Daily News Brief: ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और हेल्थ सेक्रेटरी साजिद जावेद का इस्तीफा, पीएम जॉनसन पर उठाए सवाल
Advertisement

Daily News Brief: ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और हेल्थ सेक्रेटरी साजिद जावेद का इस्तीफा, पीएम जॉनसन पर उठाए सवाल

छत्तीसगढ़ की पुलिस ने यूपी पुलिस (UP Police) को बिना बताए ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन (Zee News Anchor Rohit Ranjan) को गिरफ्तार करने की कोशिश की. रोहित रंजन जोकि दिल्ली से सटे गाजियाबाद में रहते हैं. उनके घर के अंदर छत्तीसगढ़ पुलिस पहुंची.

 

Daily News Brief: ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और हेल्थ सेक्रेटरी साजिद जावेद का इस्तीफा, पीएम जॉनसन पर उठाए सवाल
LIVE Blog
05 July 2022
22:44 PM

ब्रिटिश वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा

ब्रिटिश वित्त मंत्री ऋषि सनक (Rishi Sunak) ने मंगलवार को यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि वह अनिच्छा से इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि 'हम इस तरह से जारी नहीं रख सकते.'

20:44 PM

PM ने किया तेजस्वी को फोन

RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव इस वक्त हॉस्पीटल में भर्ती हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम तेजस्वी यादव को फोन किया और लालू प्रसाद यादव के हेल्थ के बारे में जानकारी ली. पीएम ने लालू प्रसाद के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

 

20:09 PM

AAP के सामने चुनाव लड़ने से डर रही भाजपा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सामने अब चुनाव लड़ने से डर रही भाजपा, हार के डर से दिल्ली में एमसीडी का चुनाव टाल रही भाजपा. 15 साल से भाजपा के पास MCD थी, लेकिन दिल्ली को साफ नहीं किया, अगर हमारे पास MCD होती तो हम दिल्ली को साफ कर देते. भाजपा वाले MCD का चुनाव नहीं कराएंगे, उनको पता है कि दिल्ली की जनता हमेशा अपने बेटे, अपने भाई केजरीवाल के साथ खड़ी रहेगी.

20:00 PM

मुंबई में बारिश ने किया बेहाल

मुंबई में तेज बारिश की वजह से पिछले 24 घंटे में 25 जगहों पर पेड़ गिरने की घटनाएं हुई हैं. वहीं 12 जगह शॉर्ट सर्किट की घटनाएं हुई हैं. 8 जगहों पर घर का हिस्सा गिरने की घटनाएं भी हुई हैं.

18:05 PM

पुलिस को बड़ी कामयाबी

प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चंद्रशेखर (Jyotishacharya Chandrashekhar) की हत्या करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पूरी खबर यहां पढ़ें

17:46 PM

इमरजेंसी की याद दिलाती छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई

ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन के घर पर छत्तीसगढ़ की पुलिस टीम की कार्रवाई को लेकर पूर्व भाजपा मंत्री तीक्ष्ण सूद ने इसे गैरजिम्मेदाराना कार्रवाई करार दिया. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई तरीका नहीं है कि बिना जानकारी आप किसी के घर में घुस जाओ. रोहित रंजन पहले ही जिस न्यूज को लेकर विवाद में थे उस पर माफी मांग चुके हैं. मुझे तो कांग्रेस द्वारा की गई कार्रवाई इमरजेंसी की याद दिला रही है.

 

16:45 PM

'देश के लिए काला दिन'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, विधानसभा में कहा कि मुझे लगता है कि यह देश के लिए एक काला दिन था जब न केवल इस देश बल्कि पूरी दुनिया को मोहल्ला क्लिनिक की अवधारणा देने वाले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया गया था. उन्होंने उन्हें जेल में डाल दिया लेकिन लोग अभी भी उन पर विश्वास नहीं करते, वे कहते हैं कि वह ईमानदार हैं. 

15:30 PM

न अपील, न वकील, न दलील

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने Zee News के एंकर रोहित रंजन की गिरफ्तारी की कोशिश पर कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने इसे सोनिया को प्रसन्न करने की कोशिश बताया. उन्होंने छत्तीसगढ़ पुलिस के बारे में कहा न अपील, न वकील, न दलील.

 

15:20 PM

पुलिस की अलोकतांत्रिक कार्रवाई: वसुंधरा राजे

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने छत्तीसगढ़ पुलिस पर निशाना साधा है और Zee News के एंकर रोहित रंजन के खिलाफ कार्रवाई को अलोकतांत्रिक बताया है. उन्होंने कहा कि बिना वर्दी के छत्तीसगढ़ पुलिस का इस तरह का एक्शन पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है.

15:20 PM

Zee News के एंकर रोहित रंजन के मामले में बोले बीजेपी नेता अमित मालवीय
BJP नेता अमित मालवीय ने Zee News के पत्रकार रोहित रंजन को गिरफ्तार करने की कोशिश पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस लोगों का दमन कर रही है और छत्तीसगढ़ पुलिस का गलत इस्तेमाल कर रही है. देश कानून से चलेगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस बेशर्मी से राजस्थान और छत्तीसगढ़ पुलिस का इस्तेमाल कर रही है, केवल दो राज्य एनसीआर में काम करने वाले पत्रकारों पर टारगेट करने के लिए प्रासंगिक हैं. किसी की राय से असहमत, लेकिन उन्हें इस तरह डराना #इमरजेंसी की गंभीर याद दिलाता है. कांग्रेस लोकतंत्र पर धब्बा है.'

Trending news