और भारतीय पंजाब दोनों तरफ के लोगों को अक्तूबर और नवंबर के दौरान धुंध की समस्या का सामना करना पड़ा है.

उन्होंने आगे लिखा, "धुंध का स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ा है, इससे बच्चे और वृद्ध सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. धुंध का असर कृषि पर भी पड़ा और गेहूं की बुआई में देरी, आलू और अन्य फसलों को नुकसान पहुंचा है. साथ ही धुंध दुर्घटनाओं की कारण भी बना." इस समस्या को लाहौर, नयी दिल्ली और इन दो शहरों के आसपास के क्षेत्र को प्रभावित किया है.

शरीफ ने आगे कहा, "धुंध के साथ-साथ पर्यावरण प्रदूषण से निपटने के लिए मैं आपको क्षेत्रीय सहयोग समझौते में प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं. हमें दोनों प्रांतों के लोगों के लिए समृद्ध भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हाथ मिलाने चाहिए."