घर तक राशन पहुंचाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को LG ने किया नामंजूर
Advertisement

घर तक राशन पहुंचाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को LG ने किया नामंजूर

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि एक महत्वपूर्ण योजना ‘‘तुच्छ राजनीति’’ का शिकार बन गई. केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने एलजी से कई बार अनुरोध किया कि फैसला लेने से पहले वह उनकी बात सुनें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

एलजी अनिल बैजल और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राशन की घर पहुंच सेवा के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को उप राज्यपाल अनिल बैजल ने अस्वीकार कर दिया. सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को यह जानकारी दी. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि एक महत्वपूर्ण योजना ‘‘तुच्छ राजनीति’’ का शिकार बन गई. केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने एलजी से कई बार अनुरोध किया कि फैसला लेने से पहले वह उनकी बात सुनें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

  1. एक महत्वपूर्ण योजना ‘‘तुच्छ राजनीति’’ का शिकार बन गई : केजरीवाल
  2. बार-बार अनुरोध करने पर भी एलजी ने फैसले से पहले मेरी बात नहीं सुनी : केजरीवाल
  3. दिल्ली के मंत्रिमंडल ने घर तक राशन पहुंचाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी

मंत्रिमंडल ने दी थी प्रस्ताव को मंजूरी
इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के मंत्रिमंडल ने पीडीएस लाभांवितों को सीलबंद लिफाफों में राशन उनके घर पर पहुंचाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘बहुत दुख की बात है कि माननीय उप राज्यपाल ने घर पहुंच राशन की योजना को अस्वीकार कर दिया. मैंने उनसे कई बार अनुरोध किया था कि वह फैसला लेने से पहले मेरी बात सुनें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.’’ उन्होंने लिखा, ‘‘ यह बहुत, बहुत दुख की बात है कि ऐसे महत्वपूर्ण फैसले तुच्छ राजनीति का शिकार बन रहे हैं.’’

केजरीवाल ने सीलिंग पर बुलाई सर्वदलीय बैठक, बीजेपी के नेता भी होंगे शामिल

शहर में पीडीएस के करीब  72 लाख लाभांवित हैं
यह प्रस्ताव योग्य लाभांवितों को गेहूं, आटा, चावल और चीनी की घर पर डिलीवरी से संबंधित है. सरकारी अधिकारी के मुताबिक शहर में पीडीएस के करीब  72 लाख लाभांवित हैं. कैबिनेट के फैसले के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि योजना को मंजूरी देने में बाधाएं खड़ी की गई. उन्होंने कहा था कि वह उप राज्यपाल से अनुरोध करेंगे कि दिल्ली के गरीब निवासियों को ध्यान में रखते हुए वह इस योजना पर विचार करें और इसे मंजूरी दें.

(इनपुट - भाषा)

Trending news