4 मुख्यमंत्रियों नहीं मिली केजरीवाल से मुलाकात की इजाजत, ममता ने बताया संवैधानिक संकट
Advertisement

4 मुख्यमंत्रियों नहीं मिली केजरीवाल से मुलाकात की इजाजत, ममता ने बताया संवैधानिक संकट

ममता बनर्जी और अन्य मुख्यमंत्रियों को अरविंद केजरीवाल से मिलने की अनुमति नहीं मिली, इसके बाद चारों नेता केजरीवाल के घर पहुंचे और उनके परिजनों से मुलाकात की.

4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंच कर उनके परिवार से मुलाकात की

नई दिल्ली : नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्री दिल्ली में हैं. यहां आईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उप-राज्यपाल आवास पर धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने का प्लान तैयार किया था. ममता बनर्जी के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने उप-राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर अरविंद केजरीवाल से मिलने का समय मांगा था. 

अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और सत्येंद्र जैन विभिन्न मांगों को लेकर बीते सोमवार से एलजी आवास पर धरना देकर बैठे हैं. इनमें से मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भूख हड़ताल पर हैं.

समय मिलने की उम्मीद के साथ ही चारों नेता एलजी हाउस की तरफ भी रवाना हो गए थे, लेकिन वहां पहुंच कर इन नेताओं को पता चला कि उप-राज्यपाल ने उन्हें आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने की अनुमति नहीं दी. अनुमति नहीं मिलने से ममता बनर्जी और अन्य नेता धरने पर बैठे नेताओं से बिना मिले ही वापस लौट गए. इसके बाद ये चारों नेता मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और अरविंद केजरीवाल के परिवार से उन्होंने मुलाकात की. 

अरविंद के परिवार से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि वह इस मुद्दों को प्रधानमंत्री के समक्ष उठाएंगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने उप-राज्यपाल को पत्र लिखकर मिलने की इजाजत मांगी थी, लेकिन एलजी हाउस की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया. यह सरासर गलत हैं.

fallback

अरिवंद केजरीवाल उपराज्यपाल के कार्यालय सह आवास 'राजनिवास' में पिछले छह दिनों से धरने पर हैं. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने शनिवार को ट्वीट किया, "उपराज्यपाल ने मिलने की इजाजत नहीं दी." राघव के ट्वीट को आगे बढ़ाते हुए केजरीवाल ने कहा कि 'यह अत्यंत विचित्र होता जा रहा है.' 

इससे पहले चड्ढा ने ट्वीट किया था, "पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार रात आठ बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के लिए उपराज्यपाल से समय मांगा है."

fallback

केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन व गोपाल राय सोमवार से ही राजनिवास में धरने पर हैं. इनकी मांग है कि उपराज्यपाल दिल्ली में प्रशासन चलाने वाले आईएएस अधिकारियों को अघोषित हड़ताल खत्म कर काम करने का निर्देश दें. इसके अलावा राशन की घर-घर डिलीवरी को भी अनुमति दी जाए. राशन की घर-घर डिलीवरी की मांग को लेकर आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास तक पैदल मार्च भी किया और प्रतीक के तौर पर उनके घर पर राशन की डिलीवरी की.

ममता बनर्जी पहले ही अरविंद केजरीवाल के अनशन को अपना समर्थन दे चुकी हैं. उधर, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी अरविंद केजरीवाल को अपना समर्थन देने की घोषणा की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'पार्टी मेरे लिए महत्व नहीं रखती लेकिन में अरविंद केजरीवाल जी की इस लड़ाई में साथ हूँ।लोकतंत्र को बचाने के लिए सब को एक होना होगा.'

Trending news