Daily News Brief: ज्ञानवापी मामले में सोमवार को हाई कोर्ट में सुनवाई, सेशंस कोर्ट के फैसले को चुनौती
Advertisement

Daily News Brief: ज्ञानवापी मामले में सोमवार को हाई कोर्ट में सुनवाई, सेशंस कोर्ट के फैसले को चुनौती

Breaking News Of 15 May 2022: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का दूसरे दिन का सर्वे पूरा हो गया है. वहीं, राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज तीसरा और आखिरी दिन है, जहां 2024 के आम चुनाव के लिए रणनीति बनाई जा रही है. इसके अलावा CNG के दाम दिल्ली-एनसीआर में 2 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बढ़ गए हैं. माणिक साहा ने त्रिपुरा के सीएम के तौर पर शपथ ली. देश-दुनिया की बड़ी खबरों का अपडेट यहां जानिए.

Daily News Brief: ज्ञानवापी मामले में सोमवार को हाई कोर्ट में सुनवाई, सेशंस कोर्ट के फैसले को चुनौती
LIVE Blog
15 May 2022
23:00 PM

ज्ञानवापी मामले में हाई कोर्ट में सोमवार को सुनवाई

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का मामला सुर्खियों में छाया हुआ है. इस मामले को लेकर सेशंस कोर्ट के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है. हाई कोर्ट सोमवार को दोनों पक्षों की दलीलें सुनेगा.

17:10 PM

पाकिस्तान में सिखों की हत्या पर बवाल

पाकिस्तान के पेशावर में सिख नागरिकों की हत्या का मामला गरमाता जा रहा है. पाक पीएम शहबाज शरीफ ने वारदात की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान सभी लोगों का है. तथ्यों का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. हत्यारों को गिरफ्तार किया जाएगा और कड़ी सजा दी जाएगी. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

16:20 PM

कांग्रेस शुरू करेगी 'भारत जोड़ो यात्रा'

कांग्रेस चिंतन शिविर में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हम 2 अक्टूबर, गांधी जयंती से 'राष्ट्रीय कन्याकुमारी से कश्मीर भारत जोड़ी यात्रा' शुरू करेंगे. हम सभी युवा और सभी नेता 'यात्रा' में शामिल होंगे.

15:27 PM

कांग्रेस चिंतन शिविर में राहुल का भाजपा पर निशाना

उदयपुर में कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं का सम्मान करती है, उन्हें बोलने का मौका देती है. यहां जनता को संवाद करने का मौका मिलता है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इस देश का कौन सा राजनीतिक दल इस प्रकार की बातचीत की अनुमति देगा? निश्चित तौर पर बीजेपी और आरएसएस ऐसा कभी नहीं होने देंगे. भारत राज्यों का एक संघ है, भारत के लोग संघ बनाने के लिए एक साथ आते हैं.

13:35 PM

ज्ञानवापी का दूसरे दिन का सर्वे खत्म

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का दूसरे दिन का सर्वे खत्म हो गया है. सर्वे टीम मस्जिद परिसर से बाहर निकल आई है. सोमवार को एक बार फिर ज्ञानवापी का सर्वे होगा.

12:40 PM

माणिक साहा ने ली सीएम पद की शपथ

माणिक साहा त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. माणिक साहा ने आज (रविवार को) मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.

11:49 AM

ज्ञानवापी मस्जिद का दूसरे दिन का सर्वे हुआ पूरा

उत्तर प्रदेश के वाराणासी में ज्ञानवापी मस्जिद का दूसरे दिन का सर्वे पूरा हो गया है. अब कागजी कार्रवाई की जा रही है.

11:16 AM

ज्ञानवापी के सर्वे का काम लगभग हुआ पूरा

यूपी के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम लगभग पूरा हो गया है. गुंबद की वीडियोग्राफी पूरी हो चुकी है.

10:54 AM

दिल्ली: मुंडका में आग का शिकार हुई बिल्डिंग का मालिक गिरफ्तार

दिल्ली के मुंडका में जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, उसके मालिक मनीष लाकड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आउटर डीसीपी समीर शर्मा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

10:42 AM

ज्ञानवापी में आकृतियों पर जमी धूल से रुका सर्वे

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे थोड़ी देर के लिए रोका गया. आकृतियों पर जमी धूल की वजह से काम रुक गया. फिलहाल आकृतियों पर जमी धूल को हटा दिया गया है.

10:10 AM

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम 65 फीसदी हुआ पूरा

यूपी के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम 65 फीसदी पूरा हो चुका है. हालांकि, सर्वे के दौरान रोशनी की कमी से वीडियोग्राफी में थोड़ी दिक्कत आई थी. लेकिन, माना जा रहा है कि आज ही सर्वे का काम पूरा हो जाएगा.

09:28 AM

आखिरी 2 कमरों की हो रही वीडियोग्राफी

आज सर्वे टीम ज्ञानवापी मस्जिद में तहखाने के आखिरी 2 कमरों की वीडियोग्राफी कर रही है. बाकी 60 फीसदी बचा सर्वे आज पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

09:24 AM

ज्ञानवापी सर्वे पर कमिश्नर ने कही ये बात

ज्ञानवापी सर्वे पर पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने कहा कि आज दूसरे दिन कमीशन का सर्वे जारी है. कमीशन के सभी सदस्य अंदर जा चुके हैं और प्रकिया शुरू हो गई है. सुरक्षा आज बढ़ाई गई है और लोगों को दर्शन में कोई असुविधा ना हो इसके लिए भी विशेष ध्यान दिया गया है.

08:27 AM

वाराणसी में ज्ञानवापी का सर्वे हुआ शुरू

यूपी के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे शुरू हो गया है. सर्वे की टीम ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में दाखिल हो चुकी है. आज सर्वे का 60 फीसदी हिस्सा पूरा किया जाएगा.

07:50 AM

त्रिपुरा के नए सीएम आज लेंगे शपथ

त्रिपुरा में बीजेपी ने बिप्लब देब को हटाकर मणिक साहा को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है. बीजेपी विधायक दल की बैठक में मणिक साहा के नाम पर मुहर लगाई गई. जिसके बाद अब उनके शपथ ग्रहण की तैयारी है. बताया गया है कि माणिक साहा आज (रविवार को) सुबह 11:30 बजे त्रिपुरा के नए सीएम के तौर पर शपथ लेंगे.

07:41 AM

आज सुबह 8 बजे से शुरू होगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे आज (रविवार को) सुबह 8 बजे से शुरू होगा. सर्वे की टीम थोड़ी देर में ज्ञानवापी मस्जिद पहुंच जाएगी.

06:52 AM

कांग्रेस के चिंतन शिविर का आखिरी दिन आज

राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज (रविवार को) तीसरा दिन है. कांग्रेस चिंतन शिविर के लिए बनी सभी 6 कमेटियों की रिपोर्ट सोनिया गांधी को सुबह 9.30 बजे सौंपने और 11 बजे कमेटी की रिपोर्ट पर फाइनल फैसले के लिए CWC की बैठक बुलाई गई है. CWC में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लग सकती है.

06:47 AM

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का दूसरा दिन आज

यूपी के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे आज (रविवार को) भी जारी रहेगा. सुबह 8 बजे से दूसरे दिन का सर्वे शुरू होगा. एडवोकेट अजय प्रताप सिंह ने कहा कि अगर रविवार को कार्यवाही पूरी हो जाती है तो कोर्ट में 17 तारीख को हम रिपोर्ट प्रस्तुत कर देंगे.

06:43 AM

सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमत 2 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली-एनसीआर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है, ये कीमत आज (रविवार को) सुबह से लागू हो चुकी है.

Trending news