Daily News Brief: न्यूयॉर्क में अंधाधुंध फायरिंग के बाद अलर्ट, कई लोग हुए जख्मी
Advertisement

Daily News Brief: न्यूयॉर्क में अंधाधुंध फायरिंग के बाद अलर्ट, कई लोग हुए जख्मी

Breaking News Of 12 April 2022: आज (मंगलवार को) देश-दुनिया में हो रही बड़ी घटनाओं का पल-पल का अपडेट यहां जानें.

Daily News Brief: न्यूयॉर्क में अंधाधुंध फायरिंग के बाद अलर्ट, कई लोग हुए जख्मी
LIVE Blog
12 April 2022
19:12 PM

न्यूयॉर्क में अंधाधुंध फायरिंग

न्यूयॉर्क में मेट्रो स्टेशन पर फायरिंग के बाद पूरे शहर में हाई अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस ने लोगों को इस इलाके में न जाने की सलाह दी है. अंधाधुंध फायरिंग में कई लोगों के घायल होने की खबर है. बताया जा रहा है कि एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया गया है.

17:55 PM

पंजाब के हर घर को जल्द मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

पंजाब विधान सभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने घोषणा की थी कि सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाएगी. सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बैठक की है. यह बैठक सीएम अरविंद केजरीवाल के घर हुई है. ढाई घंटे चली बैठक में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक पंजाब में 300 यूनिट बिजली हर घर को मुफ्त देने का प्लान तैयार हो गया है, जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी.

16:45 PM

सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. सीएम मंगलवार को नालंदा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान जनसभा से कुछ दूरी पर ही यह बम विस्फोट हुआ है.

16:15 PM

दिल्लीः कठपुतली कॉलोनी में लगी भीषण आग

दिल्ली के आनंद पवर्त के पास स्थित कठपुतली कॉलोनी कैंप में भीषण आग की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि कई घर आग की चपेट में आ गए हैं. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. मौके पर दमकलकर्मी और स्‍थानीय पुल‍िस राहत व बचाव कार्य में लगी हुई है.

15:43 PM

महाराष्ट्र में नासिक से लेकर अमरावती तक पानी की भारी किल्लत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने महाराष्ट्र में पानी की किल्लत को लेकर उद्धव सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में नासिक से लेकर अमरावती, मराठवाड़ा के कई इलाको में इस वक्त पानी की भारी किल्लत महसूस की जा रही है. महाराष्ट्र में जो हर घर तक पीने के पानी की पाइपलाइन ले जाने का लक्ष्य रखा गया है, महाराष्ट्र सरकार उससे बेहद पीछे चल रही है. महाराष्ट्र में जरूरत को देखते हुए साल 2024 तक हर दिन 18,000 पानी के नए कनेक्शन लगने चाहिए लेकिन आज की तारीख में महाराष्ट्र में हर दिन सिर्फ 3000 नये कंनेक्शन ही लगाए जा रहे है.

13:00 PM

तिरुपति मंदिर में 3 श्रद्धालु घायल

आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में भगदड़ जैसे हालात बन गए हैं. इसमें 3 श्रद्धालु घायल हो गए हैं. टिकट काउंटर के पास भारी भीड़ जमा हो गई थी, जिसकी वजह से भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए.

12:17 PM

देवघर में रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म

झारखंड के देवघर में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है. हवा में फंसे 47 लोगों को बचा लिया गया है जबकि 3 लोगों की इस हादसे में मौत हो गई.

12:06 PM

देवघर: ट्रॉली से 1 महिला गिरी

झारखंड के देवघर में हवा में फंसी एक महिला ट्रॉली से नीचे गिर गई है. यहां रेस्क्यू ऑपरेशन में 44 लोगों को बचाया जा चुका है.

11:56 AM

हार्दिक पटेल को SC से मिली राहत

हार्दिक पटेल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने हिंसा के मामले में हार्दिक पटेल को दोषी ठहराए जाने के फैसले पर रोक लगाई. हार्दिक पटेल ने चुनाव लड़ने के लिए दोषी ठहराए जाने के फैसले पर रोक लगाए जाने की मांग की थी. दरअसल, हार्दिक पटेल ने गुजरात हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर सजा को निलंबित करने की मांग की थी ताकि वह 2019 का लोक सभा चुनाव लड़ सकें. हार्दिक पटेल के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि चुनाव लड़ने से रोकना अधिकारों का हनन है. 2019 में एक बार चुनाव लड़ने का मौका पटेल गवां चुके हैं.

10:00 AM

आसनसोल में बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी पर हमला

पश्चिम बंगाल में आसनसोल के बाराबनी इलाके में बीजेपी उम्मीदवार और आसनसोल विधायक अग्निमित्र पॉल की गाड़ी पर हमला किया गया है. इसका आरोप टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर लगा है. हमले के बाद अग्निमित्र पॉल ने कहा कि ममता को बोलिए हम जीत रहे हैं. मोदी जीत रहे हैं. पत्थर और बांस से मारा, यहां पुलिस कहां है.

09:29 AM

पंजाब: 300 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान जल्द

पंजाब में जल्द ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान हो सकता है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दोपहर 3 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे.

09:29 AM

देवघर में 42 लोगों को किया गया रेस्क्यू

झारखंड के देवघर में अब तक 42 लोगों को रेस्क्यू करके बचा लिया गया है. इंडियन एयर फोर्स का रेस्क्यू ऑपरेशान जारी है. रोपवे हादसे में 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

08:47 AM

चार राज्यों की 1 लोक सभा और 4 विधान सभा सीटों पर वोटिंग जारी

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोक सभा सीट और बालीगंज विधान सभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इसके अलावा बिहार की बोचाहन, महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर विधान सभा सीट और छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधान सभा सीट पर भी मतदान हो रहा है.

08:37 AM

पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

आज पश्चिम बंगाल की दो सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. इसमें एक विधान सभा और एक लोक सभा की सीट है. आसनसोल लोक सभा सीट और बालीगंज विधान सभा सीट पर वोटिंग जारी है. आसनसोल लोक सभा सीट पर टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा का सामना बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल से है. ये सीट पहले बीजेपी के पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो ने जीती थी. वहीं पश्चिम बंगाल की बालीगंज विधान सभा सीट पर भी उपचुनाव हो रहा है. यहां बाबुल सुप्रियो टीएमसी के उम्मीदवार हैं.

08:16 AM

डिपोर्ट किया गया नीरव मोदी का करीबी

भगौड़े नीरव मोदी का करीबी सुभाष शंकर भारत डिपोर्ट कर दिया गया है. सीबीआई को इस ऑपरेशन में कामयाबी मिली है. सुभाष शंकर को मिस्र के काहिरा से भारत डिपोर्ट किया गया है.

07:59 AM

यूपी MLC चुनाव: मतगणना हुई शुरू

यूपी में हुए एमएलसी चुनाव के लिए 27 सीटों पर नतीजों का ऐलान आज होगा. सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू हो गई है. 9 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध जीत दर्ज कर चुके हैं.

07:20 AM

JNU में प्लानिंग के तहत हुआ हंगामा

JNU में हुए हंगामे पर ABVP ने बड़ा दावा किया है. ABVP के मुताबिक, पहले से ही विरोध की प्लानिंग थी. 9 अप्रैल को लिखी चिट्ठी में रामनवमी पर नॉन वेज नहीं बनाने की अपील की गई थी.

07:15 AM

यूपी: MLC चुनाव के नतीजे आज होंगे घोषित

यूपी में हुए एमएलसी चुनाव की 27 सीटों पर परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू होगी. मतगणना 27 जिलों के कलेक्ट्रेट परिसर में होगी. 9 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. कुल 36 में से 9 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध जीत चुके हैं.

06:57 AM

गर्मी की वजह से दिल्ली में बढ़ी पीक पॉवर डिमांड

दिल्ली में भयंकर गर्मी की वजह से पीक पॉवर डिमांड भी बढ़ती जा रही है. सोमवार दोपहर 3:29 बजे तक दिल्ली में पीक पॉवर डिमांड इस साल की अब तक की सबसे हाई 5460 मेगावाट को छू गई, जो इस सीजन में सबसे अधिक है. ये पॉवर डिमांड 1 अप्रैल 2022 की तुलना में 22 प्रतिशत से अधिक है. 1 अप्रैल को यही डिमांड 4469 मेगावाट तक थी. जबकि 1 मार्च 2022 से इसकी तुलना करें तो इस पॉवर डिमांड में 35 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी हुई है, 1 मार्च को यही डिमांड 4040 मेगावाट तक थी.

06:57 AM

खरगोन में आज भी जारी रहेगा कर्फ्यू

मध्य प्रदेश के खरगोन में आज भी कर्फ्यू जारी रहेगा. रामनवमी के मौके पर निकाले गए जुलूस पर यहां पत्थरबाजी हुई थी. कर्फ्यू के दौरान मेडिकल व्यवस्था चालू रहेगी. खरगोन शहर में कक्षा 8वीं, 9वीं और ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षा स्थगित कर दी गई है.

06:54 AM

रामनवमी पर हुई पत्थरबाजी के बाद सीएम शिवराज करेंगे बैठक

रामनवमी के मौके पर मध्य प्रदेश के खरगोन और बड़वानी में पत्थरबाजी की घटना के बाद कानून व्यवस्था को लेकर आज बड़ी बैठक होगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक लेंगे. इसमें मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था पर चर्चा होगी. सीएम के साथ बैठक में गृह विभाग के बड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे. सीएम शिवराज अधिकारियों को अहम दिशा-निर्देश दे सकते हैं.

06:41 AM

अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन

अमरनाथ यात्रा के लिए 'यात्री' रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 11 अप्रैल को पंजाब नेशनल बैंक की 316 शाखाओं में शुरू हुई और 30 जून तक चलेगी. पिछले साल रजिस्ट्रेशन करा चुके यात्रियों को फीस के लिए 20 रुपये अतिरिक्त देने होंगे; पिछले साल यह 100 रुपये थी, इस साल यह 120 रुपये है.

06:41 AM

देवघर रोपवे हादसा: 15 लोग अभी भी हवा में फंसे

झारखंड के देवघर में 15 लोग अभी भी हवा में फंसे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इन 15 लोगों में 3 बच्चे भी शामिल हैं.

06:34 AM

पाकिस्तान के नए पीएम ने छेड़ा कश्मीर राग

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के संबंध तब तक सुधर नहीं सकते जब तक कश्मीर का मसला सुलझ नहीं जाता. शहबाज ने कश्मीर को अंत तक समर्थन देने की बात कही. उन्होंने ये भी कहा कि ये मसला कश्मीरियों और संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुरूप ही सुलझाया जाना चाहिए.

06:30 AM

भारत ने अमेरिका को सुनाई खरी-खरी

भारत और अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता हुई, जिसमें अमेरिका की तरफ से रूस-यूक्रेन का मुद्दा उठाया गया. इस पर भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि हमारी विदेश नीति स्वतंत्र है. सलाह के लिए शुक्रिया. हमसे से ज्यादा रूस से यूरोप गैस खरीदता है.

Trending news