Live Breaking News: पीयूष गोयल का AAP पर निशाना, कहा- झूठे आश्वासन और प्रचार-प्रसार के अलावा कुछ नहीं कर रही
topStories1hindi1463578

Live Breaking News: पीयूष गोयल का AAP पर निशाना, कहा- झूठे आश्वासन और प्रचार-प्रसार के अलावा कुछ नहीं कर रही

Live Updates and Breaking News of 30th November 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: पीयूष गोयल का AAP पर निशाना, कहा- झूठे आश्वासन और प्रचार-प्रसार के अलावा कुछ नहीं कर रही
LIVE Blog
30 November 2022
20:07 PM

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, झूठे आश्वासन और प्रचार-प्रसार के अलावा AAP पार्टी कुछ नहीं कर रही है.

19:36 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, पहले अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत कुछ बोलता था तो दुनिया भारत की बातों को सुनती नहीं थी,PM मोदी ने भारत की हैसियत दुनिया में ऐसी बना दी है कि अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर अब भारत बोलता है तो दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत क्या बोल रहा है.

18:02 PM

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अहमदाबाद में कहा, 700 साल के कलंक को मिटाकर आयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण कहने की धृष्टता जिस प्रकार से कांग्रेस के अध्यक्ष ने की है उस पर केवल हम नहीं पूरा देश उनकी निंदा कर रहा है.

17:19 PM

पिंकी ईरानी को विशेष एनआईए न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया. कोर्ट ने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

16:57 PM

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सुकेश चंद्रशेखर मामले में पिंकी ईरानी नाम की महिला को गिरफ्तार किया है. कई दौर की पूछताछ के बाद गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने कहा, नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ के दौरान उसका नाम सामने आया. 

16:39 PM

संगरुर में किसानों पर लाठीचार्ज 

16:20 PM

पंजाब के संगरुर में धरना दे रहे किसानों पर लाठीचार्ज हुआ है. किसान सीएम आवास के पास धरना दे रहे थे. बताया जाता है कि किसान सीएम आवास की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे.

15:51 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रीय खेल और साहसिक पुरस्कार 2022 प्रदान किए. समारोह में कुश्ती कोच राज सिंह और मुक्केबाजी कोच मोहम्मद अली क़मर को द्रोणाचार्य पुरस्कार प्रदान किया गया. 

15:49 PM

पीएमएलए कोर्ट ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक की जमानत याचिका खारिज कर दी है.

 

15:48 PM

खतौली में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, जब कमाल का बवाल हो रहा था तब सपा की सरकार थी, महीनों कर्फ्यू था. लोगों को अपने घरों से पलायन करना पड़ा था. हजारों हिंदू नौजवानों को जेल में ठूस दिया गया था. तब सपा के नेता तो याद नहीं थे लेकिन लोकदल के नेता कहा थे?

 

14:41 PM

दिल्ली में फर्जी वीजा रैकेट का भंडाफोड़, 8 गिरफ्तार

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने फर्जी वीजा रैकेट का भंडाफोड़ किया है और मास्टरमाइंड समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. विभिन्न देशों के लगभग 300 पासपोर्ट के साथ-साथ उनके पास से बड़ी संख्या में जाली दस्तावेज, स्टाम्प, लैपटॉप और टैबलेट बरामद किए गए. FIR दर्ज कर ली गई है.

13:23 PM

PM मोदी के अपमान पर राजनाथ सिंह का बयान

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा पीएम मोदी को रावण कहने पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि पीएम के लिए किसी तरह का अपशब्द सही नहीं है. अपशब्द स्वस्थ राजनीति के लक्षण नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने खड़गे के बयान का कांग्रेस की सोच करार दिया.

12:36 PM

मातृ मृत्यु दर में आई गिरावट

भारत में पिछले कुछ सालों में मातृ मृत्यु दर में गिरावट आई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने जानकारी देते हुए बताया कि 2014-16 में मातृ मृत्यु दर (MMR) 130 से घटकर 2018-20 में 97 प्रति लाख रह गया है.

11:21 AM

 पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी हमला, फिदायीन हमले में 5 लोगों की मौत

पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी शहर क्वेटा में पुलिस की गाड़ी पर आतंकी हमला हुआ है. गश्ती दल पर निशाना बनाकर किए गए हमले में 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि 28 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

10:35 AM

ज्ञानवापी परिसर को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई

ज्ञानवापी परिसर के वैज्ञानिक सर्वे कराने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज (30 नवंबर) सुनवाई होगी. इससे पहले सोमवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए राज्य सरकार और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) से जवाब मांगा था और एएसआई से पूछा क्या बिना नुकसान पहुंचाए शिवलिंग की कार्बन डेटिंग की जा सकती है.

09:52 AM

पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील

गुरुग्राम के सोहना में दमदमा झील के पास मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील कर दिया गया है. इसके अलावा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने 2 अन्य लोगों के फार्म हाउस को भी सील किया है. बता दें कि अरावली की पहाड़ियों को नुकसान पहुंचाने की वजह से सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सील किया गया है.

09:23 AM

दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई की चार्जशीट पर होगी सुनवाई

दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर सीबीआई (CBI) की चार्जशीट पर आज (30 नवंबर) राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी. 10 हजार पन्नों की चार्जशीट में 7 आरोपियों के नाम है. हालांकि, इस चार्जशीट में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है.

08:49 AM

CAA हिंदुओं के लिए नुकसानदेह: अधीर रंजन

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने CAA को हिंदुओं के लिए नुकसानदेह बताया है. उन्होंने कहा कि अगर CAA आया तो सबसे ज्यादा नुकसान हिंदुओं को होगा. इस पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि CAA और NRC का विरोध करने वाले सिर्फ वोटों के सौदागर हैं.

08:29 AM

यूपी के बहराइच में बड़ा सड़क हादसा

उत्तर प्रदेश के बहराइच में बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जहां यात्रियों से भरी रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर हो गई. हादसे में छह यात्रियों की मौत हो गई है और 15 यात्री घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बहराइच-लखनऊ हाईवे पर जरवल रोड थाना इलाके में घाघरा घाट के पास रोडवेज बस को ट्रक ने साइड से टक्कर मार दी, जो लखनऊ से बहराइच जा रही थी.

08:19 AM

दिल्ली में बीजेपी के दिग्गजों का रोड शो

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) को लेकर आज राष्ट्रीय राजधानी में बीजेपी के दिग्गजों का रोड शो होगा. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई मंत्री और मुख्यमंत्री 4 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए वोट मांगेंगे.

07:52 AM

गहलोत-सचिन पायलट दिखे साथ

राजस्थान में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा से पहले कांग्रेस ने एकजुटता की तस्वीर दिखाई है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक साथ दिखे. सीएम गहलोत ने कहा कि पार्टी सबसे ऊपर है.

07:26 AM

गुजरात में कल 89 सीटों पर वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 89 सीटों पर कल (1 दिसंबर) वोटिंग होगी. 2 करोड़ मतदाता वोट से 788 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे.

06:56 AM

आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा, अब होगा नार्को

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला का कल (29 नवंबर) दिल्ली के आंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट होगा. साकेत कोर्ट से नार्को टेस्ट कराना के मंजूरी मिल गई है. इससे पहले मंगलवार को आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा हो चुका है.

06:30 AM

बेंगलुरु में 22 साल की लड़की से गैंगरेप

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 22 साल की लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है. बाइक-टैक्सी ऐप Rapido के बाइक ड्राइवर पर रेप का आरोप लगा है. पुलिस ने ड्राइवर और एक महिला समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

06:11 AM

फिरोजाबाद में भीषण आग

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक मकान में मंगलवार शाम भीषण आग लग गई, जिसमें एक ही परिवार के 6 लोग जिंदा जल गए. मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.

Trending news