पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीयों से कहा- भारत में अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीयों से कहा- भारत में अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस का गुरुवार को उद्घाटन करने के बाद भारतवंशियों से कहा कि भारत में अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं। इस समय दुनिया भारत को आशा से देख रही है। गौर हो कि गांधीनगर में आज प्रवासी भारतीय दिवस का दूसरा दिन है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीयों से कहा- भारत में अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं

गांधीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस का गुरुवार को उद्घाटन करने के बाद भारतवंशियों से कहा कि भारत में अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं। इस समय दुनिया भारत को आशा से देख रही है। गौर हो कि गांधीनगर में आज प्रवासी भारतीय दिवस का दूसरा दिन है।

पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के हर देश में भारतीय बसा है। प्रवासी भारतीयों ने देश को वैश्विक बनाया है। प्रवासियों ने दुनिया में भारत की अलग पहचान बनाई है। करीब 200 देशों में एक तरह से पूरा भारत बसा है। उन्‍होंने कहा कि भारत की धरती पर बहुत संभावनाएं हैं और भारत एक नए सामर्थ्‍य के साथ उठ खड़ा हुआ है।  

प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व भारत को अपरिमित उम्मीद और आशा से देख रहा है। मैंने अब तक दुनियाभर के 50 नेताओं से मुलाकात की है और लगभग सभी भारत के साथ काम करना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि प्रवासी भारतीय भारत की बड़ी ‘पूंजी’ हैं। पीआईओ और ओसीआई कार्ड को आपस में मिला दिया गया है। हर किसी को समान लाभ मिलेगा। मुझे पता है कि आपको किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए कई देशों के लिए आगमन पर वीजा की सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही हैं।

 

मोदी ने यह भी कहा कि गंगा की सफाई के अभियान का बड़ा धार्मिक एवं पर्यावरणीय महत्व है, यह भारत की 40 प्रतिशत जनसंख्या के आर्थिक विकास की कुंजी है।

ये भी देखे

Trending news