पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, सुपर-8 में पहुंचा अमेरिका
Advertisement
trendingNow12292239

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, सुपर-8 में पहुंचा अमेरिका

Breaking news Live update 14 June: देश-दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, सुपर-8 में पहुंचा अमेरिका
LIVE Blog

News Brief today: G-7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के एजेंडे में कई उच्च स्तरीय द्विपक्षीय वार्ताओं का शेड्यूल निर्धारित है. इटली में मोदी की 6 देशों के साथ द्विपक्षीय वार्ता होगी.

14 June 2024
23:00 PM

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, सुपर-8 में पहुंचा अमेरिका

टी20 वर्ल्ड कप से पाकिस्तान के लिए बुरी खबर आ गई है. वह सुपर 8 की रेस से बाहर हो गया है. हुआ यह कि 14 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) और आयरलैंड का मुकाबला होना था, जो बारिश एवं गीली आउटफील्ड के चलते हो नहीं पाया. मैच रद्द होने के साथ ही यूएसए ने सुपर 8 में जगह बना ली और पाकिस्तान बाहर हो गया. 

17:40 PM

गौरव गोगोई बोले- लोगों ने बीजेपी को नैतिक रूप से परास्त कर दिया

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि NDA और INDIA गठबंधन के बीच सिर्फ़ 30 सीटों का अंतर है। मैं इस जनादेश को इस तरह देखता हूं कि लोगों ने बीजेपी को नैतिक रूप से परास्त कर दिया है, ख़ासतौर पर प्रधानमंत्री मोदी को, जो खुद वाराणसी में कई चरणों में पीछे रह गए थे। वे जीत तो गए, लेकिन यह जीत उतनी सुखद नहीं थी... जेडीयू और टीडीपी इस सरकार के दो अहम स्तंभ हैं। PM मोदी ने चुनावों के दौरान कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में झूठ फैलाया। मुझे उम्मीद है कि वे टीडीपी का घोषणापत्र पढ़ेंगे। सरकार बने अभी ज़्यादा समय नहीं हुआ है और जेडीयू ने अग्निवीर योजना की समीक्षा करने की मांग की है।

17:06 PM

पश्चिम बंगाल में संविधान अपना काम करेगा, बोले गवर्नर

पश्चिम बंगाल राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान भी हिंसा की कई घटनाएं हुई हैं, इस चुनाव के दौरान भी हिंसा, हत्या, धमकी की घटनाएं हुई हैं। सबसे बुरी बात यह है कि जब लोग अपनी शिकायत बताने के लिए राज्यपाल से मिलने आए तो उन्हें रोका गया। मैंने जो लोगों से सुना वह उन निर्दोष लोगों की गहरी आवाज थी जो गुंडों के बंदूक की नोक पर थे... सरकार को अपना कर्तव्य निभाना है, अगर सरकार अपना कर्तव्य निभाने में विफल रहती है तो संविधान अपना काम करेगा...

16:45 PM

नीट परीक्षा पर क्या बोले धर्मेंद्र प्रधान

- धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आज कुछ छात्र और पेरेंट्स मुलाक़ात के लिये आए, परीक्षा की कई चीज़ों को लेकर आपत्ति थी उन्हें ..हमने चर्चा की ...हालांकि उसमें कई चीज़ों को लेकर सुधार किया गया है.. सारा विषय सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में हैं, 41 पिटीशन कोर्ट में हैं.. कोर्ट के आदेश के मुताबिक़ काम होगा...छात्रों को आश्वस्त करता हूँ की सब कार्रवाई की जाएगी..कुछ सेंटर्स पर जो गड़बड़ी हुई, उसमें सुधार किया जाएगा.. कुछ लोगों को देश में परीक्षा व्यवस्था इस तरह की पसंद नहीं है.. अब ध्यान दिया जाए की वो लोग कौन हैं..राजनीति तो हो ही रही है..कांग्रेस ने तो भ्रम फैलाने का जिम्मा ले ही रखा है..

15:59 PM

यूक्रेन के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी

इटली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन से इतर अपुलिया में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय बैठक की है. 

15:20 PM

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन से मिले PM मोदी

इटली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन से इतर अपुलिया में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ द्विपक्षीय बैठक की है. दोनों नेता बड़ी ही गर्मजोशी से मिलते हुए दिखाई दिए. दोनों नेता गले मिले. 

14:30 PM

Kolkata Fire Update: बड़ी खबर आ रही है कोलकाता से

कोलकाता के एक्रोपोलिस मॉल में आग लग गई है... ये आग मॉल के फ़ूड कोर्ट में लगी... मॉल के अंदर धुआं न भर जाए.. इसके लिए फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने  मॉल की कांच की दीवार को तोड़ दिया...दमकल की 4 गाड़ियां मौजूद है...अब तक किसी के फंसे होने की कोई खबर नहीं है... 

14:14 PM

NEET EXAM LATEST NEWS: शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बड़ा बयान

NEET परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि किसी भी बच्चे के करियर से खिलवाड़ नहीं होगा.. सोशल मीडिया पर धर्मेंद्र प्रधान ने लिखा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक जो भी कदम उठाने होंगे... सरकार उसे पूरा करेगी...((NEET परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत परीक्षार्थियों के हितों को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है। मैं परीक्षार्थियों को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि किसी भी बच्चे के कैरियर के साथ खिलवाड़ नहीं होगा। इस मामले से जुड़े तथ्य माननीय सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में है। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार जो भी आवश्यक कदम उठाने होंगे, सरकार उसे पूरा करेगी। NEET की काउन्सलिंग प्रक्रिया शुरू होने जा रही है और अब इस दिशा में भ्रमित हुए बिना आगे बढ़ने की आवश्यकता है।))

14:00 PM

Monsoon rain in Rajasthan: राजस्थान में प्री मानसून की बारिश का दौर

प्री मानसून की बारिश का दिख रहा असर। प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट। अगले 3 घंटो के लिए अलर्ट। जयपुर, अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक,भरतपुर, करौली, सीकर जिले के लिए येलो अलर्ट। इन सभी जिलों में मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना।

13:20 PM

Mohan Bhagwat Yogi Adityanath meet: योगी-भागवत मुलाकात

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ... कल संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे... कल सीएम योगी... संघ प्रमुख भागवत से मिलने के लिए वाराणसी से गोरखपुर जाएंगे... RSS प्रमुख मोहन भागवत... संघ के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुधवार की शाम को यहां पहुंचे हैं...

12:55 PM

Kolkata Fire: कोलकाता में आग

कोलकाता में एक मॉल में आग एक्रोपोलिस मॉल के फ़ूड कोर्ट में आग. जगह को खाली करवाया गया दमकल की 4 गाड़ियां मौजूद.
 

12:25 PM

NEET EXAM LATEST UPDATE 

NEET में मनपसंद सेंटर चुनने का मामला भी SC पहुंचा है. कोर्ट ने CBI जांच की मांग और मनपसंद सेंटर चुनने के मामले में NTA को नोटिस जारी किया है...इस पर NTA को दो हफ्ते में जवाब दाखिल करना होगा..दरअसल ZEE NEWS ने खुलासा किया था कि NEET परीक्षा के लिए ''मनपसंद सेन्टर'' चुनने के लिए रिश्वत दी गई।गुजरात से दुरस्थ राज्यों मसलन ओडिसा, झारखंड, कर्नाटक जैसे राज्यों के छात्रों ने भी अपने नजदीक के सेंटर को न चुनकर गोधरा के ख़ास सेंटर को एग्जाम के लिए चुना। 16 छात्रों ने गोधरा के ''जय जलराम स्कूल'' अपना सेंटर चुनने और नीट क्लियर करने के लिए 10-10 लाख की रिश्वत दी।

 

12:02 PM

International Yoga Day 2024: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 21 जून यानी योग दिवस के मौके पर वह श्रीनगर में डल झील के किनारे आयोजन में शामिल होंगे. पीएम के तौर पर अपना तीसरा कार्यकाल शुरू होने के बाद नरेंद्र मोदी का यह पहला कश्मीर दौरा होगा. अब तक पीएम मोदी की विजिट की आधिकारिक सूचना नहीं है. सूत्रों का कहना है कि डल झील के किनारे आयोजन की तैयारियां होने लगी हैं. अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था से लेकर आयोजन के इंतजाम तक में जुटे हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी 20 जून की शाम को ही श्रीनगर पहुंच जाएंगे. वह 21 तारीख को सुबह योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी की मौजूदगी के चलते यह हाईप्रोफाइल इवेंट होगा, जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.' 

11:29 AM

PM MODI SCHEDULE: 14th and 15th June All time (IST) - पीएम मोदी का आज का शेड्यूल

2:15 PM - 2:40 PM फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ द्विपक्षीय बैठक 
2:40 PM - 3:00 अपराह्न ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक के साथ द्विपक्षीय बैठक
3:30 PM - 3:50 द्विपक्षीय बैठक
5:00 PM -शिखर सम्मेलन स्थल पर आगमन (बोर्गो एग्नाज़िया)
5:15 PM -इटली के पीएम के साथ स्वागत फोटो
5:30 PM - 9:00 अपराह्न जी7 आउटरीच सत्र
9:00 PM - 9:15 अपराह्न पारिवारिक फ़ोटो
9:20 PM- 9:45 अपराह्न जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के साथ द्विपक्षीय बैठक 
9:50 PM- 10:10 PM इटली के प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी के साथ द्विपक्षीय बैठक
10:10 PM- 11:00 अपराह्न - पुल-साइड बैठक 
11:00 - 11:15 PM जापान के प्रधान मंत्री किशिदा के साथ द्विपक्षीय बैठक

11:15 AM

आगरा में भ्रष्टाचार एवं लापरवाही को लेकर 55 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित

आगरा में भ्रष्टाचार और काम में लापरवाही को लेकर 55 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इनमें से 16 को पासपोर्ट सत्यापन प्रक्रिया में लापरवाही को लेकर निलंबित किया गया है। ये 16 पुलिसकर्मी न्यू आगरा थाने, हरिपारवट, शाहगंज और कमला नगर थाने में तैनात थे। पुलिस ने कहा कि आगरा के पुलिस आयुक्त को पासपोर्ट सत्यापन में गड़बड़ी की कई शिकायतें मिली थीं जिनका फीडबैक इकाई से सत्यापन कराया गया था। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) ने पासपोर्ट सत्यापन में देरी को लेकर शम्साबाद थाने की एक महिला परिवीक्षा उपनिरीक्षक तथा डौकी थाने के एक हेडकांस्टेबल को भी निलंबित कर दिया है। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) सोनम कुमार द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार सरकारी कार्य में देरी और अपनी भूमिका में ढिलाई बरतने के आरोप में उपनिरीक्षक, लिपिक और कांस्टेबल समेत 23 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। साइबर थाने के चार लिपिक और एक सिपाही समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। 

11:00 AM

Arvind Kejriwal News: 

अरविंद केजरीवाल ने राउज़ एवेन्यू कोर्ट में एक अर्जी दायर कर जेल अधिकारियों को ये निर्देश देने की मांग की है कि जब उनका मेडिकल चेकअप हो तो उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल होने की इजाज़त हो। राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की अर्जी पर जेल अधिकारियों से जवाब मांगा। कोर्ट 19 जून को सुनवाई करेगा.

10:45 AM

उद्धव की पार्टी ने मुंबई की तीन लोकसभा सीट अल्पसंख्यकों के वोट से जीतीं : फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवारों ने मुंबई की तीन लोकसभा सीट पर अल्पसंख्यकों, गैर मराठी और गैर हिंदी भाषी लोगों के वोट की बदलौत जीत दर्ज की। हाल में संपन्न आम चुनाव में शिवसेना (यूबीटी) ने महानगर की छह में से तीन सीट पर जीत दर्ज की जबकि भाजपा, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और कांग्रेस एक-एक निर्वाचन क्षेत्र में विजयी रहीं। फडणवीस ने अपने भाषण में कहा, विपक्ष की जीत मराठी भाषियों या आम मुंबईकरों या पीढ़ियों से शहर में रहने वाली उत्तर भारतीय आबादी के वोटों के कारण नहीं थी। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि विपक्ष ने उन लोगों के वोटों से जीत हासिल की जिनके वास्ते शिवसेना (यूबीटी) ने बाल ठाकरे के लिए अधिक लोकप्रिय ‘हिंदू हृदयसम्राट’ के बजाय ‘जनाब’ का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। फडणवीस ने दावा किया कि अल्पसंख्यकों का समर्थन हासिल करने के लिए पिछले छह महीनों में उद्धव ठाकरे ने अपने भाषणों की शुरुआत ‘मेरे हिंदू भाइयों और बहनों’ के साथ करना बंद कर दिया था।

 

10:26 AM

UP News CM Yogi Adityanath: बकरीद से पहले एक्शन मोड में यूपी के सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी पर्व त्योहारों को देखते कई बड़े फैसले लिए. कल सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम य़ोगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देष दिया कि बकरीद पर कुर्बानी के लिए स्थान का चिन्हांकन पहले से किया जाए. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि राज्य में कहीं भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी ना दी जाए और कुर्बानी के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए. यदि किसी भी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी दी गई तो उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा. सीएम ने एक बैठक के दौरान कहा कि त्योहार के दौरान पुलिस शरारती तत्वों के साथ कड़ाई से निपटे.सीएम योगी ने आधिकारियों को ये साफ कर दिया कि कहीं पर भी सड़क पर नमाज नहीं होनी चाहिए. सरकार के इस फैसले पर फिरंगी महली ने कहा कि कुर्बानी के बाद जानवरों की तस्वीर सोशल मीडिया पर न डालें.

10:15 AM

Fake Pesticide Manufacturing Units Busted: Zee news super exclusive
देश के किसानों के साथ धोखा, किसानों के फसलों पर बड़ा डाका. दिल्ली में बन रहा है नकली कीट नाशक, पेस्टीसाइड्स,जिंक, खरपतवार नाशक, खाद, फर्टिलाइजर , नकली पेस्टीसाइड्स बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़. दिल्ली के कई इलाको में चल रही है अवैध पेस्टीसाइड्स फैक्ट्री. असली पेस्टीसाइड्स के नाम पर किसानों को बेचा जा रहा नकली पेस्टीसाइड्स. पेस्टीसाइड्स के पैकेट में रेत और चूना पाउडर.

 

09:55 AM

Vijayawada accident: आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में भीषण हादसा

ओवरटेक करते वक्त मिनी ट्रक की  कंटेनर से टक्कर... 6 लोगों की मौत

09:29 AM

Satendra Das on Indresh Kumar: इंद्रेश कुमार पर हमलावर हुए सतेंद्र दास?

सतेंद्र दास ने इंद्रेश कुमार के बयान कहा, 'BJP को अंहकार नही हुआ है. मुसलमान ने भाजपा को वोट नही दिया. इंद्रेश जी अपने असफल होने का आरोप बीजेपी पर लगा रहे हैं. वो हिंदू-मुसलमान को जोडने का प्रयास कर रहे हैं. मगर वो उसमे विफल रहे. RSS के विचारको ने इंद्रेश जी का सहयोग नही किया. इंद्रेश अपनी असफलता का आरोप बीजेपी पर लगा रहे हैं. वो गलत बोल रहे हैं. ये वास्विकता नही है. वो हिंदु मुसलमाना मे एकता करना चाहते थे. वो उसमे विफल रहे हैं. और उसी का आरोप वो बीजेपी पर लगा रहे है.'

09:15 AM

NEET ROW: नीट मामले पर डीएमके सख्त

तमिलनाडु सरकार ने चिकित्सकीय पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट के आयोजन में कथित अनियमितताओं को लेकर केंद्र की आलोचना की और कहा कि छात्रों को कृपांक देना 'अस्वीकार्य' है क्योंकि यह धोखाधड़ी के समान है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यन ने कहा कि राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा के खिलाफ देश भर में बढ़ते आक्रोश और विरोध ने द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (डीएमके) की इस परीक्षा को समाप्त करने की बार-बार की गई अपील को और बल दिया है. सुब्रमण्यन ने कहा, "परीक्षा के संचालन, खासकर कृपांक देने के कारण होने वाली अनियमितताओं और भ्रम के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को दोषी ठहराया जाना चाहिए. कृपांक देने का आधार क्या था और क्या इस निर्णय के बारे में 'नीट' के उम्मीदवारों को सूचित किया गया है?” राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि अनियमितताओं और भ्रम के कारण परीक्षा में शामिल हुए 23 लाख अभ्यर्थियों को मानसिक पीड़ा हुई है. उन्होंने दावा किया कि तमिलनाडु से किसी भी अभ्यर्थी को कृपांक नहीं दिया गया है. इससे पहले दिन में, केंद्र ने उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 1,563 नीट-यूजी 2024 उम्मीदवारों को कृपांक देने का निर्णय रद्द कर दिया गया है. इन उम्मीदवार को 23 जून को फिर से परीक्षा में बैठने का विकल्प दिया जाएगा. सुब्रमण्यन ने कहा, "राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा को खत्म करने की मांग अब पूरे भारत में सुनी जा रही है. द्रमुक अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एम के स्टालिन भी इस परीक्षा को खत्म करने पर जोर दे रहे हैं. केंद्र सरकार को कम से कम अब नीट परीक्षा को रद्द करने के लिए आगे आना चाहिए." उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी पार्टी प्रमुख और दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के विरोध के बावजूद राज्य में राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा को अनुमति दी. अभ्यर्थियों के लिए न्याय की मांग करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यन ने कहा कि राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा ने कई छात्रों, खासकर ग्रामीण पृष्ठभूमि वाले और आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को चिकित्सा शिक्षा प्राप्त करने के मौके से वंचित कर दिया है.

 

09:00 AM

NEET ROW SUPREME COURT AND SIT: नीट पर रार जारी

NEET परीक्षा गड़बडी में बड़ा खुलासा हुआ है.
गुजरात के गोधरा में  खास सेंटर चुना गया.
इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.
सेंटर चुनने के लिए पैरेंट्स से 10 लाख रुपए की रिश्वत लेने का दावा है.
कुल 2 करोड़ 30 लाख के लेनदेन का खुलासा हुआ है.
गुजरात की पंचमहाल पुलिस ने SIT का गठन किया.

 

08:32 AM

Sanjay Raut on RSS-BJP

RSS नेता इंद्रेश के बयान पर उद्धव की शिवसेना का BJP पर प्रहार... संजय राउत का आरोप- बीजेपी ने डरा-धमकाकर हासिल की जीत... राम नाम पर अहंकार को जनता ने रोका.

08:30 AM

RSS Vs BJP: इंद्रेश कुमार का बिना नाम लिए सत्ता पक्ष पर निशाना

इंग्रेश कुमार ने कहा- जिन्हें घमंड था, उन्हें भगवान राम ने 241 पर रोका... जिनकी नहीं थी आस्था, उन्हें 234 पर रोका (पूरी खबर यहां पढ़ें)

 

08:00 AM

Non-bailable arrest warrant against Yediyurappa: यौन उत्पीड़न के मामले में येदियुरप्पा को जाना पड़ सकता है जेल

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर BJP नेता बीएस येदियुरप्पा पर पॉक्सो (POCSO) एक्ट के तहत FIR दर्ज हुई थी. पूर्व CM के खिलाफ एक नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने के आरोप में FIR दर्ज हुई थी. मामला 2 फरवरी को बेंगलुरु का था. लोकल पुलिस स्टेशन में FIR हुई थी. 17 साल की पीड़ित की शिकायत के आधार पर बेंगलुरु के सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ POCSO और 354 (A) के तहत मामला दर्ज किया गया था. कर्नाटक DIG ने मामले को ADGP के तहत CID को सौंप दिया था. FIR के मुताबिक पीड़ित लड़की 2 फरवरी उसके साथ हुए यौन उत्पीड़न के एक मामले में येदियुरप्पा से मदद मांगने बेंगलुरु में उनके डॉलर्स कॉलोनी स्थित घर गई थी. तभी उन्होंने उसका यौन उत्पीड़न हुआ. जब पीड़िता कमरे से बाहर भागी तो उसने अपनी मां से कथित छेड़छाड़ के बारे में बताया. पीड़ित की मां की शिकायत के आधार पर FIR दर्ज की गई. पूर्व सीएम येदियुरप्पा कहां हैं? यह अज्ञात है. कुछ लोग कह रहे हैं कि वह दिल्ली में हैं; लेकिन दिल्ली में पता नहीं चल सका. क्या बीएस येदियुरप्पा को पहले ही गिरफ्तारी वारंट मिलने का संकेत था? बीएस येदियुरप्पा के ड्राइवर भी कुछ दिनों से छुट्टी पर हैं. बीएस येदियुरप्पा कहां हैं, इसके बारे में स्पष्ट नहीं है. क्या बीएस येदियुरप्पा कल हाईकोर्ट में रेप केस की अर्जी पर नतीजा आने का इंतजार कर रहे हैं?

07:55 AM

G7 LIVE - PM MODI SHEDULE TODAY 14 JUNE

इटली की यात्रा पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन का एजेंडा बता दिया. उन्होंने कहा कि सम्मेलन में AI यानि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ऊर्जा, अफ्रीका और भूमध्यसागरीय क्षेत्र पर फोकस होगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘आउटरीच’ सत्र में ग्लोबल साउथ के लिए अहम मुद्दों पर भी विचार-विमर्श होगा. इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले साल उनकी भारत की दो यात्राओं ने द्विपक्षीय एजेंडे को गति देने में अहम भूमिका निभाई है.
-इटली में 6 देशों के साथ द्विपक्षीय वार्ता

  1. -7 देशों के प्रमुखों से मिलेंगे पीएम मोदी
  2. -दोपहर 2:15 बजे फ्रांस के राष्ट्रपति से मिलेंगे
  3. -2:40 बजे ब्रिटेन के PM सुनक से मिलेंगे
  4. -रात 9:20 बजे जर्मन चांसलर से मुलाक़ात

Trending news