Daily News Brief: लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका में हमला, न्यूयॉर्क में लेक्चर देने से पहले वारदात
Advertisement

Daily News Brief: लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका में हमला, न्यूयॉर्क में लेक्चर देने से पहले वारदात

Breaking News Live Update Of 12 August 2022: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए जुड़े रहिए.

Daily News Brief: लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका में हमला, न्यूयॉर्क में लेक्चर देने से पहले वारदात
LIVE Blog

12 August 2022
20:57 PM

सलमान रुश्दी पर हमला

लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका में एक लेक्चर के दौरान हमला हो गया, वह वेस्ट न्यूयॉर्क में जब स्टेज पर लेक्चर दे रहे थे, उस वक्त उन पर यह हमला हुआ. जानकारी के मुताबिक जब वह चौटौक्वा संस्थान (Chautauqua Institution) में मंच पर लेक्चर देने जा रहे थे, उस वक्त एक शख्स ने उनको मुक्के मारना शुरू कर दिया. बता दें कि रुश्दी की किताब "द सैटेनिक वर्सेज" को ईरान में 1988 से प्रतिबंधित कर दिया गया है, क्योंकि कई मुसलमान इसे ईशनिंदा मानते हैं. 

19:10 PM

जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार

सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का नाम मोहम्मद नदीम है. वह नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रच रहा था. बताया जा रहा था कि वह 15 अगस्त से पहले फिदायीन हमले की तैयारी में था. 

18:40 PM

पाक में परफॉर्मेंस के दौरान तिरंगा फहराने पर रोक

पाकिस्तान के मुल्तान में तिरंगा फहराने से रोका गया. छात्रों की UN मॉडल की प्रतियोगिता में ये घटना हुई. निस्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्र परफॉर्मेंस दे रहे थे. 

17:21 PM

यमुना नदी में बढ़ा जलस्तर

दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है.  नदी का पानी 205.33 मीटर के खतरे के निशान को पार कर गया है. बाढ़ नियंत्रण विभाग का कहना है कि शाम 4 बजे यह 205.38 मीटर था. 

16:15 PM

डिप्टी सीएम सिसोदिया का केंद्र पर आरोप

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है.  उन्होंने कहा कि देश में दो तरह के मॉडल काम कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने विकास के नाम पर भ्रम फैलाया है. रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाया है. अमीर दोस्तों की मदद की गई. आम जनता बुरी तरह से त्रस्त है. 

15:38 PM

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर फायरिंग

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में पुलिस/सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग की. इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. तलाशी अभियान जारी है. 

 

14:09 PM

तेजस्वी यादव पर बीजेपी ने साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि तेजस्वी यादव ने 2020 में कहा था कि हम आएंगे तो 10 लाख नौकरी देंगे. जब उनसे पूछा गया कि अब आप आ गए हैं तो 10 लाख नौकरी का क्या होगा? तो तेजस्वी यादव कहते हुए नजर आते हैं कि देखिए अभी तो हम मुख्यमंत्री नहीं बने हैं, मैंने कहा था कि जब हम मुख्यमंत्री बनेंगे तब नौकरी देंगे.

13:31 PM

बीजेपी का जेडीयू-आरजेडी सरकार पर हमला

बीजेपी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि जेडीयू-आरजेडी के साथ आते ही बिहार में 'जंगलराज' वापस आ गया है. बिहार में अव्यवस्था फैल रही है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस दौरान बिहार में हुई अपराध की कई घटनाओं का जिक्र किया और कहा कि बिहार में अपराध बढ़ा है.

12:42 PM

एलजी के घर के बाहर आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता एलजी के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. आप कार्यकर्ताओं की मांग है कि एमसीडी में हुए भ्रष्टाचार की जांच करवाई जाए.

12:10 PM

लोकसभा चुनाव 2024 पर क्या बोले CM नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर कहा है कि मेरी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं है. सबको मिलकर आगे बढ़ना चाहिए.

11:41 AM

'सुल्‍ली डील्‍स' मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

इंटरनेट पर मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने वाले ऐप 'सुल्‍ली डील्‍स' के मास्टरमाइंड ओंकारेश्‍वर ठाकुर की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी किया है. ओंकारेश्‍वर ने अपने खिलाफ विभिन्न राज्यों में दर्ज एफआईआर को एक साथ जोड़ने की मांग की है. कोर्ट ने फिलहाल जांच पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है.

11:07 AM

दिल्ली के आनंद विहार से 6 संदिग्ध गिरफ्तार

15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार से 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 2 हजार जिंदा कारतूस बरामद की गई हैं. राजधानी की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.

10:48 AM

कर्नाटक: कस्टडी में लिए गए 25 से ज्यादा लोग

कर्नाटक के कोप्पल में मुहर्रम के जुलूस के दौरान हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 25 से ज्यादा लोगों को कस्टडी में ले लिया है. कोप्पल के एसपी ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है.

10:02 AM

कोरोना वायरस के इतने मामले आए सामने

कोरोना वायरस के देशभर में पिछले 24 घंटे में 16,561 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, राहत की बात ये है कि इस दौरान 18,053 लोग संक्रमण से रिकवर हुए. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या अभी 1,23,535 है.

09:12 AM

प्लेबैक सिंगर  सुब्बाना का बेंगलुरु में निधन

नेशनल अवॉर्ड विनर प्लेबैक सिंगर शिवमोगा सुब्बाना का कर्नाटक के बेंगलुरु में निधन हो गया है. कई हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है.

08:35 AM

17 लोगों को ढूंढने के लिए बांदा में सर्च ऑपरेशन जारी

उत्तर प्रदेश के बांदा में सर्च ऑपरेशन आज (शुक्रवार को) फिर से शुरू कर दिया गया है. 17 लोग अभी भी लापता हैं. गुरुवार शाम यमुना नदी में यहां नाव पलट गई थी.

07:27 AM

जम्मू-कश्मीर: संदिग्ध आतंकियों ने की मजदूर की हत्या

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में एक मजदूर की हत्या कर दी गई है. संदिग्ध आतंकियों ने मजदूर को गोली मार दी है. बताया जा रहा है कि मृतक बिहार का रहने वाला था.

07:06 AM

कर्नाटक में पुल हुआ जलमग्न

कर्नाटक के कोप्पल में तुंगभद्रा बांध से पानी छोड़े जाने के बाद काम्पली-गंगावती पुल जलमग्न हो गया. इसके अलावा कोटे अंजनेय मंदिर और आसपास के इलाके भी पानी में डूब गए.

06:40 AM

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर बनी हुई है. वो अभी भी वेटिंलेटर पर हैं. उनके हार्ट का फंक्शन काफी कम है. ब्रेन की फंक्शनिंग पर भी डॉक्टर नजर बनाए हुए हैं.

06:08 AM

टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल की मुश्किलें बढ़ीं

टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पशु तस्करी मामले में सीबीआई को उनकी 10 दिन की कस्टडी दे दी गई है. गुरुवार को अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया गया था.

06:06 AM

पिता लालू यादव से मुलाकात करेंगे तेजस्वी

बिहार के डिप्टी सीएम की शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान वो अपने पिता लालू यादव से मिलेंगे और बिहार मंत्रिमंडल पर चर्चा करेंगे.

Trending news