Daily News Brief: पीएम मोदी ने झारखंड को दी बड़ी सौगात, देवघर में AIIMS और एयरपोर्ट का किया उद्घाटन
Advertisement

Daily News Brief: पीएम मोदी ने झारखंड को दी बड़ी सौगात, देवघर में AIIMS और एयरपोर्ट का किया उद्घाटन

Live Updates and Breaking News of 12th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Brief: पीएम मोदी ने झारखंड को दी बड़ी सौगात, देवघर में AIIMS और एयरपोर्ट का किया उद्घाटन
LIVE Blog
12 July 2022
13:45 PM

पीएम मोदी ने झारखंड की दी बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर दौरे के दौरान झारखंड को बड़ी सौगात दी है. पीएम मोदी ने देवघर में एयरपोर्ट और एम्स का उद्घाटन किया है. इसके अलावा पीएम मोदी ने झारखंड में अन्य 16,000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

12:30 PM

राहुल गांधी विदेश रवाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश रवाना हो गए हैं और 17 जुलाई को वापस आएंगे. वह आज (मंगलवार) कतर एयरलाइन्स की फ्लाइट से रवाना हुए. हालांकि राहुल किस देश गए हैं, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

10:51 AM

राष्ट्रपति चुनाव पर NDA की बैठक में शिंदे गुट को न्योता

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर NDA की बैठक में शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट को न्योता दिया गया है. इस बैठक में शिंदे गुट की ओर से दीपक केसरकर शामिल होंगे. ये बैठक दिल्ली में होनी है, जिसमें राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी.

10:31 AM

राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देगी शिवसेना

शिवसेना राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, समर्थन को लेकर फैसला सांसदों के साथ बैठक में किया गया. हालांकि अभी आधिकारिक ऐलान बाकी है.

09:25 AM

कोरोना से 24 घंटे में 13615 लोग हुए संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में 13265 लोग कोरोना वायरस संक्रमित हुए हैं, जबकि इस दौरान 20 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के नए मामलों में 25.7 फीसदी की कमी आई है. बता दें कि इससे पहले सोमवार को कोविड-19 के 16,678 नए मामले सामने आए थे, जबकि 26 मरीजों की मौत हुई थी. पिछले 24 घंटे में 13265 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 1,31,043 हो गई है.

08:40 AM

350 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता मिली है और 70 किलो हेरोइन की बड़ी खेप जब्त की गई है, जिसकी कीमत करीब 350 करोड़ रुपये है. बताया जा रहा है कि कपड़े की आड़ में ड्रग्स की तस्करी की जाती थी, जो कंटेनर के जरिए दुबई के जेबेल अली बंदरगाह से लाया गया था. एटीएस को सूचना मिली थी कि कंटेनर मुंद्रा सीएफएस पहुंचा है, जिसके बाद एटीएस ने कार्रवाई करते हुए हेरोइन को जब्त कर लिया है.

08:20 AM

असम में 50 लाख कीमत की प्रतिबंधित सिरप जब्त

असम के करीमगंज जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित कफ सिरप की 9900 बोतल बरामद की है, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने प्रतिबंधित सिरप के साथ एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है.

07:40 AM

यूक्रेन-रूस युद्ध पर UNSC में बोला भारत

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में बयान दिया है और कहा है कि भारत यूक्रेन की स्थिति को लेकर काफी चिंतित है और हम यूक्रेन के लोगों की पीड़ा को कम करने के सभी प्रयासों का समर्थन करते हैं. यूएनएससी में काउंसलर प्रतीक माथुर ने कहा, 'भारत यूक्रेन की स्थिति को लेकर काफी चिंतित है. संघर्ष के परिणामस्वरूप अपने लोगों, विशेष रूप से महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए जीवन और अनगिनत दुखों का नुकसान हुआ है.' उन्होंने आगे कहा, 'लाखों लोग बेघर हो गए और पड़ोसी देशों में शरण लेने के लिए मजबूर हो गए. संघर्ष की शुरुआत से भारत लगातार सभी शत्रुताओं को पूरी तरह से अलग करने का आह्वान करता रहा है और शांति, संवाद और कूटनीति के हिस्से की वकालत करता रहा है.'

06:08 AM

शोपियां में देर रात से मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबल के बीच देर रात से मुठभेड़ जारी है और दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. इससे पहले सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था.

06:03 AM

Sri Lanka: 20 जुलाई को हो सकता है नए राष्ट्रपति का चुनाव

श्रीलंका में 20 जुलाई को नए राष्ट्रपति का चुनाव हो सकता है. 8 जुलाई से गायब राष्ट्रपति को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है और इस बीच स्पीकर ने कहा है कि गोटबाया देश में ही सुरक्षित ठिकाने पर हैं. 

06:02 AM

श्रीलंका में खाने के पड़े लाले

आर्थिक बदहाली से घिरे श्रीलंका में खाने के लाले पड़े हैं. रसोई गैस की कमी की वजह से लोग एक वक्त का खाना खाने को मजबूर हैं. बिजली नहीं होने की वजह से देश अंधेरे में डूब गया है. रात के अंधेरे में श्रीलंका की जनता सड़कों पर है और गैस सिलेंडर के लिए महिलाएं, बच्चे व बुजुर्गों की कई किलोमीटर लंबी लाइन लगी है. गैंस सेंटर पर लोगों का हंगामा कर रहे हैं और जनता का आरोप है सिलेंडर ब्लैक में बेचे जा रहे हैं.

05:54 AM

गुजरात में बारिश ने मचाई भारी तबाही

भारी बारिश ने गुजरात में भारी तबाही मचाई है और बीते 24 घंटे में 7 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 63 हो गया है. सरकार ने 10 हजार लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर भेजा है.

05:54 AM

महाराष्ट्र के इन जिलों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के पालघर , नासिक , पुणे में 11 से 14 जुलाई तक रेड अलर्ट, रायगढ़ जिले में 12 और 13 जुलाई को रेड अलर्ट, रत्नागिरी और कोल्हापुर में 12 जुलाई को रेड अलर्ट, गडचिरोली जिले में 12 जुलाई को रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने मुंबई में आनेवाले तीन दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

05:50 AM

Monsoon Update: देश के कई हिस्सों में बाढ़ और भारी बारिश से हाहाकार

देश के 25 राज्य मानसून (Monsoon) के साए में है. मौसम विभाग ने असम, गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र के बाद अब मध्यप्रदेश में भारी बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है. देश के कई हिस्सों में बाढ़ और भारी बारिश से हाहाकार है.

Trending news