बल्लभगढ़ रैली: हर सुधार के सामने कांग्रेस जैसे दल दीवार बनकर खड़े हो जाते हैं- PM मोदी

PM मोदी की रैली फरीदाबाद सहित पलवल, गुरुग्राम और मेवात जिलों के तहत आने वाली 16 विधानसभा सीटों के लिए आयोजित है.

बल्लभगढ़ रैली: हर सुधार के सामने कांग्रेस जैसे दल दीवार बनकर खड़े हो जाते हैं- PM मोदी
हरियाणा के बल्लभगढ़ में प्रधानमंत्री की जनसभा.

फरीदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हरियाणा के फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के बल्लभगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब मैं आपके बीच हरियाणा में आता हूं, तो मुझे लगता है कि मैं अपने घर में आया हूं. यहां का विकास और यहां के लोगों के जीवन में बदलाव हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है. उनकी सभा फरीदाबाद के सेक्टर 61 स्थित ग्राउंड पर आयोजित की गई. यह रैली फरीदाबाद सहित पलवल, गुरुग्राम और मेवात जिलों के तहत आने वाली 16 विधानसभा सीटों के लिए आयोजित है.

पीएम ने अपने भाषण में कहा, 5 वर्ष पहले जब मैं हरियाणा में भाजपा सरकार बनाने की बात करता था तो विरोधी दल के नेता पूछ रहे थे कि मोदी जी बताओ तुम्हारा कप्तान कौन है? तब मेरा जवाब था कि हरियाणा की जनता का आशीर्वाद मिले तो हरियाणा को एक मजबूत कप्तान भी मिलेगा और अकेला कप्तान ही नहीं मजबूत टीम भी मिलेगी. जो तब मुझसे कैप्टन को लेकर सवाल करते थे, वो आज अपनी बिखरी टीम को ही समेटने में एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं. वो खुद को जितना समेटने की कोशिश कर रहे हैं, उतना ही बिखरते जा रहे हैं.

मोदी ने जनसभा में लोगों से पूछा कि अपने-अपने अहंकार के कारण, कुनबे की हिफाजत के लिए बिखरते हुए लोग क्या हरियाणा के विकास के बारे में सोच पाएंगे? स्वार्थ और भ्रष्टाचार की राजनीति हरियाणा की जनता का संस्कार नहीं है. यह धरती तो भारत के लिए जीने-मरने वाले वीरों-बलिदानियों की धरती है. यह धरती खेल की दुनिया में छा जाने वाले हमारी वीर बेटे-बेटियों की धरती है.

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, ''आज आप देख रहे हैं कि कैसे पूरी दुनिया, दुनिया के बड़े-बड़े नेता भारत के साथ खड़े होने के लिए, भारत के साथ आने के लिए आज दुनियाभर में आतुर नजर आते हैं.''

मोदी बोले- ये इस धरती और यहां के लोगों का सहयोग और समर्थन है जिन्होंने मनोहर लाल जी और उनकी टीम को ताकत दी है. आपका यही आशीर्वाद हमें लोकसभा चुनाव के दौरान भी मिला है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा:-

- ये हरियाणा और पूरे देश की भावना थी कि जम्मू-कश्मीर को अलगाव और हिंसा से निकालकर, सद्भाव और सशक्तिकरण की तरफ ले जाया जाए. आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख, विकास और विश्वास के एक नए रास्ते पर चल पड़े हैं.

- अनुच्छेद 370 हटाने का श्रेय 130 करोड़ देशवासियों को जाता है, हिंदुस्तान के मतदाताओं को जाता है. आपने कमल पर बटन दबाया और आपके सपने पूरे करने के लिए मुझे ये ताकत मिली.

- आज पूरा देश ये भी देख रहा है कि जिनके हितों पर इस फैसले से चोट हुई है, वो सदमे में हैं और तिलमिलाए हुए हैं. ये लोग इस फैसले पर सवाल उठा रहे हैं, विदेशों में जाकर मदद मांग रहे हैं.

- मैं इन लोगों को चुनौती देता हूं कि यदि हिम्मत है तो स्पष्टता के साथ हरियाणा के सामने आए और बताएं कि अगर ये चुनाव जीतकर के आएंगे तो 370 और 35 A वापस लाएंगे. लोकसभा चुनाव तक अपने मेनिफेस्टों में लिखें कि हम 370 वापस लाएंगे. जिन्होंने जम्मू कश्मीर में शांति के लिए अपनों को खोया है, उनकों कांग्रेस के नेता बताएं कि इन्हें अनुच्छेद 370 से इतना मोह क्यों हैं?

- कांग्रेस और उसके जैसे दल ये नहीं कर सकते क्योंकि ये घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं वो सिर्फ सतही हैं. वोटबैंक की राजनीति को जिंदा रखने का उनका विफल प्रयास है. सिर्फ विरोध इनकी आदत बन गई है, यही उनकी परंपरा और तरीके हैं. 

- ये मोदी है जिसने 370 को हटा कर चार-चार पीढ़ी से मेरे उन वाल्मीकि भाइयों और बहनों पर जुल्म होते थे उसको एक झटके से चार पीढ़ी के अन्याय को मैंने खत्म कर दिया है.

- राफेल विमान को लेकर इन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कैसी हायतौबा मचाई थी. इन लोगों ने पूरा जोर लगा दिया था कि ये विमान समझौता रद्द हो जाए, भारत में नया लड़ाकू विमान न आने पाए. लेकिन इन लोगों की तमाम कोशिशों के बावजूद भारत को पहला राफेल विमान सौंपा जा चुका है.

- ये कितना भी विरोध करें, कितनी ही साजिशें करें, राष्ट्रीय सुरक्षा और सेना के सशक्तिकरण के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है और हम लगातार उसे गति दे रहे हैं. हमारे अपने तेजस लड़ाकू विमान को इन लोगों ने डिब्बे में बंद करने की तैयारी कर ली थी, लेकिन हमारी सरकार ने सारी रुकावटों को दूर करके, तेजस की उड़ान को नए पंख लगाए. आज तेजस भारतीय वायुसेना की शान बन रहा है.

- कांग्रेस और उसके जैसे दलों की करनी कैसी रही है, इसका जीता जागता सबूत वन रैंक वन पेंशन रहा है. ये लोग आपसे झूठ बोलते रहे लेकिन वन रैंक वन पेंशन लागू नहीं किया. आज न ये सिर्फ सच्चाई है बल्कि हरियाणा के भी करीब-करीब दो लाख पूर्व फौजियों को इसका लाभ मिल चुका है.

- देश में हो रहे हर सुधार और हर परिवर्तन के सामने कांग्रेस और उसके जैसे दल दीवार बनकर खड़े हो जाते हैं. आपने देखा है कि कैसे तीन तलाक के खिलाफ कानून को इन लोगों ने हर बार रोका, हर तरह के बहाने बनाकर रोका. ये लोग जमीन से इतना कट चुके हैं कि वास्तविक सच्चाई इन्हें नजर ही नहीं आ रही है.

- जब तीन तलाक की बात होती थी, तो इन्हें लगता था कि इससे इनकी मुस्लिम वोटबैंक की राजनीति चलेगी और जो मुस्लिम पति हैं वो इससे खुश हो जायेंगे और इनका साथ देंगे.

- देश की राय साफ है, अब सिर्फ विरोध और प्रतिरोध की राजनीति नहीं चलेगी. देश सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. भाजपा और उसके साथी इसके लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं. भाजपा का संकल्प पत्र, समर्पण का दस्तावेज होता है. हम हर संकल्प को पूरा करने का काम तेजी से कर रहे हैं.

- सरकार बनते ही शहीदों के बच्चों की स्कॉलरशिप को बढ़ाने का फैसला लिया गया. हमारे पुलिस के, केंद्रीय बलों के जवान नक्सलियों और आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो जाते थे, उनके बच्चों को भी इसके दायरे में लाया गया.

-सरकार बनते ही शहीदों के बच्चों की स्कॉलरशिप को बढ़ाने का फैसला लिया गया. हमारे पुलिस के, केंद्रीय बलों के जवान नक्सलियों और आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो जाते थे, उनके बच्चों को भी इसके दायरे में लाया गया.

-हमारे किसान, हमारे व्यापारी, हमारे श्रमिक साथी, हमारी बहनें, जो देश के विकास का मजबूत स्तंभ हैं, उनको मजबूत करने के लिए भी अनेक कदम उठाए गए हैं. हमने कहा था कि छोटे किसानों, खेत मजदूरों, छोटे व्यापारियों और दुकानदारों को हर महीना पेंशन की सुविधा दी जाएगी. हमने ये भी कहा था कि देश के व्यापारियों और कारोबारियों को राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड को गठन करेंगे.

- जो हमारा श्रमिक वर्ग है उसके लिए भी पहली बार सार्थक काम हो रहे हैं. श्रमिक साथियों को जीवन के हर कदम पर जरूरी सुरक्षा मिले, इस पर हमारा जोर है. 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हजार रुपये की नियमित पेंशन इसी सुरक्षा चक्र का हिस्सा है.

- आप भली-भांति समझते हैं कि पशुओं को खुरपका और मुंहपका की बीमारी से कितना नुकसान होता है. इसके लिए तो इन्हें कहना चाहिए था कि 50 करोड़ पशुओं के टीकाकरण का ये अभियान सफल हो जाएं, लेकिन इसपर भी ये अनाप-शनाप बातें फैला रहे हैं. 

- पहले हरियाणा में सरकारी भर्ती का मतलब होता था- रिश्वतखोरी और युवाओं से लूट. नौकरियों के लिए जितने तरह के खेल होते थे, उन्होंने यहां के कई नेताओं को जेल तक पहुंचाया है, लेकिन ये स्थिति अब बदल चुकी है.

- ईमानदारी और निष्ठा से हो रहा हरियाणा का विकास, यहां की सुधरती कनेक्टिविटी में भी दिखता है. पलवल हो, बल्लभगढ़ हो, फरीदाबाद हो, यातायात और कनेक्टिविटी की एक से बढ़कर एक आधुनिक सुविधाएं यहां तैयार हो रही हैं.

देखें- LIVE TV

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) का घोषणापत्र जारी होने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह आक्रामक होकर चुनाव प्रचार में उतर गई है. सूबे में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कमान संभाल ली है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.