जम्मू में 74वें स्वतंत्रता दिवस की धूम, मिनी स्टेडियम में आयोजन

समारोह जम्मू के मिनी स्टेडियम में आयोजित किया गया. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नव नियुक्त उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) के सलाहकार के के शर्मा ( K K Sharma) ने तिरंगा फहराया.

जम्मू में 74वें स्वतंत्रता दिवस की धूम, मिनी स्टेडियम में आयोजन
(जम्मू के मिनी स्टेडियम में तिरंगा फहराया गया)

जम्मू: पूरे देश में आज 74वें स्वतंत्रता दिवस (Independence day) का जश्न बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है. देश के बाकी हिस्सों की तरह जम्मू (Jammu) में भी इस अवसर पर  लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला. पंचायत से लेकर जिला स्तर पर इस आयोजन को पूरे जोश और उल्लास के साथ मनाया गया. जम्मू के प्राइवेट संस्थानों ने भी इस बार के आयोजन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. पूरे शहर में जगह जगह तिरंगे फहराकर लोगों ने आजादी के जश्न को मनाया और हर तरफ भारत माता की जय के नारे भी गूंजे. वहीं भारतीय सेना ने खुशी के इस मौके पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को पूरी आन  बान और शान के साथ फहराया गया.  

शासकीय स्तर पर समारोह जम्मू के मिनी स्टेडियम (Mini Stadium) में आयोजित किया गया. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नव नियुक्त उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) के सलाहकार के के शर्मा ( K K Sharma) ने तिरंगा फहराया और परेड का निरीक्षण किया. कोरोना महामारी की वजह से देश के बाकी हिस्सों की तरह यहां भी स्कूली बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा नही लिया. 

ये भी पढ़ें: PM मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें, जो आपके लिए जानना हैं बेहद जरूरी

स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान होने वाले कार्यक्रमों के चलते पुलिस ने मिनी स्टेडियम की ओर जाने सभी मार्गो को पहले बंद कर दिया था. कार्यक्रम के दौरान कई रूटों पर वाहनों के आने और क्रांसिग पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया था. वहीं सुरक्षा कारणों से बिना आमंत्रण के किसी भी वाहन को परेड ग्राउंड के नजदीक नहीं आने दिया गया. सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन ने विशेष रंगीन पास जारी किए थे.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और अनुच्छेद 35 A हटने की पहली सालगिरह के बाद हुए आज के आयोजन की सुरक्षा को लेकर विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए थे.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.