close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

LIVE: चिदंबरम की कोर्ट में पेशी, राउज एवेन्यू कोर्ट के बाहर सुरक्षा कड़ी

आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों में आरोपी चिदंबरम (P Chidambaram) को दोपहर 2 बजे स्पेशल सीबीआई जज अजय कुमार कुहार की कोर्ट (राउज एवेन्यू) में पेश किया जाएगा. इस दौरान सीबीआई पूर्व वित्त मंत्री की ज्यादा से ज्यादा दिन की रिमांड मांगेगी. 

अंतिम अपडेट: गुरुवार अगस्त 22, 2019 - 02:30 PM IST

नई दिल्‍ली : आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आज (गुरुवार) को सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा. बुधवार रात के गिरफ्तार किए गए चिदंबरम सीबीआई की कस्टडी में रातभर परेशान रहे. चिदंबरम को रात भर सीबीआई मुख्‍यालय में रखा गया. यहां उनकी मेडिकल जांच भी कराई गई. आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों में आरोपी चिदंबरम (P Chidambaram) को स्पेशल सीबीआई जज अजय कुमार कुहार की कोर्ट (राउज एवेन्यू) में पेश किया जाएगा. इस दौरान सीबीआई पूर्व वित्त मंत्री की ज्यादा से ज्यादा दिन की रिमांड मांगेगी. 

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि सरकार विपक्ष को निशाना बना रही है. बीजेपी ने चिदंबरम पर फर्जी आरोप लगाए हैं. इस पर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस और करप्शन एक दूसरे के पूरक हैं. 

LIVE TV...

22 अगस्त 2019, 14:31 बजे

स्पेशल ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक चिदंबरम की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी अदालत में चिदम्बरम के लिए पैरवी करेंगे और सीबीआई की तरफ से अटॉर्नी जनरल पैरवी करेंगे.

22 अगस्त 2019, 14:30 बजे

राऊज एवेन्यू कोर्ट में चिदम्बरम की पेशी को देखते हुए, दिल्ली पुलिस की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट स्पेशल ब्रांच के अफसर सादी वर्दी में कोर्ट के अंदर और आस पास मौजूद है. स्पेशल ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक 2 से 4 बजे के बीच किसी भी वक़्त चिदम्बरम को पेश कर सकती है सीबीआई.

22 अगस्त 2019, 14:30 बजे

सूत्रों के मुताबिक पी चिदंबरम सीबीआई की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और सीबीआई के सवाल का जवाब भी नहीं दे रहे चिदंबरम. इंद्रानी मुखर्जी से आमना सामना करा सकती है सीबीआई.

22 अगस्त 2019, 14:27 बजे

चिदंबरम के वकील अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट पहुंच चुके हैं. वहीं डीएमके नेता एमके स्टालिन ने चिदंबरम की गिरफ्तारी को शर्मनाक करार दिया है. स्टालिन ने कहा, 'मैंने यह भी देखा कि कैसे सीबीआई ने दीवार कूदकर उन्हें गिरफ्तार किया, यह भारत के लिए शर्म की बात है, यह राजनीतिक प्रतिशोध है. चिदंबरम ने अग्रिम जमानत मांगी थी लेकिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, यह निंदनीय है'

22 अगस्त 2019, 14:16 बजे

पी चिदंबरम की 3 बजे राउड एवेन्यू कोर्ट में पेशी होनी है. सीबीआई ने चिदंबरम से पूछताछ पूरी कर ली है. सीबीआई कोर्ट में चिदंबरम का रिमांड मांगेगी. फिलहाल सीबीआई द्वारा रिमांड पेपर तैयार किए जा रहे हैं. उधर पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पहुंच गए हैं. 

22 अगस्त 2019, 11:26 बजे

चिदंबरम से दोबारा पूछताछ शुरू हो गई है. सीबीआई के डीएसपी, एसपी और डीआईजी रैंक के अधिकारी पी चिदंबरम से पूछताछ कर रहे है. वहीं रिमांड पेपर को तैयार करने को लेकर डायरेक्टर सीबीआई, डायरेक्टर प्रॉसिक्यूशन और जॉइंट डायरेक्टर इकनोमिक ऑफेंस की मीटिंग चल रही है. 

22 अगस्त 2019, 10:41 बजे

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चिदंबरम के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. बदले की भावना से चिदंबरम के खिलाफ काम कर रही है सरकार. सुरजेवाला ने कहा कि देश में लोकतंत्र की हत्या की साजिश रची जा रही है. सरकार सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग कर रही है. 

22 अगस्त 2019, 10:18 बजे

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा कर सकते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस, चिदंबरम मामले पर पहले सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी थी. अब राहुल-प्रियंका भी रह सकते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस 

22 अगस्त 2019, 09:55 बजे

 गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंचे पी चिदंबरम के बेेटे कार्ति चिदंबरम ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मेरे पिता पर बेबुनियाद आरोप लगाए गए है. मेरे पिता को फंसाया जा रहा है. '

22 अगस्त 2019, 09:01 बजे

रात भर परेशान रहे पी चिदंबरम, पी चिदंबरम को ग्राउंड फ्लोर के 3 नंबर लॉकअप में रखा हुआ है. ये वही लॉकअप है जब इस बिल्डिंग का उद्धघाटन हुआ था तो चिदंबरम को ये लॉकअप दिखाया भी था कि कितने इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का लॉकअप बनाया हुआ है. जिसमे वेंटिलेशन की पूरी व्यवस्था है. 

22 अगस्त 2019, 08:59 बजे

चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने गुरुवार को चेन्नई पहुंचने पर अपने पिता की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि अनुच्‍छेद 370 के मुद्दे से ध्‍यान भटकाने के इरादे से की गई है. इससे पहले उन्‍होंने कहा था कि उनके पिता को जिस नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया गया, वह सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है. कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) ने कहा कि कथित कृत्य 2008 में हुआ और उसमें अब तक कोई आरोप नहीं है.

 

22 अगस्त 2019, 08:54 बजे

सीबीआई ने चिदंबरम से पूछने के लिए 100 से ज्यादा सवाल तैयार किए है. इसके साथ ही सीबीआई ने चिदंबरम द्वारा पहले दिए गए जवाबों को काउंटर करने के लिए कई सारे डॉक्यूमेंट्री एविडेंस जुटाए हुए है.