कांग्रेस के गढ़ में राहुल पर मोदी का निशाना, बोले- AK-203 राइफल होगी अमेठी की नई पहचान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान अमेठी को 538 करोड़ रुपये की सौगात देंगे.

कांग्रेस के गढ़ में राहुल पर मोदी का निशाना, बोले- AK-203 राइफल होगी अमेठी की नई पहचान
फोटो सौजन्य: ANI

अमेठी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कांग्रेस के गढ़ और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे. अमेठी के सम्राट मैदान से पीएम मोदी ने कई बड़ी योजनाओं का शुभारंभ किया. पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत भारत माता की जय के नारे के साथ की. उन्होंने कहा कि पराक्रमी और वीर भारत के लिये बोलिये भारत माता की जय. उन्होंने कहा कि 1998 में पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के साथ यहां आया था, तब भी बारिश हुई थी. उन्होंने कहा कि जिन्होंने हमे वोट दिया वह भी हमारे हैं, जिन्होंने वोट नहीं दिया वह भी हमारे हैं. उन्होंने कहा कि हमने अमेठी की लोकसभा सीट नहीं जीतीं लेकिन लोगों का दिल जीता. 

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते है- मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा. लेकिन हम मेड इन अमेठी को साकार कर रहे हैं. यहां एके-203 का निर्माण होगा और सेना को मजबूत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अमेठी की नई पहचान एके-203 होगी. उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 4 साल में अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने जितने कार्य किए हैं, आज उनको और विस्तार देने के लिए मैं आप लोगो के बीच आया हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि विकास के नाम पर विपक्ष ने हमेशा से ही अमेठी को छला है. गौरीगंज में साइकिल फैक्ट्री के लिए जमीन का अधिग्रहण हुआ. लेकिन, अभी तक फैक्ट्री नहीं बनी. पीएम मोदी ने कहा कि पहले जो सरकार थी, उसने सुरक्षाबलों की सुरक्षा में खिलवाड़ करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी थी. उन्होंने कहा कि हमारे देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है. ये हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक हॉविट्ज़र तोप का सौदा किया और अब तो भारत में ही बनाई जा रही है. 

उन्होंने कहा कि वोट लेकर जनता को भूल जाना कुछ लोगों की प्रवृत्ति रही है. वो गरीब को गरीब बनाए रखना चाहते हैं ताकि पीढ़ी दर पीढ़ी गरीबी हटाओ के नारे लगा सकें. हम गरीब को इतनी ताकत दे रहे हैं कि वो अपनी गरीबी से तेजी से बाहर निकले. आज भारत में तेजी के साथ गरीबी कम हो रही है. उन्होंने कहा कि यही लोग सालों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया. हमारी सरकार आई और 1.5 साल के भीतर-भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा. 

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था. इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ. आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा. इसे हमारी सरकार के कार्यकाल में शुरू किया गया.

इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने 'राहुल गांधी चोर है' के नारे लगाए. पीएम मोदी ने अमेठी को 538 करोड़ रुपये की सौगात दी. मंच पर पीएम मोदी के साथ के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मौजूद हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने पटना के गांधी मैदान में रैली को संबोधित किया. 

मंच से लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेठी के सांसद ने 5 साल तक यहां के विकास पर संसद में कोई बात नहीं की. अमेठी के सांसद ने अमेठी में कुछ नहीं किया लेकिन प्रधानमंत्री को अपशब्द कहे. ईरानी ने आगे कहा कि अमेठी का दुर्भाग्य है कि यहां से एक ऐसे सांसद हैं जिनके घर में 15 साल से घी के दिये जल रहे हैं. लेकिन अमेठी का बच्चा-बच्चा जानता है कि जैसे ही गर्मी आती है तो घर के घर आग में तबाह हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के यहां बीजेपी के कार्यकर्ता वहां मदद करने पहुंचते हैं. 

वहीं, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अमेठी के सांसद को यहां की चिंता ही नहीं है. हमारी सरकार रक्षा क्षेत्र के अहम सामानों का उत्पादन अमेठी में होगा. अमेठी का स्थान बहुत महत्वपूर्ण होगा. सीतारमण ने कहा कि पीएम मोदी के प्रयासों से अब एके-203 कोरवा आयुध कारखाने में बनेगी. क्लाशनिकोव राइफलों की अंतिम श्रृंखला का उत्पादन अमेठी में होगा.

इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी की नई रीति और नई नीति के भारत के सामने पाकिस्तान भी झुका है. कुंभ में श्रद्धालुओं को अक्षयवट के दर्शन करवाने के लिए पीएम मोदी ने द्वार खुलवाए. पीएम मोदी ने स्वच्छताकर्मियों के पैर धोकर उन्हें सम्मान दिया.उन्होंने कहा कि आतंकवादियों पर एयर स्ट्राइक कर भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में भी स्वच्छता का संदेश दिया है. सीएम योगी ने कहा कि वायुसेना ने पाकिस्तान को उसके घर में जवाब दिया.

अमेठी को देंगे 538 करोड़ की सौगात
अमेठी को प्रधानमंत्री मोदी ने गौरीगंज के कौहार में 53729.69 लाख रुपये की 17 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इसमें 8 योजनाओं का शिलान्यास तथा 9 का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने मुंशीगंज आर्डिनेंस फैक्ट्री की नई इकाई की आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री मोदी ने गौरीगंज के कौहर इलाके में भारत एवं रूस के सहयोग से बनने वाली राइफल प्लांट की आधारशिला रखी. अमेठी बाईपास, केंद्रीय विद्यालय सहित कई योजनाओ का लोकार्पण व शिलान्यास किया.

 

प्रधानमंत्री मोदी ने अमेठी के कौहार में भारत-रूस राइफल्स प्राइवेट लिमिटेड को राष्ट्र को समर्पित किया. भारत-रूस राइफल्स प्राइवेट लिमिटेड भारत के आयुध कारखाने और एक रूसी कंपनी के बीच संयुक्त उद्यम है. यह कोरवा आयुध कारखाने में क्लाशनिकोव राइफलों की अंतिम श्रृंखला का उत्पादन करेगा.