Aaj ki Taja Khabar: NIA करेगी इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके की जांच, राज्य सभा बुधवार सुबह 9 बजे तक स्थगित
Advertisement

Aaj ki Taja Khabar: NIA करेगी इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके की जांच, राज्य सभा बुधवार सुबह 9 बजे तक स्थगित

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने 1 फरवरी को संसद में वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया. आज (2 फरवरी) को दिल्ली हाई कोर्ट में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा पर सुनवाई होगी. इसके अलावा सीबीएसई (CBSE) 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करेगी. देश और दुनिया की तमाम खबरों के ताजा अपडेट के लिए हमारे Live Blog के साथ बने रहिए...

प्रतीकात्मक तस्वीर
LIVE Blog
02 February 2021
14:55 PM

जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं.

fallback

14:24 PM

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, 'हमने सरकार को बता दिया कि ये आंदोलन अक्टूबर तक चलेगा। अक्टूबर के बाद आगे की तारीख देंगे। बातचीत भी चलती रहेगी। नौजवानों को बहकाया गया, उनको लाल किले का रास्ता बताया गया कि पंजाब की कौम बदनाम हो। किसान कौम को बदनाम करने की कोशिश की गई.'

13:31 PM

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपी. (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

12:38 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स की लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA) की दूसरी प्रोडक्शन लाइन का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद उन्होंने कहा, 'आज के उद्घाटन से आत्मनिर्भर भारत का हमारा संकल्प पूरा हुआ है. इससे ये संदेश दुनिया के दूसरे देशों तक चला जाएगा कि तकनीक और उत्पादन  के क्षेत्र में हम आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं और इसके लिए भारत सरकार बहुत गंभीर है.'

12:36 PM

विपक्ष के भारी हंगामें के बाद राज्य सभा की कार्यवाही कल (बुधवार) सुबह 9 बजे तक के लिए ​स्थगित हुई.

11:34 AM

ड्रग मामले में एनसीबी (Narcotics Control Bureau) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के एक खास दोस्त और असिस्टेंट डायरेक्टर ऋषिकेश पवार (Rishikesh Pawar) को गिरफ्तार किया है. अब उनसे सवाल-जवाब का दौर शुरू होगा. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

11:27 AM

विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा 12:30 बजे तक के लिए स्थगित हुई. 

11:23 AM

राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन (Joe Biden) ने भारत को F-15EX विमान देने की मंजूरी दी है. यह विमान हर मौसम में हमला करने में सक्षम है. (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

10:43 AM

दिल्ली-उत्तर प्रदेश के बीच स्थित गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border)  एक किले में तब्दील हो गया है. स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है और वाहनों की जांच की जा रही हैं. पैदल जाने वाले लोगों को रोकने के लिए बैरिकेड के अलावा कंटीले तार लगाए गए और जगह जगह सड़क पर कीलें भी लगा दी गई हैं. (पूरी खबर के लिए यहां पढ़ें क्लिक करें)

10:32 AM

राज्य सभा की कार्यवाही 10.30 बजे शुरू हुई, लेकिन किसानों के आंदोलन को लेकर विपक्ष के जोरदार हंगामें के बाद इसे सुबह 11:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

10:05 AM

विपक्ष के भारी हंगामें के बीच राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 10:30 बजे तक के लिए स्थगित हुई. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि किसानों के विरोध प्रदर्शन पर चर्चा आज नहीं, कल होगी.

09:42 AM

भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 8,635 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,07,66,245 हो गई हैं. 94 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,54,486 हो गई हैं. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 1,63,353 है और कुल डिस्चार्ज हुए मामलों की संख्या 1,04,48,406 है.

09:13 AM

बजट (Budget 2021) के अगले दिन बाजार ने लगाई लंबी छलांग. सेंसेक्स में 1276 अंक से ज्यादा की उछाल के साथ 50 हजार के ऊपर पहुंच गया है, जबकि निफ्टी में 350 अंक से ज्यादा उछाल के साथ 14,634.40 पर पहुंच गई है.

09:12 AM

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सिंघु बॉर्डर की तरफ पत्रकारों को जाने से रोक रही है, जहां कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. (इनपुट मनीष शुक्ला)

09:00 AM

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत मंगलवार दोपहर को एक बजे गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे और किसानों से मुलाकात करेंगे. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी. उन्होंने ट्वीट में कहा, 'किसान आंदोलन जिंदाबाद. मैं आज आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने के लिए दोपहर एक बजे गाजीपुर जाऊंगा. जय जवान, जय किसान.'

07:24 AM

किसान आंदोलन को लेकर अब चीन (China) ने जहर उगला है. कम्युनिस्ट सरकार ने मुखपत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ में कहा है कि भारत सरकार को अस्थिर होने का डर सता रहा है, इसलिए उसने कुछ जगहों पर इंटरनेट बैन कर दिया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

07:22 AM

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की तरफ से आज (2 फरवरी) 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल यानी डेट शीट जारी किया जाएगा. बता दें के 10वीं और 12वीं की थ्योरी की परीक्षाएं 4 मई से आयोजित की जाएंगी. जबकि प्रैक्टिकल की परीक्षाएं 1 मार्च से आयोजित होंगी.

07:21 AM

26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में आज (मंगलवार) सुनवाई होगी. दोषियों पर कार्रवाई के लिए कोर्ट में याचिका लगाई है.

Trending news