close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

LIVE : देश के चार राज्यों में बाढ़ का कहर जारी, राहत एवं बचाव कार्य जारी

देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर जारी है. 9 राज्यों में बाढ़ का असर देखा जा रहा है. 

 LIVE : देश के चार राज्यों में बाढ़ का कहर जारी, राहत एवं बचाव कार्य जारी
अब तक अलग-अलग हादसों में 180 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर जारी है. कुल मिलाकर  9 राज्यों में बाढ़ का असर देखा जा रहा है. अब तक अलग-अलग हादसों में 180 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. केरल, कर्नाटक, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गोवा सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. सेना की 21 टीमें बचाव एवं राहत कार्य में लगी हैं. रक्षा पीआरओ के मुताबिक, करीब 3000 सुरक्षा कर्मी 4 राज्यों के 15 बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

महाराष्ट्र में बाढ़ ने मचाई तबाही
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, महाराष्ट्र में पुणे डिवीजन (सांगली, कोल्हापुर, सतारा और सोलापुर) में बाढ़ से 43 लोगों की मौत हुई है. 3 लोग लापता हैं. 584 गांवों के 4,74,226 लोगों को बचाया गया है. 596 अस्थायी राहत शिविर लगाए गए हैं.  पुणे-बेगलुरू हाईवे को यातायात के लिए खोल दिया गया है. रक्षा पीआरओ के मुताबिक महाराष्ट्र में राहत एवं बचाव का कार्य जारी है. 2.5 टन राश्न वितरित किया गया है. राहत सामग्री और दवाएं बांटी जा रही हैं. मेडिकल कैंप लगाए गए हैं. 

 

केरल-कर्नाटक में बाढ़ ने बरपाया कहर
दक्षिण भारत में भी बाढ़ की तबाही जारी है. केरल में 8 से 12 अगस्त के बीच आई बाढ़ से 14 जिलों के 85 लोग बाढ़ के कहर से काल के गाल में समा चुके हैं. 53 लोग लापता बताए जा रहे हैं. उधर, कर्नाटक में बाढ़ के चलते 48 लोगों की जान जा चुकी है. 12 लोग लापता हैं. 

गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान भी बेहाल
पश्चिमी राज्यों में गुजरात और राजस्थान भी भारी बारिश की मार झेल रहे हैं. गुजरात में अब तक 20 से ज्यादा लोग बाढ़ की भेंट चढ़ चुके हैं. राजस्थान में भी हालात खराब हैं. पश्चिमी मध्य प्रदेश में बाढ़ ने कहर बरपाया. अब वहां धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं.