Live Breaking News Update: हरिद्वार पहुंचे प्रदर्शनकारी पहलवान, गंगा में मेडल बहाने पर अड़े; खेल मंत्रालय ने जारी किया बयान
Advertisement

Live Breaking News Update: हरिद्वार पहुंचे प्रदर्शनकारी पहलवान, गंगा में मेडल बहाने पर अड़े; खेल मंत्रालय ने जारी किया बयान

Breaking News Latest Update of 30 May: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live Breaking News Update: हरिद्वार पहुंचे प्रदर्शनकारी पहलवान, गंगा में मेडल बहाने पर अड़े; खेल मंत्रालय ने जारी किया बयान
LIVE Blog
30 May 2023
18:19 PM

हरिद्वार पहुंचे प्रदर्शनकारी पहलवान, गंगा में मेडल बहाने पर अड़े; खेल मंत्रालय ने जारी किया बयान

कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवान हरिद्वार पहुंच गए हैं और अपने मेडल गंगा में बहाने पर अड़े हैं. इस बीच खेल मंत्रालय ने इस पर बयान जारी किया है और कहा है कि ये मेडल सिर्फ पहलवानों के नहीं है, यह देश के लोगों का मेडल है. इसके साथ ही मंत्रालय ने कहा कि पहलवानों की शिकायत पर जांच जारी है.

14:14 PM

शाहबाद हत्याकांड पर क्या बोले केजरीवाल

शाहबाद हत्याकांड पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  ये बहुत दर्दनाक हादसा है और उसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है. आरोपी(साहिल) को कठोर से कठोर सजा दिलाने के लिए दिल्ली सरकार कोर्ट में बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी. मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजा देंगे.

14:12 PM

साक्षी की हत्या से पहले का वीडियो आया सामने 

CCTV फुटेज में आरोपी साहिल को शाहबाद डेयरी इलाके में 28 मई को 16 वर्षीय लड़की की हत्या करने से पहले देखा गया. 

13:53 PM

साक्षी के परिवार को 10 लाख रुपये की मदद

दिल्ली सरकार साक्षी के परिवार को दस लाख रुपये की सहायता राशि देगी और कोर्ट से दोषी को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलवाने की पूरी कोशिश करेगी.

12:58 PM

WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने कहा है कि इन मेडलों को हम गंगा में बहाने जा रहे हैं. आज शाम 6 बजे हम हरिद्वार में अपने मेडल गंगा में प्रवाहित कर देंगे. हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे. 

12:13 PM

राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आज दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की.

10:51 AM

सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज

दिल्ली हाई कोर्ट ने शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी है.

10:31 AM

साहिल को 2 दिन की पुलिस रिमांड 

दिल्ली में 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या करने के मामले में आरोपी साहिल को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया. 

09:53 AM

साक्षी की हत्या का आरोपी साहिल रातभर से बवाना थाने में ही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक वह बवाना थाने के लाकअप में बंद है.  और उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है. रातभर से उसकी सारी गतिविधियों को सामान्य देखा गया. पुलिस की अलग अलग यूनिट उससे पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को अपनी और मृतक लड़की के अलग अलग दोस्तों के बारे में भी जानकारी दी. 

08:00 AM

चीन के साथ सीमा विवाद पर बोले CDS जनरल अनिल चौहान

CDS जनरल अनिल चौहान ने कहा है कि PLA(चीन की सेना) की तैनाती उत्तरी सीमा पर बढ़ नहीं रही, वह उतनी है जितनी 2020 में थी. भारतीय सेना द्वारा रह संभव प्रयास किया जा रहा है कि स्थिति न बिगड़े. हमें अपने दावे की वैधता बनाए रखनी होगी. सीमा विवाद को सुलझाना अलग मुद्दा है, जिन इलाकों में हम 2020 से पहले पेट्रोलिंग करते थे, जिनपर हमारा दावा है, वहां यथास्थिति बनानी होगी.

07:35 AM

राजस्थान के झुंझुनू में एक हादसा हो गया है. DM डॉ कुशल यादव ने कहा कि हमें कल शाम एक ट्रैक्टर ट्रॉली के अनियंत्रित होकर पलटने की सूचना मिली. ट्रैक्टर ट्रॉली कुछ लोगों को मनसा माता मंदिर की तरफ लेकर जा रही थी. 34 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमें से 8 लोगों की मृत्यु हो गई है. घायलों का इलाज चल रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

06:57 AM

जम्मू में हादसा

जम्मू में बड़ा हादसा हो गया है. अमृतसर से कटरा जा रही बस खाई में गिर गई है. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. 

06:08 AM

कुएं में गिरने से 13 वर्षीय बच्चे की मौत

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कुएं में गिरने से एक 13 वर्षीय बच्चे की मृत्यु हो गई है.  SP राजेश चंदेल ने बताया, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हमने मामला दर्ज़ कर लिया है, इसकी विवेचना की जा रही है. 

06:07 AM

ठाणे में एक गोदाम में लगी आग

ठाणे के शीलफाटा इलाके में रॉयल क्लासिक हॉटेल के पास एक गोडाऊन में आग लगी है. आग तीन गोडाऊन तक फैल गई. दमकल की 7 गाडियां आग को बुझाने में जुटी हैं. आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. 

Trending news