लोकसभा में JNU और गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के मुद्दे पर हंगामा

कांग्रेस ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस देने की मांग और तो वहीं बीएसपी और सीपीआई ने जेएनयू मुद्दा उठाया. 

लोकसभा में JNU और गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के मुद्दे पर हंगामा

नई दिल्ली: लोकसभा (Lok Sabha) में जेएनयू (JNU) और गांधी परिवार () की एसपीजी सुरक्षा (SPG Security) हटाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ. जहां कांग्रेस ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस देने की मांग और तो वहीं बीएसपी और सीपीआई ने जेएनयू मुद्दा उठाया. 

कांग्रेस ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा को हटाने के फैसले को गलत बताया. कांग्रेस ने मांग की कि गांधी परिवार को एसपीजी सुरक्षा वापस दी जाए. बता दें केंद्र सरकार ने 8 नवंबर को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को दी गई विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की सुरक्षा हटा दी थी. 

लोकसभा स्पीकर ने दी चेतावनी
वहीं बीएसपी और सीपीआई ने जेएनयू का मुद्दा उठाया. विपक्ष नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए.  लोकसभा स्पीकर ने बार-बार विपक्ष के सदस्यों से शांत हो जाने की अपील की. जब उनकी अपील का असर नहीं हुआ तो उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, सीट को छोड़ वेल में आकर चर्चा करने की परंपरा रही होगी , लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, मैं कार्रवाई के लिए विवश हो जाउंगा'

बता दें जेएनयू छात्र लंबे समय से फीस बढ़ोतरी के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. सोमवार को छात्रों ने संसद तक मार्च भी निकाला. शाम को छात्रों को एक केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकता की. केंद्रीय मंत्री के फीस वापस लेने के आश्वासन के बाद छात्रों ने धरना खत्म कर दिया.