सुशांत सिंह राजपूत को दी गई अंतिम विदाई, विले पार्ले में हुआ अंतिम संस्कार
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत को दी गई अंतिम विदाई, विले पार्ले में हुआ अंतिम संस्कार

सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई थी. 

सुशांत सिंह राजपूत को दी गई अंतिम विदाई, विले पार्ले में हुआ अंतिम संस्कार
LIVE Blog

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को आज मुंबई में आखिरी विदाई दी गई. विले पार्ले के सेवा समाज घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान सुशांत के पिता, चचेरे भाई और तीन बहनें मौजूद थीं. सुशांत को कई हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी. सुशांत के अंतिम संस्कार में राजकुमार राव, क्रिस्टल डिसूजा, विवेक ओबरॉय, पूजा चोपड़ा, श्रद्धा कपूर और रणदीप हुड्डा मौजूद रहे. इसके अलावा संजय निरूपम, उदित नारायण, वरुण शर्मा, ताहिर राज भसिन, तुषार पांडे, प्रतीक बब्बर, कृति सेनन भी अंतिम संस्कार में मौजूद रहे. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई थी. डॉक्टरों ने उनके वाइटल ऑर्गन्स को आगे जांच के लिए जेजे अस्पताल भेजा है, जहां शरीर में किसी तरह के ड्रग्स या जहर की मौजूदगी का पता लगाया जाएगा. 

 

15 June 2020
16:29 PM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आज मुंबई में आखिरी विदाई दी गई. विले पार्ले के सेवा समाज घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान सुशांत के पिता, चचेरे भाई और तीन बहनें मौजूद थीं. 

16:02 PM

विले पार्ले शमशान घाट पर अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी हो गई है. थोड़ी देर में सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार किया जाएगा. मुंबई में फिलहाल बारिश हो रही है. सुशांत के बड़ी संख्या में फैंस अपने चहेते सितारे के अंतिम दर्शन के लिए उमड़े हैं. 

15:43 PM

सुशांत सिंह राजपूत का पार्थिव शरीर विले पर्ले शमशान घाट पर पहुंच गया है. थोड़ी देर में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

15:16 PM

सुशांत का परिवार पंडित के साथ सुशांत के घर बांद्रा पहुंच गया है. सुशांत के पिता इस समय सुशांत के घर पर मौजूद हैं. कूपर हॉस्पिटल में सुशांत का पार्थिव शरीर रखा हुआ है. थोड़ी देर में परिवार अस्पताल पार्थिव शरीर लेने के लिए निकलेगा. पवन हंस घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा.    

14:55 PM

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार से ठीक पहले एक खास पूजा कराई जाएगी, जिसे पंचक पूजा कहा जाता है. गरुड़ पुराण के मुताबिक अगर किसी पंचक में किसी की मौत जो जाए तो उसके साथ ये विपदा उसके परिवार के पांच लोगों पर भी आती है. सुशांत के परिवार के नजदीकी ज्योतिष ने परिवार को बताया है कि सुशांत सिंह की मृत्यु पंचक विचर में हुई है. आषाढ़ महीने के पंचक की शुरुआत 11 जून से हुई है और ये 16 जून तक रहेगी. पंचक पांच प्रकार के होते हैं: रोग पंचक, राज पंचक, अग्नि पंचक, मृत्यु पंचक और चोर पंचक. 

14:11 PM

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले में मुंबई पुलिस जल्द ही उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी. मुंबई पुलिस से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. सुशांत ने अपने दोस्त महेश शेट्टी को अंतिम कॉल रात तीन बजे किया था लेकिन उसने कॉल नही उठाया. सुशांत के मैनेजर को सुशांत के फोन का पासवर्ड पता था. फोन खुलने पर आखिरी कॉल रात 3 बजे का मिला. पुलिस महेश शेट्टी से भी पूछताछ कर सकती है.  

13:45 PM

सुशांत की बहन ने बताया कि सुशांत का 5 महीने से डिप्रेशन का इलाज चल रहा था. 5 दिन पहले फोन पर बात की थी. सुशांत ने बताया था कि तबियत ठीक नही है." इसके बाद, सुशांत की बहन बांद्रा के घर आईं और 2 दिन रहीं. सुशांत ने डिप्रेशन की दवाई खानी बंद कर दी थी.

दोस्त और कुक ने बताया कि सुशांत का व्यवहार असामान्य था. सुशांत बहुत ज्यादा डिप्रेशन में था. सुशांत के मैनेजर को सुशांत के फोन का पासवर्ड पता था. फोन खुलने पर आखिरी कॉल रात 3 बजे का है. सुशांत ने अपने दोस्त महेश शेट्टी को कॉल किया था लेकिन उसने कॉल नही उठाया. 

13:23 PM

सुशांत सिंह राजपूत के पिता और उनके चचेरे भाई नीरज कुमार बबलू समेत अन्य परिजन पटना से मुंबई पहुंच गए हैं.

13:18 PM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट देर रात आई जिसमें आत्महत्या की पुष्टि की गई है. डॉक्टरों ने उनके वाइटल ऑर्गन्स को आगे जांच के लिए मुंबई के जेजे अस्पताल भेजे हैं. 

 

12:00 PM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार सोमवार को उपनगरीय विले पार्ले स्थित पवन हंस शमशान घाट में किया जाएगा. एक्टर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उनके पिता के पटना से मुम्बई पहुंचने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

11:48 AM

सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने सुशांत के बैंक अकाउंट से जुड़े दस्तावेज खंगाले हैं लेकिन कुछ भी ऐसा नहीं मिला, जिससे शक की गुंजाइश हो. शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे यह पता चल सके कि वह किसी दवा का सेवन करते थे. पुलिस की जांच उनकी रिलेशनशिप और उनके परिवार पर टिकी है. 

यह भी सामने आया है कि सुशांत की हाल ही में अपने पिता से बात हुई थी जिसमें उन्होंने नवंबर में शादी करने की बात कही थी. सुशांत के करीबी दोस्तों ने पुलिस को बताया है कि जिस लड़की के साथ वह शादी करने वाले थे, उससे रिलेशनशिप को लेकर कुछ ठीक नहीं चल रहा था.

10:10 AM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता और अन्य परिजन मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. सुशांत के चचेरे भाई, बीजेपी विधायक नीरज बबलू भी परिवार के साथ मुंबई आ रहे हैं. उन्होंने बताया, "हम मुंबई के लिए निकल रहे हैं. सुशांत का अंतिम संस्कार वहीं पर होगा. हमें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा कि वह अब इस दुनिया में नहीं है. यदि जरूरत हुई तो हम जांच की मांग करेंगे."fallback

10:04 AM

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बहनोई ओपी सिंह, जो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय में स्पेशल ऑफिसर के रूप में तैनात हैं, उन्हें अपराध में कुछ गड़बड़ी का संदेह है. उन्होंने घटना की गहन जांच की मांग की.

09:59 AM

महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने अभिनेता सुशांत सिंह की मौत की तस्वीरों के सोशल मीडिया में आने पर ऐतराज जताया है. पुलिस ने कानूनी कारवाई की चेतावनी जारी की है. पुलिस के मुताबिक ऐसी तस्वीरें कानूनी नियम और कोर्ट के निर्देशों के खिलाफ हैं.

09:58 AM

सुशांत के चचेरे भाई विधायक नीरज बबलू ने आज सुबह बताया कि साढ़े 11 बजे की फ्लाइट से सुशांत के पिताजी के साथ उनका परिवार मुंबई जा रहा है. बबलू ने कहा, "हम पार्थिव शरीर को बिहार लाना चाहते थे लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इजाजत नहीं मिली. अब वहीं अंतिम संस्कार होगा. सुशांत की एक बहन अमेरिका में रहती है, वो नहीं आ पाएंगी. बाकी बहने वहां पहुंच चुकी हैं." 

उन्होंने आगे बताया, "यकीन नहीं होता जो दूसरे का हौसला बढ़ाता था, वो खुद ऐसा कैसे कर सकता है. फिल्म मिलना या फिल्म हाथ से निकल जाना कोई बड़ी बात नहीं. घटना के पीछे साजिश है या नही, ये वहां जाकर ही पता लगाऊंगा. सुशांत के एक बहनोई पुलिस ऑफिसर हैं. वो खुद वहां पहुंच चुके हैं." 

Trending news