Daily News Brief: उद्धव ठाकरे को लगा एक और झटका, भारत गोगावले बने चीफ व्हिप
Advertisement

Daily News Brief: उद्धव ठाकरे को लगा एक और झटका, भारत गोगावले बने चीफ व्हिप

Daily News live Update: अमरावती हत्याकांड की जांच अब NIA कर रही है. गृह मंत्रालय ने एजेंसी को जांच के निर्देश दिए हैं. वहीं, हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है. 

Daily News Brief: उद्धव ठाकरे को लगा एक और झटका, भारत गोगावले बने चीफ व्हिप
LIVE Blog

Latest Breaking News Live Update:  अमरावती हत्याकांड की जांच अब  NIA कर रही है. वहीं, उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है. इसको आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करने वाले हैं. इस दौरान पार्टी को और मजबूत करने के उद्देश्य से कई मुद्दों पर चर्चा की जा रही है. वहीं, महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे गुट ने सदन में पहली परीक्षा पास कर ली है.

03 July 2022
23:08 PM

एकनाथ शिंदे बने सदन के नेता

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को एक और झटका लगा है. सुनील प्रभु की चीफ व्हिप के तौर पर मान्यता रद्द कर दी गई है. वहीं, अजय चौधरी को भी विधायक दल के नेता के तौर से हटा दिया गया है. भारत गोगावले को चीफ व्हिप बनाया गया है. वहीं,  एकनाथ शिंद बने सदन के नेता बन गए हैं. 

19:51 PM

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 4.29 फीसदी

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 648 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 5 लोगों को संक्रमण की वजह से जान गंवानी पड़ी है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान 785 लोगों ने कोरोना को मात दी है. अभी दिल्ली में कुल सक्रिय मामले 3,268 हैं. जबकि, पॉजिटिविटि रेट 4.29% पर बनी हुई है.

19:30 PM

वंचितों तक योजनाएं पहुंचाना मकसद

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वंचितों को सरकारी योजनाओं से जोड़कर रखना मकसद है. कोरोना काल में गरीबों की मदद की है. रीजनल रिंग रोड बन रही है. नई सड़कों के लिए केंद्र सरकार मदद दे रही है. आत्मनिर्भर भारत पर हमारा जोर है. तेलंगाना में मेगा टेक्सटाइल पार्क बनेगा. तेलंगाना में भी डबल इंजन सरकार बनेगी. 

19:12 PM

तेलंगाना का विकास प्राथमिकता

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना पराक्रम की पुण्यस्थली है. सबका साथ सबका विकास के साथ, सबके विश्वास पर भी काम किया गया है. महिलाओं का जीवन आसान हुआ है. बीजेपी पिछड़े और आदिवासियों के साथ खड़ी है. कोरोना काल में गरीबों की मदद की गई. तेलंगाना में बीजेपी का भरोसा बढ़ा है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना का विकास हमारी प्राथमिकता है.

19:06 PM

देश की अपेक्षाओं पर काम

हैदराबाद के परेड ग्राउंड पर चल रही बीजेपी की संकल्प सभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की अपेक्षाओं पर का किया गया है. बीजेपी दिन-रात मेहनत कर रही है. बीजेपी को जनता का आर्शीवाद है. 

18:59 PM

जनता है परेशान

हैदराबाद के परेड ग्राउंड पर चल रही बीजेपी की रैली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि तेलंगाना से केसीआर का जाना तय है. तेलंगााना में बीजेपी की सरकार बनेगी. केसीआर सरकार से जनता परेशान है. 

18:40 PM

बीजेपी की है जनसभा

हैदराबाद के परेड ग्राउंड पर चल रही बीजेपी की सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच गए हैं. वह यहां जनसभा को कुछ देर में संबोधित करेंगे.

18:18 PM

मंदिर तोड़कर नहीं बनाया गया ताजमहल

आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) ने RTI में जानकारी दी है कि ताजमहल को मंदिर को तोड़कर नहीं बनाया गया है. ताजमहल में देवी-देवाताओं की मूर्ति नहीं है.

18:12 PM

तांत्रिकों के भरोसे में हैं KCR

गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) पर निशाना साधा है. हैदराबाद में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पटेल न होते तो हैदराबाद भारत में नहीं होता. केसीआर की सरकार ओवैसी के हाथ में है. देश आगे बढ़ रहा है और तेलंगाना पीछे जा रहा है. केसीआर तांत्रिकों के भेरोसे में हैं. तेलंगान में अगली सरकार बीजेपी की बनेगी.  

 

18:04 PM

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर को समन

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है. ED ने उन्हें 5 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया है.

17:32 PM

अमरावती की घटना बेहद गंभीर

महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अमरावती की घटना बेहद गंभीर है. आरोपी मास्टरमाइंड पकड़ा गया है. NIA इसकी जांच कर रही है, यह पता लगा रही है कि कहीं कोई अंतरराष्ट्रीय संबंध तो नहीं है. इसे शुरू में चोरी का बताया गया था, इसकी भी जांच की जाएगी.

16:44 PM

घटनाओं की निंदा की

उदयपुर और अमरावती में हुई घटनाओं की दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने निंदा की है. उन्होंने कहा कि जो हो रहा है वह गलत है. देश इस तरह आगे नहीं बढ़ सकता है. शांति और एकता होनी चाहिए.  मैं इसकी निंदा करता हूं और आशा करता हूं कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले. 

16:35 PM

इंडिगो से मांगा गया स्पष्टीकरण

इंडिगो की फ्लाइटों में देरी पर डीजीसीए ने स्पष्टीकरण मांगा है. डीजीसीए का कहना है कि चालक दल के सदस्यों के प्रेजेंट न होने के कारण देश भर में कई इंडिगो की उड़ानों में देरी हुई हैं. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इंडिगो के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया है और देश भर में भारी उड़ान देरी के पीछे स्पष्टीकरण मांगा है. 

15:36 PM

मास्टरमाइंड है इरफान शेख

अमरावती हत्याकाडं के मुख्य साजिशकर्ता इरफान शेख को 7 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया. बता दें कि अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी. उन्होंने बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था. 

15:18 PM

कब तक एक होटल से दूसरे होटल जाएंगे

शिवसेना नेता आदित्या ठाकरे ने कहा है कि आज आए बागी विधायक (एकनाथ शिंदे गुट) हमसे नजरें नहीं मिला पा रहे थे. आप कब तक एक होटल से दूसरे होटल में जाने वाले हैं? इन विधायकों को एक दिन अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाना होगा, फिर वे लोगों का सामना कैसे करेंगे?

Trending news